ENG | HINDI

टूटे दिल को जोड़ने का लड़कियों का अलग तरीका जानकर आप भी करेंगें तारीफ

टूटे दिल का दर्द

टूटे दिल का दर्द – जब दिल टूटता है तो वाकई में बहुत दर्द होता है। लड़का हो या लड़की, हर किसी को दिल टूटने पर दर्द तो होता ही है लेकिन इस दर्द से उबरने का लड़का और लड़की का तरीका अलग-अलग होता है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लड़कियां टूटे दिल का दर्द जिससे उबरने के लिए क्‍या करती हैं।

टूटे दिल का दर्द –

१ – सबसे ज्‍यादा करती हैं ये काम

ब्रेकअप के दौर से उबरने के लिए ज्‍यादातर लड़कियां शॉपिंग करना पंसद करती हैं। उन्‍हें लगता है कि अपनी पसंद की चीज़ें लेने और शॉपिंग करने से उनका स्‍ट्रेस कम होता है। इसके अलावा लड़कियां ज्‍यादातर वक्‍त अपनी देखभाल में बिताने लगती हैं। मसलन उन्‍हें अपनी केयर करना अच्‍छा लगता है। कुछ लड़कियां स्‍पा, पार्लर और जिम में अपना समय बिताती हैं।

२ – एक्‍स को फोन करने की कोशिश

जिससे उनका ब्रेकअप हुआ है लड़कियां उसे कॉल करने के लिए कई बार फोन भी उठाती हैं लेकिन करती नही हैं। जो कोई कॉल कर भी देती हैं वो सब कुछ भुलाकर आगे बढ़ने की बात करती हैं जबकि ज्‍यादातर मामलों में वो खुद भी जानती हैं कि ऐसा संभव नहीं है।

३ – मन में आते हैं ऐसे ख्‍याल

अगर कोई लड़का किसी लड़की से ब्रेकअप कर ले तो ऐसे में लड़कियों के मन में सही ख्‍याल  आता है कि उसने किसी और लड़की की वजह से उसे छोड़ा है। वह जानना चाहती है आखिर वह लड़की कौन है और क्‍या वह उससे ज्‍यादा सुंदर है।

लड़कों की तरह लड़कियों के लिए भी यह स्‍वीकार कर पाना मुश्किल होता है कि उन्‍हें किसी ने बीच मझदार में छोड़ दिया है। ऐसे में कई लड़कियां अपने एक्‍स को नीचा दिखाने का मन बना लेती हैं।

४ – खुद पर देती हैं ज्‍यादा ध्‍यान

ब्रेकअप होने के बाद अपने एक्‍स को जलाने के लिए लड़कियां खुद पर ज्‍यादा ध्‍यान देने लगती हैं। मसलन, दोस्‍तों के ग्रुप में क्‍या चल रहा है से लेकर देश-दुनिया की खबरें तक उनके पास रहती हैं। उनकी सोशल एक्टिविटी बढ़ जाती है।

५ – पति की तलाश

टूटे दिल का दर्द – ब्रेकअप के बाद अकसर लड़कियां पति की तलाश करने लगती हैं। वह जानना चाहती हैं कि आखिर वो कौन है जो मुझे पूरी तरह समझेगा और वाकई में ऐसा है भी या नहीं। इस चक्‍कर में कई लड़कियों की फैशन में दिलचस्‍पी भी बढ़ जाती है। उन्‍हें पता होता है कि लेटेस्‍ट फैशन क्‍या है और मार्केट से कौन-सा ट्रेंड बाहर होने वाला है।

इसके अलावा बाकी के काम लड़कियां अपनी पर्सनैलिटी के हिसाब से करती हैं। अगर कोई बहुत बोल्‍ड है तो वो मेकअप करना पसंद करती है। वहीं अगर कोई लड़की सोशल है तो वो पहले से ज्‍यादा समय सोशल साइट्स पर बिताती है। लेकिन एक ऐसा काम है जो हर लड़की जरूर करती है और वो है सोशल साइट्स पर अपने एक्‍स ब्‍वॉयफ्रेंड को ब्‍लॉक करना। हालांकि, वक्‍त बीतने और दर्द कम होने के साथ ही वह उस अनब्‍लॉक भी कर देती है।

इस तरह से टूटे दिल का दर्द दूर होता है – भले ही दिल जोड़ने का तरीका लड़कियों का थोड़ा अलग हो लेकिन इतना तो कह सकते हैं कि वो अपना दर्द भुलाने के लिए लड़कों की तरह ड्रिंक तो नहीं करती हैं।

Don't Miss! random posts ..