ENG | HINDI

जानिए दाऊद की बहन ‘हसीना-द क्वीन ऑफ मुंबई’ की ये खास बातें !

हसीना पार्कर
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद ने अपनी गैर कानूनी शख्सियत के चलते जितनी सुर्खियां बटोरी, उनकी बहन हसीना पार्कर ने  भी लोगों के बीच अपनी छवी से कम चर्चा नहीं बटोरी.
तभी तो उनके ऊपर फिल्म भी बनने लगी.
उनके ऊपर बनने वाले फिल्म ‘हसीना – द क्वीन ऑफ मुंबई’ का पहला लुक जारी हो गया है.
श्रद्धा कपूर इसमें बेहद  हीं गंभीर अंदाज में नजर आ रही है.
आइए जानते हैं हसीना के बारे में कुछ खास और विशेष बातें.
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन थी हसीना पार्कर अपने पति की मौत के बाद बहुत हीं पावरफुल महिला बनकर उभरी थी.
दरअसल इब्राहिम पार्कर को अरुण गवली के गैंग ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. दाऊद इब्राहिम ने अपने जीजा की मौत का बदला जेजे हॉस्पिटल शूटआउट से ले लिया. इसके बाद अंडरवर्ल्ड की क्वीन मानी जाने लगी हसीना पार्कर.
पुलिस और कोर्ट में हसीना ने हमेशा यही बयान दिया कि वो दाउद के टच में नहीं है. लेकिन सच्चाई तो ये थी कि मुंबई में दाऊद के बिजनेस को संभालने का काम वो बखूबी निभा रही थी. रिपोर्ट्स के अनुसार हसीना के पास 5 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति थी.
हसीना पार्कर को स्थानीय लोग आपा के नाम से जानते थे. हवाला रैकेट चलाने के आरोप भी हसीना पर थे. सल्म प्रोजेक्ट, केबल ऑपरेटर्स के कारोबार और बॉलीवुड फिल्म्स के विदेशी राइट की बिक्री के कारोबार भी हसीना करती थी.
साल 2006 में एक कार क्रैश में हसीना के सबसे बड़े बेटे दानिश की मौत हो गई थी और साल 2014 में  हृदय गति रुकने के कारण हसीना पार्कर की मृत्यु हो गई. फिलहाल उनके परिवार में उनका एक बेटा और दो बेटी है.
अब हसीना की रियल लाइफ पर आधारित फिल्म ‘हसीना – द क्वीन ऑफ मुंबई’ आने वाली है, जो उनकी जिंदगी के हर पहलू को दिखाने का काम करेगी.

Don't Miss! random posts ..