ENG | HINDI

क्यों दुपट्टे से मुंह छुपाने को मजबूर हुए गौतम गंभीर?

टीम इंडिया के क्रिकेटर गौतम गंभीर भले ही अब क्रिकेट के मैदान पर ज़्यादा नज़र नहीं आतें, लेकिन अपने सोशल वर्क की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं.

हाल ही में गौतम गंभीर की एक ऐसी फोटो सामने आई है जिसमें वो बिंदी लगाए और दुपट्टा ओढ़े नज़र आ रहे हैं, लोग गंभीर के इस रूप को देखकर हैरान हो रहे हैं कि आखिर गंभीर को ऐसा करने की ज़रूरत ही क्यों पड़ी. तो चलिए आपको बताते हैं कि गंभीर के दुपट्टा ओढ़ने की वजह.

आपको बता दें कि क्रिकेटर गौतम गंभीर सामजिक कार्यों में हमेशा आगे रहते है. खासतौर पर देश के जवानों और उनके बच्चों की मदद के लिए गंभीर हमेशा तैयार रहते हैं. जवानों और उनके बच्चों के लिए गंभीर कई तरह के अभियान चलाते है. गौतम गंभीर की संस्था सेना के जवानों व उनके बच्चों के लिए कई तरह के नेक काम करती है और अब गौतम गंभीर ने फिर कुछ ऐसा किया है. जिससे लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे.

दरअसल, क्रिकेटर गौतम गंभीर के इस रूप की वजह है किन्नर समाज. गौतम गंभीर ने किन्नर समाज को समर्थन करने के  बिंदी लगाई और दुपट्टा ओढ़ा. वह किन्नर समाज के हिजड़ा हब्बा नाम के एक कार्यक्रम के उद्घाटन में पहुंचे थे.

इस कार्यक्रम में उन्होंने दुपट्टा पहनकर और बिंदी लगाकर उनका समर्थन किया. जब गंभीर की यह तस्वीर सोशल मीडिया में आई, तो लोगो को हैरानी हुई, लेकिन जैसे ही लोगो को उनके इरादों को पता चला, तो उनकी नज़र में गंभीर की इज्ज़त और बढ़ गई.

ऐसा पहली बार नहीं है जब गंभीर किन्नर समाज के बीच पहुंचे थे, इससे रक्षाबंधन के मौके पर भी उन्होंने एक तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की थी.

जिसमे वह किन्नर सामाज के लोगो से राखी बधवाते हुए नजर आ रहे थे.

साथ ही उन्होंने इस तस्वीर को सोशल मिडिया में पोस्ट करते हुए लिखा था, कि

“औरत या मर्द होने के बजाय इंसान होना सबसे ज्यादा मायने रखता हैं. मुझे गर्व है, कि किन्नर समाज की अभिना अहर और सिमरन शेख ने मेरे हाथ में रखी बांधी है.”

क्रिकेटर गौतम गंभीर अच्छे खिलाड़ी होने के साथ ही नेकदिल इंसान भी हैं, वो सिर्फ अपने बारे में नहीं, बल्कि देश और देसवासियों के बारे में भी सोचते हैं. अगर हर इंसान की सोच गंभीर जैसी हो जाए तो वाकई हमारा देश बहुत बदल जाएगा.

Don't Miss! random posts ..