ENG | HINDI

ससुराल में कदम रखते ही अभिनेत्री रेखा की चप्पलों से पिटाई क्यों हुई !

अभिनेत्री रेखा

ससुराल में कदम रखते ही नई नवेली दुल्हन अभिनेत्री रेखा की चप्पलों से पिटाई क्यों हुई !

सदाबहार अभिनेत्री रेखा का फिल्मी करियर जितना शानदार रहा है उतनी ही उतार-चढ़ाव से भरी रही है उनकी निजी जिंदगी.

अभिनेत्री रेखा की पूरी जिंदगी रहस्यों से भरी हुई है. उनकी जिंदगी के रहस्यमयी किताब के हर पन्ने लिखी है ऐसी कहानियां जो उनकी जिंदगी की दर्दभरी दास्तान को बयान करती हैं.

वैसे रेखा की जिंदगी में कई मर्द आएं लेकिन बावजूद इसके सच्चा प्यार पाने की रेखा की तलाश अधूरी ही रह गई. हालांकि प्यार की हर कसौटी पर खरा उतरने की रेखा ने काफी कोशिशें की.

रेखा की रहस्यमयी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब अभिनेता विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा ने रेखा की चप्पलों से पिटाई कर दी. एक कामयाब अभिनेत्री होने के बावजूद रेखा उस महिला के आगे बेबस होकर चप्पलों से पिटती रहीं.

तो चलिए अभिनेत्री रेखा की जिंदगी की इस रहस्यमयी किताब से रेखा और विनोद मेहरा की प्रेम कहानी वाले चैप्टर पर रौशनी डालते हैं.

rekha4

क्या हुआ जब दो तन्हा दिल मिले?

ये उन दिनों की बात है जब विनोद मेहरा से रेखा की नजदीकियां बढ़ने लगी थी. बताया जाता है कि विनोद मेहरा की निजी जिंदगी भी डूबती हुई नाव की तरह थी, क्योंकि उनकी पहली पत्नी मोनिका उन्हें छोड़ चुकी थीं और दूसरी पत्नी बिंदिया गोस्वामी उन्हें छोड़कर मायके रह रही थीं.

रेखा से विनोद मेहरा की मुलाकात फिल्म घर’ के सेट पर हुई. शुटिंग के दौरान ही दो तन्हा दिल एक-दूसरे के करीब आते गए और एक समय ऐसा आया जब दोनों ने एक होने का फैसला कर लिया.

कहा जाता है कि रेखा और विनोद मेहरा ने गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी. कोलकाता के पार्क सर्कस एरिया के एक मंदिर में दोनों की इस गुपचुप शादी के गवाह बने मौसमी चटर्जी और उनके पति रितेश चटर्जी.

rekha-vinod-mehra1

ससुराल में चप्पलों से हुआ स्वागत

बताया जाता है कि शादी के बाद रेखा और विनोद मेहरा कुछ दिनों तक कोलकाता में ही रुके. जिसके बाद विनोद रेखा को लेकर मुंबई अपने घर पहुंचे.

लेकिन यहां नई नवेली दुल्हन रेखा का स्वागत फूलों से नहीं बल्कि चप्पलों से किया गया. रेखा को विनोद मेहरा के साथ देखते ही उनकी मां कमला मेहरा गुस्से से आग बबूला हो गईं. रेखा जैसे ही अपनी सास के पैर छूने के लिए आगे बढ़ी, तब आशीर्वाद देने के बजाय कमला मेहरा उन्हें चप्पलों से पीटने लगीं.

रेखा को अपनी मां से पिटता देख विनोद ने बीच-बचाव किया और किसी तरह से रेखा को अपनी मां के चंगुल से छुड़ाया. रेखा को ससुराल के भीतर कदम नहीं रखने दिया गया लिहाजा विनोद ने रेखा को उनके घर पहुंचा दिया.

rekha-vinod-mehra

शादी के बावजूद नहीं मिला पत्नी का दर्जा

विनोद मेहरा ने रेखा से शादी तो कर ली लेकिन अपनी मां के खिलाफ जाकर रेखा को अपनाने की हिम्मत वो नहीं जुटा पाए. जब दोनों की गुपचुप शादी के बारे में एक टीवी शो में रेखा से पूछा गया तो रेखा ने इससे इंकार करते हुए विनोद को अपना अच्छा दोस्त बताया था.

रेखा और विनोद का रिश्ता शादी में तब्दील तो हो गया. लेकिन न तो रेखा को पत्नी का दर्जा मिल सका और ना ससुराल में जगह मिल सकी.

rekha-vinod

गौरतलब है कि विनोद मेहरा की मां के रूखे बर्ताव के बावजूद रेखा विनोद का इंतजार करती रहीं.

लेकिन काफी समय तक जब वो नहीं आए तो फिर रेखा ने अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने का फैसला किया और किरण कुमार के साथ प्यार का नया अध्याय शुरू कर दिया.