ENG | HINDI

इंग्लैंड वनडे सीरीज़ की हार से निराश महेंद्र सिंह धोनी लेने जा रहे हैं सन्यास!

इंग्लैंड वनडे सीरीज़

इंग्लैंड वनडे सीरीज़ – इंग्लैंड में वनडे सीरीज़ हारने के बाद अचानक से सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास के कयास लगाए जाने लगे हैं. इंग्लैंड वनडे सीरीज़ में भारत का परफॉर्मेंस बहुत खराब रहा और ऐसा कहा जा रहा है कि हार से निराश धोनी जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं!

धोनी के रिटायरमेंट की खबरें पहले भी आई थी और अब एक बार फिर उनकी रिटायरमेंट की खबरें आ रही हैं और इसकी वजह है इंग्लैंड के खिलाफ हुआ तीसरे वनडे मैच. इस मैच में हार के बाद से ही एक बार फिर धोनी के सन्यास की खबरों को हवा मिली है.

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम हार गई और इसके साथ ही उसने सीरीज से भी हाथ दो दिया. इसके बावजूद मैच खत्म होने पर वीडियो में देखा गया कि धोनी अंपायर से मैच की गेंद मांगते नजर आए और फिर इसे अपने साथ ले गए. मैच बॉल को लेने के बाद से ही सोशल मीडिया पर धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं.

इसके अलावा धोनी के संन्यास की खबरों को हवा मिलने की एक वजह ये भी है कि टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद भी धोनी ने कुछ ऐसा ही किया था. ऑस्ट्रेलिया में खेले गए उस अंतिम टेस्ट मैच में धोनी स्टंप अपने साथ ले जाते नजर आए थे. खिलाड़ियों द्वारा आखिरी मैच की गेंद या स्टंप अपने पास निशानी के रूप में रखने का चलन है और शायद यही वजह है कि अब वनडे क्रिकेट से भी उनके अलविदा कहने की खबरें सामने आने लगी हैं.

धोनी ने हार के बावजूद अंपायर से मैच बॉल मांगी इसके पीछे की एक वजह ये भी हो सकती है कि धोनी इसे इंग्लैंड में अपनी आखिरी वनडे सीरीज मान रहे हों. भारतीय टीम अगली बार इंग्लैंड में 2019 में होने वाले विश्व कप में खेलेगी. अगर इस बात में दम है तो फैंस शायद उनको अगले विश्व कप में खेलते ना देख पाएं. हाल ही में धोनी ने लंबे इंतजार के बाद वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन का ऐतिहासिक आंकड़ा छुआ है. वो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के बाद ऐसा करने वाले चौथे क्रिकेटर बने थे.

यदि धोनी वाकई सन्यास लेते हैं तो क्रिकेट फैंस मैदान पर उनको बहुत मिस करेंगे, हालांकि सन्यास की खबरों की अभी कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है.

Don't Miss! random posts ..