ENG | HINDI

इन मज़ेदार हेडलाइन्स को पढ़कर आप भी अपना पेट पकड़ कर रह जाएंगे !

मज़ेदार हेडलाइन्स

मज़ेदार हेडलाइन्स – हंसने के लिए हो जाइए तैयार

न्यूजचैनल और न्यूज पेपर दोनों ही हमारी ज़िदंगी का ज़रूरी हिस्सा होते हैं और कईं लोग ऐसे होते हैं जो इनके बिना अपने दिन की शुरूआत ही नहीं करते। न्यूजपेपर में जब तक हेडलाइंस ना पढ़ ले और न्यूज चैनल पर दिन की बड़ी खबरें ना देख ले तो मानो कुछ अधूरा सा ही रहता है।

वैसे ये अच्छी आदत है, आपके आस-पास, देश में, समाज में क्या हो रहा है ये जानना ज़रूरी है।  लेकिन आपको बता दे कि आम जनता तक खबरें पहुंचाने वाले ये न्यूज चैनल्स और न्यूज पेपर भी कईं बार ऐसी गलती कर बैठते हैं जो कमाल नहीं होती बल्कि बवाब मचा देती है। जी हां, कईं बार ह्यूमन एरर के चलते या फिर सेंसेशनल बनने की होड़ में हमारे ये न्यूज चैनल्स कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसे देखकर ना केवल आप भौचक्के रह जाएंगे बल्कि आपके चेहरे पर मुस्कुराहट भी आ जाएगी।

जी हां, खबरों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने और टीआरपी हासिल करने की इस दौड़ में आगे रहने के लिए ये न्यूजचैनल कईं बार ऐसी गड़बड़ हेडलाइन्स चला देते हैं जो इतनी फ़नी और मज़ेदार होती हैं कि आप अपना पेट पकड़कर हंसने को मजबूर हो जाएंगे।

ये मज़ेदार हेडलाइन्स सही खबर की तरफ इशारा करने की जगह कुछ और ही बता रही हैं। इन मज़ेदार हेडलाइन्स को क्रिस्पी और सेंशेनल बनाने के चक्कर में यहां कुछ ऐसी गलतियां हो गईं हैं जिससे इन हेडलाइन्स का मतलब ही बदल गया है।

अगर आपको हमारी बात पर विश्वास नहीं है तो आप खुद  ही इन मज़ेदार हेडलाइन्स पर नज़र डालिए

1- माना कि क्रिकेट की खबरें देखने में लोगों को ज्यादा दिलचस्पी रहती है और अगर बात धोनी के मारे हुए छक्कों की चल रही हो तो अपने आप ही सबका इंट्रेस्ट बंध जाता है लेकिन इसका मतलब ये थोड़े ना है कि आप ऐसी हेडलाइन्स की बना दें !

मज़ेदार हेडलाइन्स

मज़ेदार हेडलाइन्स

2- मान गए आपको भी ! साइंटिस्ट अभी तक एलियन्स के वजूद पर रिसर्च कर रहे हैं और आपने ये भी पता कर लिया कि एलियन्स गाय का दूध पीते हैं।

मज़ेदार हेडलाइन्स

3- अब ये क्या लिखा है और इसका क्या मतलब निकल रहा है इसकी गहराई में  हम नहीं जाना चाहेंगे क्योकि हम जानते हैं कि आप समझदार हैं, खैर हम आप इसका क्या मतलब निकाल रहे हैं ये अलग बात है लेकिन गनीमत है कि इस पर धोनी की नज़र नहीं पड़ी ।

4- अब ये देखिए ज़रा, अब तक लोग भगवान के नाम पर दान-पुण्य करते थे लेकिन ये तो भगवान के लिए टीवी दिखवा रहे हैं। मतलब कमाल ही है ना !

मज़ेदार हेडलाइन्स

5- लगता है ये बात इन्हे एलियन्स ने ही बताई है कि वो हिमेश को ले जाना चाहते हैं तभी तो देखिए ना कितना कॉन्फिडेंटली ये इस हेडलाइन को चला रहे हैं। माना कि हिमेश नाक से गाते हैं पर इसका ये मतलब भी नहीं है कि उन्हे एलियन्स ले जाएं।

मज़ेदार हेडलाइन्स

6- अब भला इसमें केजरीवाल जी को बीच में लाने की क्या ज़रूरत थी !

मज़ेदार हेडलाइन्स

ये थी मज़ेदार हेडलाइन्स – हमारा उद्देश्य किसी का मज़ाक बनाना नहीं, बल्कि आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाना है जो कि पूरा हो गया है, ये हम जानते हैं। लेकिन इतना ज़रूर है कि इस तरह की हेडलाइन्स क्रिस्पी नहीं होती बल्कि कईं बार चैनल की गरिमा को हानि पहुंचाती हैं।

Don't Miss! random posts ..