ENG | HINDI

इस तरह के फुटवेअर में लडकियाँ दिखती हैं बेहद स्लिम और लम्बी !

फुटवेअर

फुटवेअर – छोटे कद वाली लड़कियों के लिए बहुत मुश्किल हो जाती है किसी पार्टी फंक्शन में जाना.

चाहे वो कितना भी खूबसूरत ड्रेस क्यों न पहन लें, उनकी लंबाई कम दिखती है. हाईट कम दिखने की वजह से लड़कियों का आत्मविश्वास कम हो जाता है. उन्हें अंदर से बहुत बुरा लगता है.

वैसे हम तो यही कहेंगे कि इन बातों को सोचने से कुछ नहीं होता. बस, अपने अंदर विश्वास रखिये और पहनिए ऐसे जूतें – फुटवेअर, जिसमें आप लम्बी और दुबली दिखें.

बॉक्स हील्स

अगर आपकी लम्बाई बहुत कम है तो इसमें खुद को कोसने की ज़रुरत नहीं है. आज ऐसे फुटवेअर बन चुके हैं जिन्हें पहनकर आप लम्बी नज़र आ सकती हैं. जब भी मार्केट में चप्पल खरीदने जाएं तो बॉक्स हील ही खरीदें. इसका दो फायदा होता है. पहला ये कि आप इसमें लम्बी दिखती हिना उर दूसरा ये की ये पहनने में आसान होता है. आप इसमें सहज महसूस करती हैं. आसानी से पहनकर लंबे समय तक खड़ी रह सकती हैं.

रैप्ड हील्स

अगर आपको खुले चप्पल पहनने की आदत नहीं है तो आप इसा तरह का पहन सकती हैं. इसकी हील्स पेंसिल ज़रूर होती है, लेकिन ये पूरी तरह से बंधा होता है. इसमें आप सेफ होती हैं. आपके पैर पूरी त्यारह से रैप्ड होते हैं, जिससे आपके गिरने का डर नहीं रहता और आप खूबसूरत नज़र आती हैं. इस तरह के फुटवेअर की सबसे बड़ी बात ये है कि आप इसमें बेहद लंबी और सेक्सी दिखाती हैं. ये इतना खूबसूरत होता है कि लोगों का ध्यान इससे हटता ही नहीं.

किटेन हील्स 

आत्मविश्वास की कमी है तो ये आपके लिए बेहतर आप्शन है. ये न सिर्फ आपको स्मार्ट लुक देता है, बल्कि आपकी लंबाई बढ़ाकर आपको स्लिम लुक भी देता है. इसकी सबसे खासबात ये है कि ये आपके पैरों के हिसाब से फिट हो जाती है. उसमें पैर बंद और कवर रहते हैं. पैर गंदे नहीं दिखते और आप सुंदर लगती हैं. आमतौर पर ऑफिस के लिए इस तरह के फुटवियर बेहतर माने जाते हैं.

सपोर्टेड हील्स 

अगर आप पेंसिल हील ही पहनना चाहती हैं तो कुछ ऐसा ट्राई करें. इससे आप लम्बी भी दिखेंगी और आपके पैरों को सपोर्ट भी मिलेगा. इस तरह की हील वाली चप्पलें आपके पैरों को पूरी तरह से सेफ रखती हुई आपको अच्छा बैलेंस देती हैं, जिससे गिरने का डर नहीं रहता. इसे पहनकर आप स्टाइलिश और कॉंफिडेंट नज़र आ सकती हैं.

किसी ने सच कहा है कि आप अपने आप में परिपूर्ण हो. आप जैसे भी है कुदरत का वरदान समझकर खुश रहे. जो नाटे है वो लम्बा होना चाहते है आप इसे बदल नहीं सकते पर हां, आप लम्बे दिख जरूर सकते है यदि आप अपने पहनावे में थोड़ा सा बदलाव करे तो. आज हम आपको कुछ टिप्स दे रहे है जिससे आप लम्बे तो नहीं हो सकते पर लम्बे दिख जरूर सकते है. ये फुटवियर आपको स्लिम और लंबा कर सकते हैं, लेकिन आपके अंदर आत्मविश्वास आप खुद ही भर सकती हैं.

तो अब से अपनी कंफर्ट के अनुसार हील चुनें और खूबसूरत नज़र आएं. अपनी लम्बाई का ध्यान रखते हुए मार्किट से फुटवेअर का सिलेक्शन करें और हर जगह स्टाइलिश नज़र आएं.

Don't Miss! random posts ..