ENG | HINDI

इतना छोटा सा काम करके इस छोटे से शहर की लड़की आज लाखों की मालकिन बन गई

कमाई के लिए

कमाई के लिए – कमाने के लिए लोग दिन-रात एक कर देते हैं.

कमाई के लिए नौकरी करते हुए लोग घर बैठे जॉब का ऑफर भी देखते हैं. आमतौर पर अब शहरों में ऐसा रिवाज़ चल गया है कि घर का काम भले ही नौकर कर दे लेकिन लोग अपनी कमाई बढाने के लिए नौकरी करने के बाद घर आने के बाद भी अपनी कंप्यूटर या लैपटॉप से चिपके रहते हैं.

इतनी मेहनत करने के बाद तब जाकर कुछ एक्स्ट्रा इनकम कर पाते हैं. बहुत से लोगों की इसमें सेहत की खराब हो जाती है. ज्यादा कमाई के लिए में लोग पागल हो गए हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसी लड़की का मामला सामने आया है, जिसकी कमाई का जरिया सुनकर आप दंग रा जाएंगे.

ये लड़की कोई मेहनत नहीं करती बल्कि बड़ी चलाकी से काम करके अब तक लाखों कमा चुकी है.

ये लड़की हिन्दुस्तानी नहीं है बल्कि अमेरिका की है. अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली एक प्रेग्नेट कॉलेज गर्ल ने दो साल पहले ए‍क ऑनलाइट एड सर्विस पर यूरिन बेचने का विज्ञापन दिया था. उसने लिखा था कि मैं 3 महीनें गर्भवती हूं और जो भी मेरी पॉजिटिव प्रेग्नेंसी टेस्ट और यूरिन को अपने किसी मतलब से यूज करना चाहता है. उसे मैं ये सभी उपलब्‍ध करवा सकती हूं. यूरिन की एक और दो बूंद और टेस्‍ट के लिए 25 डॉलर चार्ज करुंगी.

विज्ञापन के वायरल होने के बाद यूरिन खरीदने वालों खासकर महिलाओं की भीड़ लग गई थी.

अब ज़रा सोचिए कितना दिमाग था उस लड़की में कि अपनी यूरिन बेचकर वो लाखों रूपए लोगों से कमाती रही.

ये कोई बड़ी उम्र की नहीं छोटी उम्र की ही लड़की है. बस दिमाग शैतान का है. जब लोगों को मालूम चला कि ये लड़की कैसा बिजनस कर रही है तो लोगों की दिमाग की नसे ही फट गई। दरअसल यह लड़की अपना पॉजीटिव प्रेगनेंसी यूरिन बेचकर घर बैठे ही लाखों रुपए कमा रही थी.

लड़कियां इस यूरिन के सहारे पॉजीटिव प्रेग्नेंसी टेस्ट को दिखाकर ऐसे मर्दो को ब्‍लैकमेल करती थी जो शादी करने का वादा करके मुकर जाते हैं या तलाक देना चाहते हैं, ताकि वो उन पर इमोशनल प्रेशर बना सकें.

इसका मतलब ये हुआ कि इस लड़की की ज़रिये कई लडकियों का फायदा होता रहा और वो तभी तो इस लड़की को हज़ारों रूपए देती रहीं.

जब यूरिन बेचने वाली लड़की का किसी टीवी चैनल ने इंटरव्यू किया तो उसका ये कहना था, ”लोग उसका क्या करते हैं, उसे नहीं मालूम, लेकिन उसकी इससे मोटी कमाई होती थी. ये सब उसने कॉलेज की फीस भरने के लिए किया था. ” अब ज़रा आप सोचिये की हिन्दुस्तान में लड़कियां अपनी फीस भरने के लिए सिलाई, ट्यूशन आदि इ हैं, लेकिन विदेशों की लड़कियां इस तरह का काम करती हैं.

किसी ने सच कहा है कि कमाई के लिए उम्र नहीं बल्कि दिमाग का तेज़ होना ज़रूरी है. अब बड़े बड़े बिजनेसमैन भी यही सोच रहे होंगे की लाखों की सैलरी देने के बाद वो जो कमाते हैं, ये लड़की घर बैठे इतनी आसानी से कमा रही थी. अब उस लड़की का ये तरीका गलत है या सही ये तो हम नहीं कह सकते और न ही इस तरह के बिज़नेस को बढ़ावा देते हैं.

Don't Miss! random posts ..