ENG | HINDI

सिर्फ एक गलती ने इतने बड़े क्रिकेटर को मज़दूर बना दिया !

डेविड वॉर्नर – किसी ने सच कहा है कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती.

कौन जाने कब आपकी किस्मत आपसे धोखा कर जाए और कब आपसे मोहब्बत कर जाए. जब भी किस्मत मोहब्बत करती है तो ऐसी करती है कि आपको कभी पीछे मुड़कर देखने नहीं देती, लेकिन जैसे ही आपसे उसे नफरत होती है तो वो आपको इस तरह से धोखा देती है कि आप मरते दम तक याद रखते हैं.

आजकल कुछ ऐसा ही हो रहा है कुछ खिलाड़ियों के साथ. इसमें ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पहला नाम है.

वार्नर पर बॉल टेम्परिंग के मामले में एक साल का बैन लग गया है. वो किसी भी फॉर्मेट का क्रिकेट नहीं खेल सकते. सिर्फ इतना ही नहीं अब वार्नर को कोई ऐड भी नहीं मिल रहा है. इसका मतलब ये हुआ कि वार्नर अपना सबकुछ खो चुके हैं.

एक भी मिनट के लिए फ्री न रहने वाले वार्नर आजकल मजदूरी कर रहे हैं.

साल भर तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और IPL से बैन होने के बाद, क्या कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर, इसका जवाब मिल गया है. सोशल मीडिया पर वॉर्नर की पत्नी, कैंडिस द्वारा साझा की गयीं कुछ तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वो कंस्ट्रक्शन हैट लगा कर एक साइट पर काम कर रहे हैं.

आप खुद देखें इस तस्वीर में.

बैन के चलते इस वक्त ये खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं.

डेविड वॉर्नर के लिए पिछला महीना बहुत ही बुरे दौर से गुजरा है. ऐसे में डेविड वॉर्नर अपने इस खराब समय की यादों को भूलाने के लिए अपनी दोनों बेटियां और पत्नी के साथ समय बिता रहे हैं. वॉर्नर असल में किसी और का नहीं, अपना ही घर बनाने में लग गए हैं. The Australian में पिछले दिसंबर आयी एक रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी में स्थित एक बेहद ख़ूबसूरत समुद्र तट पर इस मकान को वॉर्नर और कैंडिस ने 2015 में 4 मिलियन डॉलर में ख़रीदा था.

घर पूरी तरह से बन जाने के बाद इस आलिशान घर की क़ीमत 10 मिलियन डॉलर आंकी जा रही है.

इस वक्त डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में अपने नए घर के कार्य में व्यस्त हैं.

सिडनी के समुद्र तट के किनारे मारोब्रा इलाके में वॉर्नर अपने नए घर के निर्माण कार्य में व्यस्त हैं. वॉर्नर के साथ उनकी पत्नी कैंडिस वॉर्नर और उनकी दोनों बेटिया वहां पर वॉर्नर की मदद कर रहे थे. कंस्ट्रक्शन हैट लगाए हुए, सिर्फ़ वॉर्नर की ही नहीं, बल्कि अपनी दोनों बेटियों की भी फ़ोटोज़ कैंडिस ने इंस्टाग्राम पर अपलोड की हैं. ये तो बताता है कि ये घर इस परिवार के लिए किसी सपने से कम नहीं. लेकिन सच ये भी है कि इस घर को बनाने में वॉर्नर ख़ुद मज़दूरी करेंगे, ये इन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा.

इसे कहते हैं किस्मत का पलटना. कभी डेविड वॉर्नर ने सोचा भी नहीं होगा कि इस समय क्रिकेट का IPL चल रहा होगा और वो अपने घर में व्यस्त होंगे. वो घर पर रहकर एक मजदूर की तरह घर बनवाएंगे. बहरहाल ये एक अच्छा तरीका है समय बिताने का. वैसे भी डेविड के पास पूरा साल बचा हुआ है.

 

Don't Miss! random posts ..