ENG | HINDI

भारत में इस लड़की का है सबसे खूबसूरत फिगर, हर कोई हो रहा है फिदा

फिगर

ख़ूबसूरत फिगर – अकसर लोग जिम जाकर अपनी बॉडी को फिट बनाते हैं और हर एक को जिम ट्रेनर द्वारा कुछ टिप्‍स दिए जाते हैं जिन्‍हें फॉलो करके फिट बॉडी पाई जा सकती है।

जिम के ट्रेनर की खुद की बॉडी भी बहुत ज्‍यादा फिट और आकर्षक होती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जिम ट्रेनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी फिगर भारत में सबसे ज्‍यादा अच्‍छी है।

जिस महिला की बात हम करने जा रहे हैं वो भारत की सबसे खूबसूरत फिगर वाली जिम ट्रेनर है। यह जिम ट्रेनर इतनी खूबसूरत है कि बॉलीवुड की एक्‍ट्रेसेस भी इसके आगे फेल हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर इस जिम ट्रेनर की तस्‍वीरें खूब वायरल हो रही हैं। आज हम आपको इसी लड़के के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके फिगर ने पूरे इंटरनेट पर धूम मचा रखी है।

जिम ट्रेनर का नाम

इस खूबसूरत फिगर और चेहरे वाली जिम ट्रेनर का नाम रिची शाह है। वह पेशे से जिम ट्रेनर हैं लेकिन इसके साथ ही वो मॉडलिंग भी करती हैं। यह अपनी तस्‍वीरें अकसर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। इस वजह से सोशल मीडिया पर इनकी तस्‍वीरे वायरल हो जाती है। यह अपने आप को हमेशा खूबसूरत देखना चाहती है इसलिए यह अपनी बॉडी का ख्‍याल रखती है।

रिची शाह की तस्‍वीरों को देखकर आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि वो कितनी ज्‍यादा खूबसूरत हैं। सोशल मीडिया पर उनका फॉलो करने वाले लोगों की संख्‍या लाखों में हैं।

एक्‍ट्रेस बन सकती हैं

रिची शाह जिम ट्रेनर के साथ-साथ मॉडलिंग भी करती हैं और वो इतनी खूबसूरत हैं कि एक्‍ट्रेस तक बनने के लिए ट्राई कर सकती हैं। वैसे आपको बता दें कि मॉडलिंग करने के बाद एक्टिंग की दुनिया में हाथ आज़माना काफी आसान बात है। इसलिए रिची भी मॉडलिंग के ज़रिए एक्‍ट्रेस बन सकती हैं। खूबसूरती तो उनमें है ही बस थोड़ा सा एक्टिंग के गुर और सीख लें तो उनका काम बन जाएगा।

जब रिची से एक्‍सरसाइज़ और फिट रहने के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने फिट बॉडी पाने की इच्‍छा रखने वाले लोगों को कुछ टिप्‍स दिए जो इस प्रकार हैं :

– नियमित व्यायाम से दिमाग में रक्त का प्रवाह सुचारू रूप से होता है जिससे दिमागी शक्ति और एकाग्रता बढ़ती है।

– रोजाना एक्सरसाइज से भूख बढ़ती है, पाचन क्रिया मजबूत होती है और संक्रमण का खतरा नहीं रहता।

– व्यायाम से नई तन्त्रिका कोशिकाओं का निर्माण होता है जिससे अल्ज़ाइमर्स और पार्किंसस जैसी बीमारियां दूर ही रहती हैं।

– रोजाना व्यायाम दमा, कैंसर, थायराइड, डायबिटीज, उच्च रक्‍तचाप, ऑस्टियोपोरोसिस से शरीर की रक्षा करता है।

– महिलाओं में अनियमित पीरियड्स की समस्या में व्यायाम एक बेहतर उपाय है। इससे चेहरे की कांति बढ़ती है और शरीर सुडौल व लचीला बनता है।

– सुबह खाली पेट व्यायाम करना ही उचित है। व्यायाम शौच के पश्चात् ही करें। शाम को भी हल्का व्यायाम किया जा सकता है।

अगर आप भी रिची जैसा शरीर पाना चाहते हैं या उनकी तरह फिट रहना चाहते हैं तो अभी से इन बातों को ध्‍यान में रखकर एक्‍सरसाइज़ शुरु कर दें।