ENG | HINDI

इन 10 भोजपुरी डायलॉग्स को सुनकर आप हँसते हँसते लोट पोट हो जाएंगे

भोजपुरी डायलॉग्स

भोजपुरी डायलॉग्स – हिंदी फ़िल्में तो आपने बहुत देखी होगी.

उन फिल्मों के संवाद भी आपको याद होंगे, लेकिन आजकल भोजपुरी का दौर बड़े ही ज़ोर-शोर से चल रहा है. आजकल भोजपुरी के गाने अमेरिका में भी बज रहे हैं. ये सोशल मीडिया जब से आया है तब से लोग भोजपुरी के दीवाने हो गए हैं. भोजपुरी का एक गाना तो सबकी जुबान पर ऐसा छाया कि कश्मीर हो या कन्या कुमारी हर जगह के लोग उसे सुनते हैं.

ठीक उसी तरह हम आपको आज भोजपुरी डायलॉग्स बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़कर आप पेट पकड़कर हंसने लगेंगे.

भोजपुरी डायलॉग्स –

१ – तोहार बात और घोड़ा के पाद एक के बा

इसका मतलब आप ना ही पूछें तो बेहतर है, लेकिन चलिए हम आपको इसका मतलब बता ही देते हैं. इसका हिंदी में मतलब होगा कि तुम्हारी बात और घोड़े की पाद एक सामान है.

२ – छछूंदर खा के आइल बाड़े का रे

जब कोई भरी महफ़िल में आता है और उसके मुंह से बदबू आती है तो लोग यही कह देते हैं कि छछूंदर खाकर आया है क्या.

३ – आरे भकचोनर

आप ये शब्द अक्सर बोलते रहते हैं. भोजपुरी में न सही मगर हिंदी में तो ज़रूर ही बोलते रहते हैं. इसका हिंदी में मतलब है बेवकूफ.

४ – लंगोटे में हगवा देब

इसका एक तरह से मतलब है कि इतना डराऊंगा की पैंट में ही हो जाएगी.

५ – मगज बेचके खा गईले का रे

ये शब्द भी आप अपने से छोटों और अपने उम्र के लोगों में खूब बोलते हैं. यहाँ मगज का मतलब दिमाग है. दिमाग बेचकर खा गए क्या. ये है इसका अर्थ.

६ – मरल सूअर नियन थेथर बाड़े का 

जो लोग बहुत जिद्दी होते हैं उनके लिए ये बोला जाता है. अक्सर आप भी लोगों को कहते हैं कि बहुत जिद्दी है क्या. इसका मतलब है कि सूअर की तरह जिद्दी है क्या.

७ – हमार लात आ तोहार आंड

इसका मतलब थोड़ा एडल्ट होता है. इसका मतलब आप न ही जानें तो बेहतर है. वैसे लड़के ये शब्द बहुत बोलते हैं.

८ – एक झांप में देवाल पे सट जईबे

ये इंसान तब बोलता है जब वो बहुत गुस्से में होता है. इसका मतलब है की एक झापड़ में तुम दिवार से चिपक जाओगे.

९ – चिड़ियाखाना में पैदा भईल रईस का रे 

जो लोग एक जगह स्थिर नहीं रहते या फिर हद से ज्यादा बोलते हैं. बिलकुल जानवरों की तरह व्यवहार करते हैं, तो उनके लिए ये शब्द कहा जाता है. इसका हिंदी में मतलब है कि चिड़िया घर में पैदा हुए थे क्या.

१० – दिमाग घास चरे गईल हऊ का रे 

जब मूर्खों से पाला पड़ता है तब ऐसे शब्द निकल जाते हैं. अक्सर आप भी अपनी जिंदगी में किसी न किसी को बोलते रहते हैं. इसका मतलब ये है की दिमाग घास चरने गया है क्या.

ये है वो भोजपुरी डायलॉग्स – अब आप भी अपने दोस्तों के बीच ये फनी भोजपुरी डायलाग बोलिए और खूब हंसिये. वैसे जिसके लिए आप ये बोलेंगे उस बेचारे को बाद में उसका हिंदी मतलब ज़रूर बता दीजिएगा, नहीं तो बेचारा पूरा दिन अपना सर खुजलाता रहेगा. आमतौर पर इस तरह के संवाद लड़कों के मुंह से ज्यादा ही सुनने को मिलता है.