ENG | HINDI

इस माँ बेटी ने मौत का खेला ऐसा खेल कि CBI भी रह जाए हैरान !

माँ बेटी की साज़िश – ज़रा सोचिए कि अगर कोई CBI को भी चकमा दे  दे तो वो कितना बड़ा शातिर होगा.

इस बार ये शातिर कोई लड़का नहीं बल्कि एक ऐसी लड़की है, जिसकी साज़िश में उसकी माँ भी उसके साथ थीं. ये थी माँ बेटी की साज़िश – इन दोनों माँ-बेटी ने ऐसा गेम प्लान किया कि पुलिस से लेकर घर वाले और आस पड़ोस के लोग भी हैरान रह गए.

बस, सोचकर देखिए. कोई लड़की मर जाती है और बाद में उसे ८ साल के बाद देखा जाए, तो इसे आप क्या कहेंगे.

इतना ही नहीं इस मौत में किसी को सजा भी हुई. मुक़दमा चला. व्यक्ति जेल गया. पुलिस ने उसे जेल में रखा आदि. ये सब बातें हो गई और बाद में पता चला कि मरने वाली मरी नहीं बल्कि जिंदा थी.

माँ बेटी की साज़िश –

दुनिया में अजीब तरह के लोग हैं.

आप भी इन्टरनेट पर कई तरह की खबरें पढ़ते होंगे. कभी कोई कब्र से उठकर घर चला आता है, तो कभी कोई जलती चिता से जिन्दा हो जाता है. कई बार तो कब्र खोदकर लोग बाहर निकल आते हैं. ऐसे मिरकल होते रहते हैं.

हमारे पडोसी मुल्क में एक ऐसी घटना हुई, जो न सिर्फ पाकिस्तान को बल्कि दुनिया के सभी देशों में मीडिया में खबर बन गई.

इस खबर को पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे.

एक औरत जिसके मरने की जुर्म में उसके पति को गिरफ्तार किया जाता है. वोही  औरत बाद में दूसरे पति और बच्चे के साथ दिख जाती है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. आठ साल पहले मर चुकी एक महिला अपने दूसरे पति और 6 बच्चों के साथ नजर आई जिसे देख सभी चौंक गए. महिला की मां ने उसके पहले पति पर उसकी हत्या का आरोप लगाया था. उसकी माँ ने उसके पति से पैसा भी लिया. लेकिन जब उसकी बेटी जिंदा पकड़ी गई तो सारे राज़ खुल गए.

पाकिस्तान सिर्फ भारत पर छुपे तौर पर वार ही नहीं करता, बल्कि उसकी जनता भी इस तरह की अजीबो गरीब होती है.

आसमा बीबी नाम की इस महिला को झेलम जिले में उसके गांव फलायान देखा गया था. यह गांव लाहौर से करीब 250 किलोमीटर दूर है. उसने अपना नाम नीलम बताया था. उसके पहले पति के परिवार के एक सदस्य ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

उसे जेल में रखा गया. पति को पत्नी के क़त्ल के जुर्म में सजा भी मिली.

पाकिस्तान की झेलम पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आसमा ने साल 2009 में इबरार अहमद से शादी की थी.

इसके अगले ही साल यानी 2010 में वह लापता हो गयी थी. उसकी मां ने पुलिस को बताया था कि इबरार ने ही उसकी बेटी की हत्या की है. पुलिस ने बताया कि पत्नी की हत्या के आरोप में इबरार को गिरफ्तार कर लिया गया था. लेकिन मुआवजा मिलने के बाद आसमा की मां ने इबरार के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ले ली थी. कितनी सफाई से माँ बेटी ने ये खेल खेला. किसी को पता भी नहीं चला.

ये थी माँ बेटी की साज़िश – ये सब नाटक उस लड़की ने अपने प्रेमी से निकाह करने के लिए रचा था. निकाह के बाद वो दुबई चली गई. वाह रे माँ बेटी की साज़िश. क्या गेम खेला.