ENG | HINDI

अपने प्यार को पाना चाहते हैं तो ज़रूर देखें यश चोपड़ा की ये 5 फिल्में

यश चोपड़ा की फिल्में

यश चोपड़ा की फिल्में – यश चोपड़ा एक ऐसे फिल्ममेकर थे जिनका नाम लेते ही इश्क, प्यार, मोहब्बत जैसे अल्फाज़ जुबां पर आ जाते हैं, क्योंकि उन्होंने हिंदी सिनेमा को बेहतरीन रोमांटिक फिल्में दी है.

तभी तो उन्हें किंग ऑफ रोमांस कहा जाता है. यश चोपड़ा की फिल्मों की हीरोइनें बेहद खूबसूरत लगती हैं और उनकी लव स्टोरी दिल को छू जाती है.

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसका प्यार पाना चाहते हैं तो यश चोपड़ा की फिल्में जरूर देखें.

यश चोपड़ा की फिल्में – 

1 – चांदनी

साल 1989 में आई इस फिल्म में ऋषि कपूर और श्रीदेवी ने मुख्य किरदार था. रोहित (ऋषि कपूर) अपने रिश्तेदार की शादी में चांदनी (श्रीदेवी) से मिलता है और उसी दौरान उससे प्यार करने लगता है. इस फिल्म में चांदनी बनी श्रीदेवी इतनी खूबसूरत लगी थी कि उनकी पहनी शिफॉन साड़ी आज भी लोगों को याद है.

2 – महोब्बतें

साल 2000 में आई ये फिल्म आज भी दर्शक उसी चाव से देखते है जैसे फिल्म अभी रिलीज हुई हो. ये तीन दोस्तों की लव स्टोरी पर बनी है. जिसमें शाहरुख खान एक गुरू की भूमिका में है और फिल्म में उनकी भी अमर प्रेम कहानी दिखाई गई है. शाहरुख और ऐश्वर्या की जोड़ी दर्शकों को बहुत पसंद आई थी.

यश चोपड़ा की फिल्में

3 – सिलसिला

इस फिल्म को अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा की निजी जिदगी में उन दिनों चल रहे जज्बातों से मेल खाने के लिए भी जाना जाता है. अमिताभ बच्चन व रेखा को इस फिल्म में काफी प्रसिद्धि दिलवाई. रेखा के साथ अमिताभ की ये आखिरी फिल्म थी.

यश चोपड़ा की फिल्में

4 – कभी कभी

1976 में आई इस फिल्म में अमित मल्होत्रा ​​(अमिताभ बच्चन) साथी छात्रा पूजा (राखी गुलजार) से मिलता है, जहां एक कॉलेज में अपनी कविताओं का एक पाठ करता है, और दोनों को प्यार हो जाता है.

यश चोपड़ा की फिल्में

5 – वीर जारा

यश चोपड़ा की बनाई इस लव स्टोरी में सरहद पार का प्यार दिखा. इसमें भारतीय वायु सेना में स्क्वाड्रन लीडर वीर प्रताप सिंह (शाहरुख खान) और पाकिस्तान की जारा हयात खान (प्रीती जिंटा) के बीच प्रेम दिखाया गया है. वीर ज़ारा के रोमांटिक गाने आज भी लोगों को गुनगुनाने पर मजबूर कर देते हैं.

यश चोपड़ा की फिल्में

ये है यश चोपड़ा की फिल्में जो खोये प्यार को वापस ला सकती है – गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड के साथ ये फिल्में ज़रूर देखें, यकीनन आपके रिश्ते का रोमांस और बढ़ जाएगा.

Don't Miss! random posts ..