ENG | HINDI

जब लड़की का बॉयफ्रेंड पहली बार घर आता है तो उसकी मम्मी ये 10 फनी सवाल करती हैं

जब लड़की का बॉयफ्रेंड पहली बार घर आता है

जब लड़की का बॉयफ्रेंड पहली बार घर आता है – भले ही लड़के लड़की एक दूसरे से प्यार करते हों, लेकिन जैसे ही  लड़की अपने बॉयफ्रेंड के बारे में घर में बताती है तो माँ और पिता की भौंहें तन जाती है.

बाप से ज्यादा लकड़ी की माँ ऐसे सवाल करती है कि आपको हंसी छूट जाएगी.

जब लड़की का बॉयफ्रेंड पहली बार घर आता है तब मम्मी ये सवाल करती है 

१- बेटी को छुआ तो नहीं है ?

जैसे ही लड़की का बॉयफ्रेंड लड़की के घर आता है तो उसकी माँ ये सवाल सबसे पहले पूछती है. वो ये भूल जाती है कि न जाने कितने दिन से ये दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं तो एक दूसरे को छुए तो होंगे ही. फिर भी ये फनी सवाल वो कर बैठती है.

२ किस किया है क्या ?

लड़के का नाम और कम पूछने की बजाए लड़की की माँ उससे ये फालतू सवाल करती है. वो लड़के से पूछती है कि उसने उसकी बेटी को किस तो नहीं किया? अब आंटी को कौन समझाए कि आजकल तो रिलेशन की नींव ही किस से होती है.

३ अच्छे घर के नहीं हो ?

अपनी शादी की बात खुद करने आए हो. अच्छे घर के नहीं लगते हो. घर में बड़े नहीं हैं. जो तुम खुद आ गए. आगे चलकर क्या साथ निभाओगे बेटी का.

४ कितना प्यार करते हो ?

अब आप ही बताइए, भला प्यार को नापा जा सकता है क्या? अब कोई कैसे बता सकता है कि वो कितना प्यारा करता है, लेकिन लकड़ी की माँ ये सवाल ज़रूर करती है. वो ज़रूर पूछती है कि लड़की को वो कितना प्यार करता है.

५ एड्स तो नहीं है ?

ऐसा लगता है कि गर्लफ्रेंड के घर नहीं बल्कि वो किसी क्लिनिक में पहुँच गया है. लड़की के इधर उधर होते ही उसकी माँ लड़के से ये सवाल ज़रूर पूछ लेती है. अब लड़का इसका क्या जवाब दे, वो तो यही सोचता है कि कैसे लड़की आए और उसकी जान बचे.

६ कितनी लड़कियों से रिश्ता रहा है?

लड़की आज पहली बार अपने घर लड़के को बुलाई है. ऐसे में लड़का इससे पहले कितनी लड़कियों के साथ रिश्ते में रहा इससे लड़की की माँ को क्या लेना देना है. ये बात तो लड़का और लड़की के बीच की है. बहरहाल लड़की की माँ ये सवाल भी पूछ ही लेती है. लड़के को सिर्फ पसीना आता है. वो सोचता है कि काश वो लड़की के घर न आया होता.

७ तुम्हारी माँ शशिकला तो नहीं हैं ?

आज घर आए हो. कल इससे शादी करोगे. तुम्हारी माँ कैसी है. वो क्या है कि अगर शशिकला जैसी सास निकली तो बेटी की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी. ऐसे में अभी ये रिश्ता मैं ठुकराती हूँ. मेरी बेटी को भूल जाओ. अब दुनिया का कोई भी लड़का अपनी माँ को शशिकला कैसे कह सकता है.

८ हेयर स्टाइल ऐसे ही रखते हो ?

लड़की की माँ को लड़के की हर चीज़ ही बुरी लगती है. वो कुछ अच्छे सवाल करने की बजाय फालतू और फनी सवाल ही पूछती हैं. अब लड़के के हेयर स्टाइल को देखकर पूछती है की भला ऐसी हेयर स्टाइल कोई रखता है.

९ ये कैसे कपड़े पहने हो ?

लड़की की माँ को लड़के के हर चीज़ पर सवाल होता है. उसके कपड़े तक को नहीं छोड़ती.

१० बेटी के साथ उल्टी-सीधी हरकत तो नहीं की ?

लड़की की माँ को उसी समय ये पूछना भी ज़रूरी हो जाता है कि कहीं उसने उसकी बेटी के साथ सेक्स तो नहीं किया.

ये होता है जब लड़की का बॉयफ्रेंड पहली बार घर आता है – ये सवाल किसी भी लड़के को डरा सकते हैं और साथ बैठे लोगों को हंसा सकते हैं.