ENG | HINDI

डिम्पल को लगा था नामर्द हैं अक्षय कुमार, फिर अक्षय का हुआ ये टेस्ट !

राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी ट्विंकल खन्ना

राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी ट्विंकल खन्ना – आज हम आपको बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना की शादी से जुडी कुछ दिलचस्प बाते बताएंगे जो आपने आज से पहले नहीं सुनी होंगी.

देश के सबसे पहले और एवरग्रीन सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन अक्षय कुमार से शादी के बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया था.

ट्विंकल को भले ही बॉलीवुड का हर सेलेब्रिटी जानता हो लेकिन आपको बता दें कि ट्विंकल का फिल्मी करियर बेहद खराब रहा है.

राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी ट्विंकल खन्ना ने कुल 14 बॉलीवुड फिल्में की हैं जिनमें से केवल एक ही हिट रही थी.

राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी ट्विंकल खन्ना

दरअसल, ट्विंकल को कामयाबी उनकी किताबों और कॉलम से मिली. इसके ज़रिए उन्होंने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. ट्विंकल ने साल 1995 में अपनी पहली फिल्म “बरसात” के लिए बेस्ट एक्‍ट्रेस अवॉर्ड जीता था. ट्विंकल की ये एकलौती हिट मूवी थी. इसके बाद साल 2001 में आई उनकी आखिरी फिल्म “लव के लिए कुछ भी करेगा” बहुत बडी फ्लॉप रही जिसके बाद ट्विंकल ने बॉलीवुड को अलविदा कहने का फैसला ले लिया. ट्विंकल ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी की है.

ट्विंकल आज अपने परिवार के साथ रहती हैं और अपनी लाइफ में काफी खुश हैं.

राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी ट्विंकल खन्ना

लेकिन आज हम आपको जिस वाक्ये के बारे में बताने जा रहे हैं अगर वह सच होता तो शायद आज को अक्षय कुमार की किसी से शादी ही नहीं हुई होती. ट्विंकल और अक्षय की शादी से पहले एक ऐसी बात सामने आई थी जिसे आप लोगों ने शायद ही पहले कभी सुना हो. अक्षय और ट्विंकल की पहली मुलाकात फिल्मफेयर के एक फोटोशूट के दौरान हुई थी और ‘इंटरनेशनल खिलाडी’ की शूटिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. लेकिन जब दोनों की शादी की बात हुई तो ट्विंकल की मां डिंपल कपाडिया रास्ते का रोड़ा बन गईं. उनके एक इंटरव्यू की मानें तो उन्होंने कहा था कि डिंपल को ट्विंकल की किसी दोस्त ने कह दिया था कि अक्षय कुमार ‘गे’ हैं.

यह सुनते ही डिंपल ने अपनी बेटी ट्विंकल की शादी अक्षय के साथ करने से मना कर दिया.

राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी ट्विंकल खन्ना

इस बात की पुष्टि करने के लिए डिंपल ने अक्षय के आगे एक शर्त रखी जिसके मुताबिक ट्विंकल और अक्षय को एक साल तक साथ रहने पड़ेगा. डिंपल की चाल थी कि अगर अक्षय ‘गे’ हैं तो ट्विंकल इस बात का पता एक साल के अंदर-अंदर लगा लें लेकिन ऐसा नहीं हुआ सुपरस्टार अक्षय कुमार ट्विंकल और उनकी मां डिंपल की सभी परीक्षाओं में सफल हुए और अंत में उनकी ट्विंकल से शादी हो ही गई. लेकिन ट्विंकल ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था जिसमें उन्होंने न्यूज़ रिपोर्ट को बताया कि उस एक साल के भीतर उन्होंने अक्षय की सभी बीमारियों का पता लगा लिया था, जिसमें उनका गंजापन भी शामिल था.

इसके बाद ट्विंकल ने अक्षय से शादी के फायदों और नुकसान की एक लिस्ट तैयार की और उसके बाद ही शादी के लिए राजी हुईं. आज ट्विंकल और अक्षय बॉलीवुड के सबसे सफल कपल्‍स में से एक हैं।

Don't Miss! random posts ..