ENG | HINDI

हर ग्रुप में होते हैं ऐसे खुराफाती दोस्त, जो हर सेल्फी का कर देते हैं सत्यानाश

सेल्फीज़

सेल्फीज़ – दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं। एक वो जिन्हें सेल्फी खिंचवाने में मजा आता है और दूसरे वो जिन्हें सेल्फी बिगाड़ने में मजा आता है। सेल्फी के शौक़ीन ही समझ सकते हैं कि एक परफेक्ट सेल्फी के पीछे 100-200 बकवास सेल्फीज़ होती हैं।

ऐसे में इस एक सेल्फी का बिगड़ जाना किसी हार्ट ब्रेक से कम नहीं होता। मगर खुराफाती दोस्त तो पैदा ही परेशान करने के लिए होते हैं और उन्हें ऐसा करने से परम पिता परमेश्वर भी नहीं रोक सकते।

सेल्फी का चलन भले ही इतना पुराना न हो, लेकिन तस्वीरें तो हमने बहुत पहले ही लेना शुरू कर दी थी। ग्रुप फोटो खिंचवाने के दौरान किसी एक व्यक्ति का पास वाले के सिर पर सींग बनाकर तस्वीर खराब करने का चलन बहुत पुराना है। आपने भी अपनी पुरानी तस्वीरों में ऐसा किया होगा या इसके शिकार जरूर हुए होंगे।

आज तो सेल्फी बिगाड़ने वालों ने नए तरीके या कहो स्टाइल्स ईजाद कर लिए हैं। उनके पोज़ अक्सर ही देखने वाले को पेट पकड़-पकड़कर हंसने पर मजबूर कर देते हैं। फिर पब्लिक प्लेस पर तो कोई अनजाने में ही फोटोबॉम्बर बन बैठता है और आपको घर जाकर समझ आता है कि एक सुंदर-सी सेल्फी के साथ कुछ बहुत बुरा हो चुका है।

चलिए आज हम ऐसी ही कुछ सेल्फीज़ देखकर मुस्कुरा लेते हैं –

आपको यह सेल्फी बड़ी ही मजेदार लगी होगी और आपने अगली बार अपनी गैंग की सेल्फी को इस तरह खराब करने का प्लान बना लिया होगा। मगर जरा सोचिए, ये हरकत करने के बाद इस बंदे के साथ क्या हुआ होगा?

वाह! हाथ में सेक्सी-सा ग्लास लेकर मैडम क्या पोज़ मार रही है। लेकिन शायद उन्होंने दोस्त को सेल्फी में आने से मना कर दिया होगा। तभी तो वो इतना खतरनाक पोज़ दे रही हैं।

शायद अंकल जी को बेटी का बॉयफ्रेंड पसंद नहीं है। वो उसे सेल्फी भेज रही होगी, तभी तो इन्होंने बिगाड़ दी। Daddy Rocks!!!

पेट्स भी तो दोस्त ही होते हैं तो वो फर्ज भी तो निभाएंगे। जरा ये बताना कि बेहतर पोज़ किसका है?

 

इस सेल्फी में बेबी की कोई गलती नहीं है। वो तो ऐसे ही फोटोबॉम्बर बन गया, उसे तो कुछ समझ भी नहीं आ रहा है। हालांकि ऐसा होने से ये सेल्फी ज्यादा क्यूट हो गई है।

 

लगता है ये जनाब शादी करके पछता रहे हैं। तभी तो दूसरे कपल की सेल्फी में इनकी फ़्रस्टेशन निकल रही है। बंदे को पता है न कि ये तो बस चार दिन की चांदनी है।

ओह! ये तो कुछ ज्यादा ही डरावनी लग रही है। ऐसा लग रहा है कि यह लड़की पिछले जन्म का बदला लेने आई है।

मॉमी ने सोचा होगा कि बेबी तो सो रहा है, मैं थोड़े मजे कर लेती हूं। लेकिन आप ही बताइए बच्चों का कोई भरोसा है क्या? वो कुम्भकरण थोड़े है कि सोए रहेंगे।

इधर सबकुछ ठीक है, एक्सप्रेशन भी सही है। मगर मैडम पीछे तो देख लेती कि क्या हो रहा है। अरे यहां तो नीचे भी कोई पड़ा है। लगता है पार्टी कुछ ज्यादा ही हो गई।

अरे बाप रे। ये सेल्फी तो कुछ ज्यादा ही जानलेवा है। कही किसी ने फोटोशॉप तो नहीं किया? वैसे आजकल लोग वाकई ऐसी सेल्फीज़ लेने लगे हैं।

मुझे पूरी उम्मीद है, इन फोटोबॉम्बर्स को देखकर आपको मजा आया होगा। आपको इनमें से कोई ट्रिक पसंद आई हो तो आजमाइएगा जरूर।