ENG | HINDI

करीना कपूर इतने जल्दी कैसे हो गईं फिट ?

करीना कपूर की फिटनेस – बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर एक बच्चे के बाद इतनी फिट और सेक्सी हो जाएंगी वो भी इतने जल्दी शायद ही किसी को अंदाज़ा रहा हो.

करीना बेहतरीन तरीके से अपनी शादी, बच्चा और अब अपनी फिटनेस को कैरी कर रही हैं. करीना ने बाकी हीरोइनों की तरह खुद को यूँही मोटा नहीं रखा, बल्कि वो अपनी डाइट और फिटनेस का विशेष ध्यान रखकर वापस अपने काम पर लौट आई हैं.

वैसे बॉलीवुड की एक मात्र हीरोइन करीना कपूर ही हैं, जो प्रेग्नेंट होने के बाद भी ऐड शूट कीं और डेलेवेरी के कुछ ही महीनों बाद उन्होंने अपने फिल्मों की शूटिंग शुरू कर दी. इसका मतलब ये हुआ की करीना आम महिलओं की तरह उतनी वीक नहीं हुईं. या ये भी कह सकते हैं कि अपना बहुत अच्छे से ख्याल रखा और जल्द से फिट हो गई.

करीना कपूर की फिटनेस  –  करीना कपूर के इतने जल्दी फिटनेस का क्या है राज़?

करीना कपूर की फिटनेस का राज़ –

१ – २ घंटे वर्कआउट

करीना कपूर अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ही सतर्क रहती हैं. करीना कहती हैं, “मैं अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हूँ. मैं रोजाना दो घंटे का समय अपने वर्कआउट के लिए रखती हूँ. योग और कार्डियों एक्‍ससरसाइज मेरे रोजाना किय जाने वाले वर्कआउट का हिस्‍सा है.

२ – ५०० कपालभाती

आपको जानकर हैरानी होगी कि करीना कपूर एक दिन में ५०० बार कपालभाति करती हैं. आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये सच है. करीना के फिटनेस का राज़ ये है. आप सपने में भी ५०० बार कपालभाति नहीं कर पाएंगे.

३ – सिंपल इंडियन फ़ूड

करीना के इतने जल्दी फिट होने का राज़ भारतीय खाना है. करीना बेहतरीन तरीके से बाहर का खाना खा सकती हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए अपने देसी फ़ूड का सहारा लिया. फिटनेस का मतलब कठोर मानदंडों का पालन करना नहीं है। बल्कि संतुलन फिटनेस की चाबी है और साधारण भारतीय आहार लंबे समय तक आपको फिट रखने का एक रास्‍ता है. करीना कहती हैं कि साधारण खाना आपकी चर्बी को नहीं बढ़ाते और आपको वज़न कम करने में मदद करते हैं.

४ – सकारात्मक सोच 

किसी भी व्यक्ति के लिए रास्ता तब और आसान हो जाता है, जब वो इस तरह से सोचता है. आपके जीवन की बड़ी से बड़ी मुश्किल भी मिनटों में आसान हो जाएगी. आपको बस ज़रूरी है कि सही दिशा में सकारात्मक सोचें. इस सोच से आपके जीवन में बड़ा बदलाव आएगा. अगर मोटे लोग ये सोच लें कि हर दिन वो दुबले हो रहे हैं तो निश्चित तौर पर उन्हें फर्क दिखेगा. करीना के इतने जल्दी फिटनेस का राज़ ये भी है. आमतौर पर महिलाएं हमेशा ये सोचती हैं कि वो बहुत मोती हो गई हैं और उनका ये बढ़ा हुआ वज़न कम नहीं होगा. कैसे वो अपने पुराने कपड़ों में फिट हो पाएंगी? कैसे वो बाहर निकल पाएंगी और कैसे उनका आफ्टर बेबी मेक ओवर होगा. इतना सबकुछ सोचते ही महिलाएं स्ट्रेस में आ जाती हैं और उनका वज़न घटने की बजाय बढ़ने लगता है.

ये है करीना कपूर की फिटनेस का राज़ – महिलाओं को अगर करीना कपूर की तरह तुरंत फिट होना है तो उन्हें ये सब अपने जीवन में उतारना होगा. इसके अलावा कोई और दूसरा रास्ता नहीं है.

 

Don't Miss! random posts ..