ENG | HINDI

अब ऑफिस में एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर से मर्दों ने कर ली है तौबा !

ऑफिस में एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर – अब घर से ज्‍यादा समय लोग ऑफिस में बिताते हैं।

8-9 घंटे ऑफिस में रहने पर हम अपने सहकर्मियों के ज्‍यादा करीब रहते हैं और ऐसे में कभी-कभी प्‍यार के फूल खिलने में भी देर नहीं लगती है। आपके साथ भी कभी ना कभी ऐसा जरूर हुआ होगा जब आपको अपने ऑफिस में कोई पसंद आने लगा हो या आपका ऑफिस में किसी के साथ अफेयर रहा हो।

ऑफिस में एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर भी बहुत होते हैं और इसका जिक्र हम पहले भी कर चुके हैं।

आजकल ऑफिस में एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर का होना आम बात हो चुकी और अकसर बॉस के अपने सेक्रेटरी के साथ ही अफेयर होने के मामले सामने आते हैं लेकिन एक रिसर्च की मानें तो अब इसमें कमी आने लगी हैं।

ऑफिस में एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर –

जी हां, ये बात सच है कि अब लोग ऑफिस में अफेयर करने से कतराने लगे हैं खासतौर पर शादीशुदा मर्द। इस रिसर्च की मानें तो लोगों को अब समझ आने लगा है कि ऑफिस में अफेयर करने का असर ना सिर्फ उनकी पर्सनल लाइफ पर पड़ेगा बल्कि उनकी प्रोफेशनल लाइफ भी इससे प्रभावित होगी। यहां तक कि इस वजह से उनकी नौकरी तक खतरे में पड़ सकती है।

जी हां, रिसर्च में हिस्‍सा लेने वाले प्रतिभागियों ने इस बात को कबूला है कि ऑफिस में एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर करना खतरे से खाली नहीं है। साथ ही इसका उनकी प्रोफेशनल इमेज पर भी असर पड़ता है।

ऑफिस में एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर के ये हैं नुकसान :

– अगर आप ऑफिस में अपनी बीवी से छिपाकर अफेयर करते हैं तो इस बात को भूल जाइए कि उन्‍हें इस बात का कभी पता नहीं चलेगा। आपकी हर एक हरकत पर उनकी पैनी नज़र होती है इसलिए कभी ना कभी तो आप पकड़े ही जाएंगें।

– ऑफिस में अफेयर करना अलग बात है और एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर करना अलग बात है। इसका असर आपकी प्रोफेशनल इमेज पर भी पड़ता है। अगर आप बॉस हैं तो ठीक हैं लेकिन अगर आप इंप्‍लॉयी हैं और किसी के साथ आपका अफेयर है तो समझ लीजिए कि आप ऑफिस में चर्चा या गॉसिप का‍ विषय बन सकते हैं।

– बीवी और गर्लफ्रेंड रखने वाले लोग अकसर दोनों के बीच पिस जाते हैं। अगर आप ये दोनों आफतें एकसाथ संभाल सकते हैं तो आपसे ज्‍यादा हिम्‍मत वाला इस दुनिया में और कोई नहीं है।

– एक बात और जान लीजिए कि आजकल महिलाओं को लेकर कानून बहुत सख्‍त हो गए हैं और एक बार अगर आपकी बीवी या गर्लफ्रेंड ने ही आप पर धोखाधड़ी का केस कर दिया तो आपको जेल की सलाखों से कोई नहीं बचा सकता है साथ ही आपकी नौकरी जाएगी वो अलग।

शायद कुछ मर्दों को एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर के ये साइड अफेक्‍ट्स समझ आ गए हैं और इसीलिए उन्‍होंने ऑफिस में अफेयर करने से तौबा कर ली है। अगर आपको अब तक ये बात समझ नहीं आई है और आप अभी भी इस चक्‍कर में फंसे हैं तो समय रहते ही सावधान हो जाइए।

ये है ऑफिस में एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर के साइड अफेक्‍ट्स – हो सकता है आपकी ये छोटी सी गलती आपकी और आप‍के परिवार की जिंदगी पर बहुत भारी पड़ जाए। जितना जल्‍दी हो सके संभल जाएं, उसी में आपकी, आपकी गर्लफ्रेंड की और आपके परिवार की भलाई है।

Don't Miss! random posts ..