ENG | HINDI

जब इन सितारों ने अपना नाम बदला तब जाकर इन्हें मिला फिल्मों में काम !

सितारे जिन्हों ने बदला अपना नाम

सितारे जिन्हों ने बदला अपना नाम – बॉलीवुड में कई ऐसे कामयाब सितारे हैं जिन्होंने फिल्मों में काम पाने के लिए अपना नाम ही बदल लिया.

अपने नए नाम के साथ इन सितारों ने बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की.

तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड सितारे जिन्हों ने बदला अपना नाम और नए नाम के साथ फिल्मी करियर में सफलता हांसिल की.

सितारे जिन्हों ने बदला अपना नाम –

1 – सलमान खान

बॉलीवुड के हैंडसम खान और दर्शकों के बजरंगी भाईजान सलमान खान ने फिल्मी करियर के लिए अपना नाम बदल लिया था. उनका असली नाम ‘अब्दुल रशीद सलीम खान’ है.

2 – अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अब तक 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. लेकिन अक्षय को भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए नए नाम का सहारा लेना पड़ा जबकि उनका असली नाम ‘राजीव भाटिया’ है.

3 – सैफ अली खान

अभिनेता सैफ अली खान ने फिल्म ‘परंपरा’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी लेकिन उन्हें भी अपने फिल्मी करियर के लिए अपना नाम बदलना पड़ा. ये तो बहुत कम लोग जानते होंगे कि सैफ का असली नाम ‘साजिद अली खान’ है.

4 – अजय देवगन 

बॉलीवुड के टॉप 10 एक्टर्स में शुमार अजय देवगन बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही एक कामयाब डायरेक्टर भी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अजय देवगन का असली नाम ‘विशाल देवगन’ है.

5 – सनी देओल

बॉलीवुड के एक्शन किंग और अपने ढाई किलो के हाथ के लिए मशहूर अभिनेता सनी देओल का असली नाम ‘अजय सिंह देओल’ है लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना पुराना नाम बदलकर सनी देओल रख लिया था.

6 – दिलीप कुमार

बॉलीवुड के ट्रैजेडी किंग दिलीप कुमार ने फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी. उन्होंने फिल्मी करियर के लिए अपना नाम ‘मोहम्मद यूसुफ खान’ से बदलकर दिलीप कुमार रख लिया.

7 – कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की बार्बी डॉल और जानी मानी एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने नाम बदला तब जाकर उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिली. फिल्म इंडस्ट्री में आने के पहले कैटरीना का नाम ‘केट टरकोटे’ हुआ करता था.

8 – प्रीति जिंटा

अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने हाल ही में अपने बॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से शादी कर ली है लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले प्रीति जिंटा का नाम ‘प्रीतम जिंटा’ हुआ करता था.

9 – मल्लिका शेरावत

अपने बोल्ड अंदाज से बॉलीवुड में तहलका मचानेवाली हॉट अभिनेत्री मल्लिका शेरावत भी फिल्मों में काम पाने के लिए अपना नाम बदल चुकी हैं. मल्लिका शेरावत का असली नाम ‘रीमा लांबा’ है.

10 – महिमा चौधरी

साल 1997 में फिल्म ‘परदेस’ से बॉलीवुड में एंट्री करनेवाली महिला चौधरी का असली नाम ‘रीतु चौधरी’ है. हालांकि बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले डायरेक्टर सुभाष घई ने ही उन्हें ये नया नाम दिया था.

ये है वो सितारे जिन्हों ने बदला अपना नाम – बहरहाल अब आप तो जान ही गए हैं अपने चेहेते सितारों के असली नाम, जिसे इन्होंने फिल्मों में काम पाने के लिए बदल दिया और आज ये सितारे इंडस्ट्री में अपने नए नाम से ही पहचाने जाते हैं.