ENG | HINDI

पढ़ाई में फिसड्डी आमिर इन फिल्‍मों में बने थे तेज तर्रार स्‍टूडेंट

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान एक ऐसे एक्‍टर हैं जो जिस फिल्‍म को हाथ लगा दें उसे करोड़ों का बना देते हैं।

आमिर की पिछली कुछ फिल्‍मों पर नज़र डालें तो पता चलता है कि अब आमिर बस कोई ना कोई मैसेज देने वाले मुद्दे या समाज में बदलाव लाने वाले मुद्दों पर ही फिल्‍में बनाते हैं।

असल जिंदगी में भले ही आमिर कभी कॉलेज ना जा पाएं हों लेकिन अपनी फिल्‍मों में उन्‍होंने कई बार कॉलेज लाइफ को जीया है। फिल्‍मों में उन्‍होंने कई ऐसे अभिनय किए हैं जिसमें वो तेज-तर्रार कॉलेज स्‍टूडेंट बने हैं।

अपनी लाइफ में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भले ही एक अच्‍छे स्‍टूडेंट ना रहे हों लेकिन फिल्‍मी दुनिया में उन्‍हें कई बार कॉलेज स्‍टूडेंट बनने का मौका मिला। आज हम आपको उन्‍हीं फिल्‍मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें पढ़ाई में फिसड्डी आमिर को इं‍टेलिजेंट दिखाया गया है।

कयामत से कयामत तक

स्‍टूडेंट के रोल में आमिर की पहली फिल्‍म थी जूही चावला के साथ कयामत से कयामत तक। कॉलेज में ही उन्‍हें अमीर घर की बेटी जूही चावला से प्‍यार हो जाता है और वो अपने प्‍यार के लिए हर इम्तिहान देते हैं। इस फिल्‍म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और युवाओं के बीच तो अपनी इस मूवी से आमिर छा गए थे। बॉक्‍स ऑफिस पर इस फिल्‍म ने धमाल मचा दिया था।

दिल

अपनी अगली फिल्‍म दिल में माधुरी दीक्षित के साथ भी बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान कॉलेज स्‍टूडेंट बने थे। उस वक्‍त माधुरी टॉप की हीरोइन थी। फिल्‍म में आमिर एक ऐसे स्‍टूडेंट के रोल में थे जो प्‍यार और परिवार के बीच फंसा हुआ था। ये लव स्‍टोरी दर्शकों के दिल पर छा गई थी।

जो जीता वही सिकंदर

इस फिल्‍म का टाइटल सॉन्‍ग आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। इस फिल्‍म में भी आमिर कॉलेज के स्‍टूडेंट बने थे और स्‍कूल में ही उन्‍हें एक अमीर लड़की से प्‍यार हो जाता है। उस लड़की को इंप्रेस करने के लिए वो झूठ का सहारा लेने लगते हैं और खुद को अमीर बताते हैं जबकि उनकी दूसरी क्‍लासमेट आयशा जुल्‍का जो गरीब परिवार से है वो आमिर से बहुत प्‍यार करती है। आखिर तक आयशा आमिर का साथ देती है।

रंग दे बसंती

ये फिल्‍म तो आपको याद ही होगी। देशभक्‍ति पर बनी इस फिल्‍म में भी आमिर एक कॉलेज स्‍टूडेंट बने थे। एक ऐसा स्‍टूडेंट जो क्‍लास में बार-बार फेल होता है और डीजे के नाम से पूरे कॉलेज में मशहूर है। इस फिल्‍म में कॉलेज लाइफ के अलावा देशभक्‍ति भी दिर्खा गई थी।

3 इडियट्स

माइंड ब्‍लास्टिंग फिल्‍म थी 3 इडियट्स जिसमें आमिर को इंटेलिजेंट, स्‍मार्ट साइंटिस्‍ट दिखाया गया था। इस मूवी में आमिर इंजीनियरिंग के छात्र बने थे जो पढ़ाई को रट्टू तोते की तरह नहीं बल्कि उसे जीने में भरोसा करते हैं। एक पॉजीटिव स्‍टूडेंट की तरह वो क्‍लास में टॉप करते थे। बॉक्‍स ऑफिस पर इस फिल्‍म ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

अमूमन आमिर की सभी फिल्‍मों ने खूब बिजेनस किया है, फिर चाहे वो उसमें स्‍टूडेंट बने हों या फिर कुछ और। आमिर की फिल्‍में अब 300 करोड़ के भी पार जाने लगी हैं।

Don't Miss! random posts ..