ENG | HINDI

ये कुत्ते ऐसी मुसीबत में फंसे हैं कि आपको आ जाएगी हंसी

कुत्ते की मुसीबत

कुत्ते की मुसीबत – कुत्तों को समझदार और वफादार माना जाता है, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी फोटो दिखाएंगे, जिसे देखकर आपको न सिर्फ हंसी आएगी बल्कि आप ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ये कुत्ते ऐसे कैसे फंस गए.

कुत्ते की मुसीबत – बड़ी ही अजीब मुसीबत में फंसे हैं कुत्ते.

अब इनको किसने कहा था इस तरह से रिस्क लेने का. अब फंस गए न. चले थे झूला झूलने और हो गिये हालत. अब इन्हें कौन बचाएगा. जब तक इन्हें कोई नहीं उतारेगा ये ऐसे ही लटके रहेंगे.

घर के भीतर आने की इनकी ये कोशिश तो नाकाम लगती है. इसीलिए कहते हैं कि घर में आने के लिए खिड़की नहीं दरवाज़े का यूज़ करना चाहिए. चलो अब तो ये फंस ही गए हैं. मालिक के आने तक इन्हें ऐसे ही रहना पड़ेगा.

कितनी बार मालकिन ने मना किया है कि किसी के फटे में टांग नहीं अड़ाते, लो अब खुद ही फंस गए न किसने कहा था इस लकड़ी के फ्रेम में सर मारने के लिए. अब इसे गले का हार बनाकर घूमो.

जब घर का मालिक टीवी देख रहा हो, तो उसे परेशान नहीं करना चाहिए और न ही बहुत ज्यादा प्यार दिखाना चाहिए. अब पड़ गई न आफत गले. फंसे रहो उसकी टांगो के बीच में.

बिल्ली से ऐसी दुश्मनी कि उसका पीछा करते हुए झाड़ में जा फंसे ये महाशय. अब क्या होगा? बिल्ली मौसी तो निकल गईं अब पड़े रहो झाड़ में.

इसलिए कहते हैं जिद्द नहीं करनी चाहिए. घूमने का समय शाम को होता है. सुबह मालिक के ऑफिस जाते समय जिद्द करोगे तो कुछ ऐसा ही हाल होगा.

घर के बाकी लोग नीचे हैं और ये ऊपर आये थे मस्ती करने. अब फंस गए ऐसे कि निकलना मुश्किल.

आप ऐसा मत सोचिए कि ये कपालभाति कर रहे हैं. ना-ना ये तो बुरे फंसे हैं.

बड़े-बुज़ुर्ग कहते है की शॉर्ट कट नहीं मारना चाहिए. भले ही समय ज्यादा लग जाए, लेकिन हमेशा सही रास्ता ही चुनो. अब इन्हें कौन समझाए.

फ़िल्मी हीरोइन को देखने के बाद खुद भी इस झूले में झूलने की गलती कर बैठे. किसने कहा था सीधे जाने को. अब लो न झूले के हुए और न ही ज़मीन के. अब कौन निकालेगा ?

ये है एक कुत्ते की मुसीबत – इन तस्वीरों को देखकर हंसिए और अपने टेंशन को छूमंतर कीजिए.

Don't Miss! random posts ..