ENG | HINDI

बारिश के मौसम में जूते पहने या सेंडल ?

बारिश के मौसम में जूते पहने या सेंडल

बारिश के मौसम में जूते पहने या सेंडल – बारिश का मौसम सबसे खुबसूरत मौसम होता है, इस मौसम में चारों तरफ हरियाली छा जाती है माहौल खुशनुमा हो जाता है।

हर कोई बारिश की रिमझिम में भीगना चाहता है। लेकिन भीगने की वजह से आपके जुते और कपडे ख़राब होने का डर रहता है।

अक्सर बारिश के मौसम में कई-कई दिनों तक धूप नहीं निकल पाती है जिस वजह से आपके महंगे जूते सुख नहीं पाते है और खराब हो जाते है।

आज हम आपको बताने जा रहे है कि बारिश के मौसम में जूते पहने या सेंडल – बारिश के मौसम में जूते और सैंडल में से क्या पहनना सही रहता है?

यहाँ पर हम कुछ टिप्स देने जा रहे है जो आपकी बारिश के मौसम में जूते पहने या सेंडल के फैसले में आपकी मदद करेंगे-

-अगर बारिश होने वाली है तो कोशिश करे की लेदर के जूते या लेदर क सैंडल ना पहने, लेकिन अगर आपको पहनना ही है तो आप वैक्स पॉलिशिंग करवा ले। वैक्स पॉलिशिंग से लेदर की सुरक्षा हो जाती है।

-स्पोर्ट शूज अगर पहन रहे है और वो भीग गए है तो उन्हें तुरंत पलट कर सुखने के लिए रख दे या फिर उनमें मिटटी लग गई है तो उन्हें अच्छे से धोकर ही सुखाये।

-बारिश के मौसम में अक्सर जूते चप्पलों में फंगस लग जाती है ऐसे में जब भी धुप निकले जूतों को धुप में जरुर रखे, इससे फंगस नहीं लगती है।

-बारिश के दिनों में प्लास्टिक के जूते या सैंडल पहनना सही रहता है, क्योंकि वे बारिश में ख़राब नहीं होते है और जल्द ही सुख भी जाते है।

बारिश के मौसम में जूते पहने या सेंडल – इन कुछ आसान से टिप्स को अपनाकर आप बारिश में अपने फुटवियर को सुरक्षित रख सकते है। वहीं अगर बारिश के मौसम में जूते और सैंडल में से किसी एक को चुनना है तो सैंडल ज्यादा सही रहते है क्योंकि सैंडल भीगने पर तुरंत सुख जाते है और उनमें बारिश में चलने में आसानी रहती है क्योंकि उनमें पानी भरता नही है।