ENG | HINDI

बॉलीवुड फिल्म में जब भी ट्रेन दिखी है फिल्म ज़बरदस्त हिट हुई है

फिल्म में ट्रेन

फिल्म में ट्रेन – बॉलीवुड में समय के साथ ट्रेंड भी बदलता रहता है. कभी रोमांटिक फिल्मों का दौर चलता है तो कभी एक्शन.

जब जो हिट हो जाए, उस हिसाब से फ़िल्में आती रहती हैं. हर बार फिल्म हिट हो ये ज़रूरी नहीं, लेकिन एक चीज़ ऐसी है, वो जब भी बॉलीवुड फिल्मों में दिखी है, तब फ़िल्में हिट रही हैं. आज से नहीं बल्कि ये ट्रेंड पुरानी फिल्मों से चला आ रहा है.

फिल्मों की स्टोरी चाहे जैसी हो, अगर फिल्म में ट्रेन का सीन है, तो फिल्म ज़बरदस्त हिट रही है.

१ – दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे, इस फिल्म ने इतने कीर्तिमान बनाए कि बाकी फिल्मों के लिए उसे तोड़ना मुश्किल है. इस फिल्म ने शाहरुख़ और काजोल को फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा मुकाम दिया. जिसने दोनों को ऑनस्क्रीन बेस्ट कपल साबित कर दिया. इन दोनों की रोमांटिक फ़िल्में जमकर चलने लगीं और इन्हें लेकर जो भी फिल्म  बनती वो हिट ही रही. इस फिल्म में ट्रेन का कई सीन था. पहला सीन ट्रेन में जब पहली  बार राज सिमरन को अपना हाथ देता है और उसे यूरोप की ट्रिप मिस न करने का मौका देता है. ये फिल्म बेहतरीन थी, क्योंकि इसमें इन दोनों एक्टर के साथ ट्रेन के कई सीन थे.

२ – जब वी मेट

रियल लाइफ के कपल शाहिद कपूर और करीना कपूर की लव स्टोरी को लोगों ने खूब पसंद किया. इस फिल्म की कहानी ने लोगों को खूब हंसने और रोने को मजबूर किया. ये फिल्म हिट रही. इस फिल्म में भी करीना और शहीद के साथ ट्रेन का सीन था. ये दोनों ट्रेन में होते हैं. दोनों की ट्रेन मिस हो जाती है. जैसे ही फिल्म में ट्रेन ने एंट्री ली वहीँ से फिल्म के हिट होने की खबर पुख्ता हो गई थी. इस फिल्म में लोगों ने करीना और शाहिद के साथ ही ट्रेन को भी खूब पसंद किया.

३ – चेन्नई एक्सप्रेस

बेहतरीन कॉमेडी के साथ ही इस फिल्म ने DDLJ के सीन को हुबहू कॉपी किया था. इस फिल्म में किंग खान शाहरुख़ अपनी हीरोइन दीपिका को अपना हाथ देते हैं और उन्हें ट्रेन में चढ़ाते हैं. इतना ही नहीं इस ट्रेन में वो दीपिका के बाद कई और लोगों की भी मदद करते हैं. इस ट्रेन के सीन ने लोगों को हंसने के लिए मजबूर कर दिया. मजेदार सीन वाली ट्रेन ने फिल्म को सुपर हिट की कैटेगरी में ला खड़ा कर दिया.

४ – कुली

इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए. इस फिल्म का गाना मजेदार था. फिल्म में अमिताभ बच्चन कुली बने थे. ट्रेन का सीन इस फिल्म में खूब था. ट्रेन ने इस फिल्म को  हिट करवा दिया. कुली आज भी लोगों की बेस्ट मूवी कलेक्शन में है.

५ – आराधना

बॉलीवुड के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना और शर्मीला टैगोर की फिल्म आराधना भी डुपर हिट थी. इस फिल्म का एक गाना ट्रेन पर ही फिल्माया गया था. इस गाने में ट्रेन में हीरोइन है और उसे हीरो देखता है. पूरे गाने में ट्रेन का ही सीन है. ये गाना बेहद हिट था और फिल्म भी बहुत हिट थी.

इन फिल्मों के अलावा भी बहुत सी फ़िल्में हैं जिन फिल्म में ट्रेन का सीन रहा और फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया.

Don't Miss! random posts ..