भारत

धोनी ने भरा 12 करोड़ का टैक्स, पाक खिलाडियों की उड़ी खिल्ली !

इनकम टैक्‍स – भले ही अब महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान में ज्‍यादा दिखाई ना देते हों लेकिन फिर भी किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं।

धोनी को बाकी क्रिकेटर्स से सबसे अलग जो बनाती है वो है उनका जज्‍बा। इसे आप धोनी का जज्‍बा ही कह सकते हैं जो उनकी कप्‍तानी में भारत को इतने सालों बाद वर्ल्‍ड कप जीतने का मौका मिला।

लेकिन आज धोनी क्रिकेट या इससे जुड़ी किसी खबर को लेकर सुर्खियों में नहीं हैं बल्कि उनके सुर्खियों में आने की वजह तो कुछ और ही है।

करोड़ों का भरा है इनकम टैक्‍स

जी हां, इस बार क्रिकेट के धुरंधर धोनी साहब इनकम टैक्‍स की रकम भरने को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में धोनी ने 12 करोड़ रुपए का टैक्‍स भरा है। धोनी ने ये टैक्‍स साल 2017 में अपनी कमाई के लिए भरा है। पिछले साल यानि 2016-17 में धोनी ने 10.93 करोड़ रुपए का टैक्‍स भरा था।

धोनी बिहार के झारखंड में स्थित रांची से ताल्‍लुक रखते हैं और इस राज्‍य को आर्थिक रूप से बहुत कमजोर माना जाता है। विकेट कीपर बल्‍लेबाज़ धोनी कमाई के मामले में आज भी भारत के शीर्ष खिलाडियों में से एक हैं। भले ही धोनी टेस्‍ट क्रिकेट, वनडे और टी 20 मैचों से सन्‍यास ले चुके हों लेकिन फिर भी उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है।

पाकिस्‍तान खिलाडियों का उड़ा मजाक

भारत के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के 12 करोड़ का इनकम टैक्‍स भरने को लेकर पाकिसतान क्रिकेट टीम और पाकिस्‍तान सुपरलीग का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।

आइए देख लेते हैं कि धोनी के इस कारनामे ने किस तरह पाकिस्‍तानियों को धोकर रख दिया है।

धोनी की कमाई देखकर उड़े पाकिस्‍तानी खिलाडियों के होश।

पाकिस्‍तान में होने वाली पाकिस्‍तान सुपरलीग की टोटल प्राइज़ मनी से भी ज्‍यादा है धोनी का टैक्‍स पे अमाउंट

इसी वजह से भारतीय खिलाडियों को विदेशों में होने वाली किसी भी लीग में दिलचस्‍पी नहीं है। धोनी की टैक्‍स में दी गई रकम को देखने के बाद पाक क्रिकेट बोर्ड का कुछ ऐसा हो सकता है रिएक्‍शन। धोनी के टैक्‍स भरने की रकम के बारे में जानने के बाद पाक खिलाडियों का मन भी आईपीएल में खेलने का करेगा।

हम सभी जानते हैं कि पाकिस्‍तान और भारत के बीच क्रिकेट का खेल कितना दिलचस्‍प होता है। शायद इसी वजह से बाकी देशों की बजाय धोनी के टैक्‍स को लेकर पाकिस्‍तान खिलाडियों के ऊपर मीम्‍स बने हैं।

आपको बता दें कि धोनी ने पहली बार ऐसा रिकॉर्ड नहीं बनाया है। साल 2017 में धोनी की कमाई लगभग 63.77 करोड़ थी। रांची के आयकर विभाग ने प्रेस वार्ता करके इस बात की जानकारी दी है कि धोनी ने इस साल पहले से भी ज्‍यादा टैक्‍स भरा है।

आमतौर पर देखा गया है कि आम नागरिक इनकम टैक्‍स भरने से जी चुराता है लेकिन एक्‍टर्स और क्रिकेटर्स इतनी ज्‍यादा कमाई करते हैं कि उनके लिए करोड़ों का टैक्‍स भरना मामूली सी बात है। आम आदमी ने तो कभी इतने रुपए एकसाथ देखे भी नहीं होंगें इसीलिए अमीर आदमियों के करोड़ों का टैक्‍स भरने की खबर खलबली मचा देती है।

Shivam Rohatgi

Share
Published by
Shivam Rohatgi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago