बॉलीवुड

सामने आई दीपिका के डिप्रेशन में जाने की वजह, मिली थी ब्रेस्ट सर्जरी की सलाह

दीपिका के डिप्रेशन में जाने की वजह – दीपिका पादुकोण बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप ऐक्ट्रेस हैं।

वे ऐसी पहली ऐक्ट्रेसेस हैं जिनकी पांच फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई हैं। अभी तक इतनी सारी फिल्में किसी भी ऐक्ट्रे़सेस की 100 करोड़ के क्लब में शामिल नहीं हुई है। चाहे रणबीर कपूर से ब्रेकअप की खबर हो या फिर रनबीर सिंह से शादी की खबरे हों… दीपिका पादुकोण हमेशा सर्च की जाती हैं।

लेकिन इन सबके अलावा भी एक और चीज है जिनके लिए दीपिका हमेशा सर्च में बनी रहती है। यह कोई फिल्म या एक्टर नहीं बल्कि बीमारी है। हम बात कर रहे हैं डिप्रेशन की जिसका शिकार एक बार दीपिका खुद हो चुकी हैं और इसके खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए उन्होंने एक एनजीओ भी खोला हुआ है। यह एनजीओ डिप्रेशन की मरीजों का इलाज करता है और देश में सर्वे करता है कि कतने लोग डिप्रेशन के शिकार हैं।

दीपिका पादुकोण जब डिप्रेशन में गई थीं तब खबर आई थी और जब वे डिप्रेशन से उबर चुकी हैं तब भी खबर आती रहती हैं। हाल ही में आलिया भट्ट ने अपनी बहन के डिप्रेशन में रहने की बात की थी। लेकिन वह उतनी बड़ी खबर नहीं बन पाई थी। यानी की सेलीब्रिटीज़ को देखकर ही बीमारी खबर बनती है।

खैर, इस पर कभी और बात। आज बात की चर्चा हम उस पर करने वाले हैं जो काफी समय से लोगों की जिज्ञासा का कारण बना हुआ था।
हम बात कर रहे हैं दीपिका के डिप्रेशन में जाने की वजह की –

दीपिका के डिप्रेशन में जाने की वजह –

क्यों गई थी दीपिका डिप्रेशन में – दीपिका के डिप्रेशन में जाने की वजह

कई लोगों ने कई अटकलें लगाईं। कुछ लोगों का मानना था कि रणबीर कपूर से ब्रेकअप के बाद दीपिका डिप्रेशन में चली गई थी तो कोई फिल्मों की असफलता को उस समय कारण मान रहा था। आज इतने सालों के बाद दीपिका के डिप्रेशन का कारण का पता चला है। हाल ही में उन्होंने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने इस कारण का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि “यह मेरा बॉलीवुड के शुरुआती समय था। तब लोगों की सलाह का मेरे ऊपर काफी असर पड़ता था और यही कारण है जिसकी वजह से मैं डिप्रेशन में चली गई थी।”

मिली थी ब्रेस्ट सर्जरी की सलाह

यह आज का समय है जब दीपिका की फिल्में हिट हो रही हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब दीपिका की फिल्में फ्लॉप हो रही थीं और उन्होंने बॉलीवुड में पैर जमाने में समस्या हो रही थी। तब कई लोग उन्हें कई तरह की सलाह देते थे। जिनमें से एक सलाह थी कि वे अपने ब्रेस्ट की सर्जरी करा लें। इस ब्रेस्ट सर्जरी की सलाह ने उन्हें काफी उदास कर दिया था। क्योंकि हर किसी के साथ उन्हें भी मालूम था कि वे बॉलीवुड के हिसाब से काफी पतली और लंबी हैं और उनकी फिगर कर्वी में नहीं आती है। ऐसे में इस सलाह को दीपिका ने काफी गंभीरता से लिया था। जिसकी वजह से वे डिप्रेशन में जाने लगी थीं।

बॉलीवुड में ऐसी कई ऐक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने आपको खूबसूरत दिखाने के लिए सर्जरी का सहारा लिया है। किसी ने नाक की सर्जरी करवाई है तो किसी ने होंठों की … किसी ने तो ब्रेस्ट की सर्जरी भी करवाई है। लेकिन दीपिका ने अब तक किसी भी चीज की सर्जरी नहीं करवाई है। ऐसे में दीपिका को जब यह सलाह मिली थी तो वह काफी परेशान हो गई थीं। क्योंकि कई टॉप ऐक्ट्रेसेस ने भी सर्जरी करवाई हुई है।

ब्यूटी पेजेंट में भाग लेने की भी मिली थी सलाह

दीपिका कहती हैं कि “शुरुआती दिनों में मुझे मेरी फिगर को लेकर काफी कुछ कहा जाता था। मैं पतली थी और लंबी भी। मुझे लोग कहते थे कि तुम्‍हारी हाइट तो अच्‍छी मगर ब्रेस्‍ट काफी छोटे हैं। इनका साइज बढ़ाने के लिए सर्जरी करा लो।”

इसी तरह दीपिका को अपने रंग के कारण भी कई बार हीन भावना का शिकार होना पड़ा। क्योंकि दीपिका ने जिस समय बी-टाउन में कदम रखे थे उस समय फेयर ऐक्ट्रेस(जो कि अनकहा हुआ सा अब भी है और शुरू से है) का बोलबाला था। ऐसे में लोग उन्हें सलाह देते थे कि “मैं किसी ब्‍यूटी पेजेंट में भाग लूं ताकि डायरेक्‍टर्स और प्रोड्यूसर्स की नजर मुझ पर पड़े और वो मुझे अपनी फिल्‍म के लिए साइन कर लें।”
ऐसे में फिल्में फ्लॉप होना और दूसरी तरफ लोगों की ऐसी सलाह मिलना। एक बार तो दीपिका भी सोचने पर मजबूर हो गईं थीं कि क्या उन्हें सच में यह सब करने की जरूरत है?

अब दीपिका इस पर खुल कर बात करती हैं और वह अपने आपको खुशनसीब समझती हैं कि उस समय उन्होंने ऐसा-वैसा कोई कदम नहीं उठाया।

ये है दीपिका के डिप्रेशन में जाने की वजह – तो आप समझ गए कि छोटी सी छोटी चीज भी आपके डिप्रेशन में जाने का कारण बन सकती हैं। लेकिन आप भी दीपिका की तरह उस पर सोच-विचार करिए और खुद को वैसे ही एक्सेप्ट करिए जैसे कि आप हैं।

Tripti Verma

Share
Published by
Tripti Verma

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago