ENG | HINDI

इनकी एक आवाज़ से कांप उठा देश का सबसे बड़ा डॉन दाउद !

दाउद एब्राहिम

दाउद एब्राहिम अंडरवर्ल्ड का एक ऐसा नाम है जिसे सुनते ही लोगों की रुह कांप उठती है. मुंबई शहर से स्‍मग्लिंग शुरू कर दाउद ने आज अपना पूरा एक एम्पायर खड़ा कर दिया है, जिसमें सिर्फ खौफ और डर भरा हुआ है.

दाउद का जन्म मुंबई शहर के डोंगरी इलाके में हुआ था. दाउद के पिता मुंबई पुलिस में एक हैड कॉन्सटेबल का काम करते थे, लेकिन दाउद अपने पिता से बिल्कुल विपरीत थे. उसे हमेशा से ही बड़ा बनने का शौक था जिसके चलते वो बुराई की दुनिया में इतना खो गया कि आज देश का सबसे बड़ा डॉन बन गया है.

दाउद एब्राहिम

दाउद भले ही आज को इतना आगे जा चुका हो लेकिन आपको बता दें कि अपने परिवार वालों की एक फ़ोन कॉल से ही दाउद कांप उठा था. जी हाँ दाउद का परिवार जोकि इस समय पाकिस्तान में अपनी जिंदगी बसर कर रहा है.

कुछ समय पहले दाउद एब्राहिम की एक रिकॉर्डिंग सामने आई थी जिसमें सीबीआई ने मीडिया को बताया कि उसके अंदर दाउद अपने किसी छोटे भाई से पाकिस्तान में बात कर रहा था और अपने परिवार वालों की अवाज सुनते ही वो कांप उठा, जिससे एक बात तो साफ जाहिर होती है कि दाउद का परिवार आज भी उसके कॉन्टेक्ट में है और इस समय पाकिस्तान ने उन्हें अपने यहा पनाह दी हुई है.

ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने किसी अपराधी के परिवार वालों और किसी आतंकवादी को अपने यहां पनाह दी हो, इससे पहले भी पाकिस्तान के लाहौर में कई बार ओसामा बिन लादेन के रहने के सबूत पाए गए थे. जिसे पाकिस्तान से साफ तौर पर झुठला दिया था. लेकिन अमेरिका ने इस गद्दार मूल्‍क की एक ना सुनी और अपनी स्पेशल फोर्स भेज कर बिन लादेन को मार गिराया. ठीक उसी तरह अब पाकिस्तान ने दाउद के परिवार वालों को अपने यहां पनाह दी हुई है.

दाउद एब्राहिम

सीबीआई की मानें तो दाउद एब्राहिम इस समय दुबई में छुपा बैठा है और वहीं से अपने सभी काले धंधे कर रहा है. अपने परिवार से अलग होने का गम भी सीबीआई रिकॉर्डिंग में दाउद की आवाज़ से साफ झलकता हुआ दिख रहा था. लेकिन ये दाउद खुद कबूल करता है कि इस समय वो बुराई की दुनिया में इतना आगे बढ़ चुका है कि वहां से वापस मुड़ कर अपने परिवार से मिलना उसके लिए बिल्कुल नामुमकिन है.

शायद इसी कारण अपने परिवार को परेशानी में देखकर दाउद खुद भी परेशानी में आ जाता है. अपने परिवार वालों की आवाज़ सुन कर दाउद एक दम चौंक जाता है और हैरान हो उठाता है, जैसे कि उसने ये आवाज़ कई सालों बाद सुनी हो.

दाउद एब्राहिम

इस खबर को पढ़ने के बाद लगता है कि आप चाहे कितने भी पत्‍थर दिल क्‍यों ना हो जाएं अपनों और अपने परिवार वालों के लिए आपके दिल में कहीं ना कहीं प्‍यार जरूर छिपा होता है।

दाउद एब्राहिम इस समय अपनी पत्नी और बच्चो के साथ दुबई में अपना काला धंधा फैला रहा है.

मुंबई शहर से उठा कल का डॉन दाउद एब्राहिम आज आधे एशिया पर राज करता है. दुनिया की सबसे बडी मैगजीन फॉर्ब्स की माने तो दाउद एब्राहिम आजतक का दुसरा सबसे अमीर डॉन है, जिसका टोटल नेट वर्थ 6.7 बिलियन डॉलर है.

Don't Miss! random posts ..