ENG | HINDI

ये रियलिटी शो तो ‘बिग बॉस’ का भी बाप है, जहां मर्डर और रेप की होती है पूरी छूट

रियालिटी शोज

रियालिटी शोज – हिंदुस्तान का सबसे फेमस रियलिटी शो बिग बॉस जिसने टीआरपी के मामले में सबको पीछे छोड़ दिया.

बिग बॉस में जो कुछ भी होता है उससे तो हर कोई भली-भांति वाकिफ है. प्यार-तकरार, रूठना, मनाना और ना जाने क्या-क्या. लेकिन हम आपको जिस शो के बारे में बताने जा रहे हैं वो देश के बाहर चल रहा है यानि कि हिंदुस्तान से बाहर किसी दूसरे देश में ये रियलिटी शो चल रहा है जो बिग बॉस से बिल्कुल जुदा है.

ये ऐसा शो है जहां कुछ भी असंभव नहीं. इस शो में भाग लेने वाले लोग अपने रिस्क पर इसका हिस्सा बनते हैं क्योंकि यहां कोई किसी का रेप भी कर सकता है तो मर्डर भी कर सकता है. जी हां दोस्तों इस खतरनाक शो में जाने वाले कि जिंदगी का कोई ठिकाना नहीं. शो से वापस बचकर आना असंभव सा है. ये शो हर किसी के लिए इतना इंटरेस्टिंग है कि आप इसे निश्चित देखना चाहेंगे.

आज के समय में टीआरपी के इस दौड़ में सब्स्क्राइब, कमेंट और लाइक करने की होड़ लगी हुई है.

रियालिटी शोज

हर किसी के दिमाग में टीआरपी नाम का ये कीड़ा हर पल चलता रहता है. मनोरंजन की दुनिया इतनी तेज रफ्तार से आगे निकल रही है कि क्या कहने. दर्शकों को लुभाने के लिए अपने शोज में एक से एक प्रयोग किए जाते रहते हैं ताकि उनके शो की टीआरपी बनी रहे.

टेलीविजन जगत में सीरियल से शुरुआत होने के बाद अब जमाना आ गया है रियालिटी शोज का. अलग-अलग तरह के रियालिटी शोज के भरमार लगे हुए हैं. भारत में झलक दिखला जा, डांस इंडिया डांस हो खतरों के खिलाड़ी या फिर Bigg Boss. निर्माता अपना जी जान लगाए रहते हैं की ऑडियंस उनके रियालिटी शोज को देखकर बोर ना होने पाए जिसकी खातिर वो हमेशा प्रयासरत रहते हैं और ऐसे मटेरियल डालने में लगे रहते हैं कि उनके शो की टीआरपी कम ना होने पाए. इसके लिए कई बार ऐसा होता है कि कंट्रोवर्सी भी पैदा किए जाते हैं.

रियालिटी शोज

हिंदुस्तान में चल रहे रियालिटी शो Bigg Boss सीजन 11 खत्म हो चुका है इस शो की विजेता बनी शिल्पा शिंदे जिन्होंने 44 लाख रूपए की प्राइज मनी जीती हैं. लेकिन क्या आप इस बात से वाकिफ हैं कि इस दुनिया में एक ऐसा भी शो चल रहा है जिसे आप Bigg Boss का बाप कह सकते हैं. जी हां दोस्तों निश्चित रूप से ये शो Bigg Boss का बाप ही है. क्योंकि इस शो में किसी तरह की कोई कंट्रोवर्सी पैदा नहीं की जाती बल्कि यहां तो सीधे तौर पर रेप, मर्डर जैसे कारनामों को खुलेआम करने की आजादी दी जाती है. इतना ही नहीं इस शो में जंगली जानवर जैसे लकड़बग्घे, बाघ, गीदड़ और भालू तक रहते हैं.

रियालिटी शोज

दरअसल हम आपको जिस शो के बारे में बता रहे हैं उसका नाम है ‘Game2: Winter’ शो पिछले साल 2017 की जुलाई से जारी है और 2018 के अप्रैल तक चलने वाला है. मतलब ये पूरा शो 9 महीने का है. शो में भाग लेने वाले प्रतिभागी साइबेरिया के जंगलों में रहते हैं और खुद को बचाने के लिए इन्हें जो कुछ भी करना पड़े उन्हें करने की पूरी आजादी रहती है. वो चाहे तो किसी का रेप कर सकते हैं, चाहे तो मर्डर कर सकते हैं या जिस हद तक भी इन्हें जाना हो इन्हें जाने की पूरी छूट मिलती है. टीआरपी के मामले में ये शो काफी आगे है हर कोई इस शो को देखने के लिए बेकरार रहता है. इस शो में जो भी विजेता होगा उसे 1.6 मिलियन डॉलर की राशि इनाम के तौर पर दी जाएगी.

रियालिटी शोज

इस शो में 30 प्रतिभागी होते हैं जिनमें पुरुष और महिला दोनों भाग लेते हैं और हर किसी को साइबेरिया के जंगलों में ही रहना होता है जहां कई खूंखार जानवर भी रहा करते हैं. जिनकी वजह से हर पल उनके आस-पास मौत मंडराती रहती है. ऐसे हालात में इंन्हें खुद को बचाए रखना पड़ता है साथ ही आपको ये भी बता दें कि साइबेरिया में तापमान कभी-कभी 50 डिग्री तक भी चला जाता है. ऐसे मौसम में खुद को संभाले रखना पड़ता है. इन सब से बचने के लिए शो में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को मात्र एक चाकू ही मिलता है.

लेकिन जंगल कैसा भी हो यहां इन प्रतिभागियों पर अपनी पैनी नजर बनाए रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर कैमरे लगे हैं. बता दें कि इसके लिए 2000 कैमरे लगे हैं. ये शो रूस में चल रहा है. इस शो में पार्टिसिपेट करने वाले प्रत्येक प्रतिभागी अपने हर नुकसान के लिए खुद ही जिम्मेदार होते हैं.

ये है रियालिटी शोज की कहानी – खैर जो भी हो मजेदार और सस्पेंस से भरे इस शो को देखने वालों की संख्या इतनी है कि आप दंग रह जाएंगे. प्रतिदिन हर एक एपिसोड को करोड़ों लोग देखते हैं.

Don't Miss! random posts ..