विदेश

सेक्स स्कैंडल में फंस बदनाम हो चुके हैं ये मशहूर क्रिकेटर्स

क्रिकेटर्स सेक्स स्कैंडल – क्रिकेट का खेल और क्रिकेट खिलाड़ी जितने लोकप्रिय हैं उतना ही विवादों से भी इनका रिश्ता रहा है.

कभी मैच फिक्सिंग तो कभी सेक्स टेप ने कई मशहूर खिलाड़ियों को बदनाम कर दिया. सेक्स स्कैंडल में पाकिस्तान समेत कई देशों के मशहूर खिलाड़ी फंसकर बदनाम हो चुके हैं. अच्छी बात ये है कि अब तक किसी भारतीय का नाम इसमे नहीं जुड़ा है.

चलिए आपको बताते हैं क्रिकेटर्स सेक्स स्कैंडल में फंसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में.

क्रिकेटर्स सेक्स स्कैंडल –

१ – शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉर्न अपने अक्रामक खेल के साथ ही अपने रसिक मिजाज के लिए भी फेमस रहे हैं.  क्रिकेट करियर से ज्यादा वो महिलाओं के साथ संबंध और सेक्स स्कैंडल्स की वजह से सुर्खियों में रहे हैं. वॉर्न पर कई महिलाओं छेड़छाड़ और अश्लीलता का आरोप लगा चुकी हैं. साल 2002 में वार्न पर ब्रिटिश नर्स ने आरोप लगाया था कि ऑस्ट्रेलियन स्पिनर ने उनसे संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया. नर्स डोना राइट ने खुलासा किया था कि वॉर्न उन्हें गंदे वॉइस मैसेज भेजते और फोन पर भी अश्लील बातें करते थे. मामला सामने आने के बाद शेन वॉर्न ने किसी तरह की सफाई नहीं, मगर इसका असर उनके करियर पर जरूर हुआ, क्योंकि इसके बाद ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान पद से हटा दिया गया था.

२ – क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के बेहतरीन खिलाड़ी क्रिस गेल सेक्स स्कैंडल में फंस बदनाम हो चुके हैं. 2012 में टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान उनके कमरे से तीन लड़कियों को गिरफ्तार किया गया था. गेल को तीन ब्रिटिश महिलाओं के साथ होटल रूम में आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया. इतना ही नहीं इसके अलावा भी वो कई विवादों में फंस चुके हैं.

३ – डैरेल टफी

न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज डैरेल टफी भी क्रिकेट की बजाय अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से ज़्यादा सुर्खियों मे रहे हैं. साल 2005 में टफी का एक सेक्स टेप सामने आया था. इस टेप में वह एक दुकान पर सेल्स गर्ल के साथ आपत्तिजनक हालात में नजर आ रहे थे.

४ – शाहिद अफरीदी

पाकिस्तानी क्रिकेट के बैड ब्वॉय शाहिद अफरीदी का भी विवादों से पुराना नाता रहा है. साल 2000 में वो भी एक स्कैंडल में फंस चुके हैं. अफरीदी अपने दो अन्य साथियों के साथ कराची में एक होटल के कमरे में महिलाओं के साथ पकड़े गए थे. इस घटना के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन सभी को चैम्पियंस ट्रॉफी में खेलने से रोक दिया था. इसके अलावा एक भारतीय मॉडल आर्शी खान ने भी आफरीदी के साथ अपने रिश्ते होने की बात कही थी. मॉडल ने आफरीदी के साथ शारीरिक संबंध तक होने का दावा किया था, हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है ये तो अफरीदी ही बता सकते हैं.

५ – केविन पीटरसन

इंग्लैंड के स्टाइलिश बल्लेबाजी केविन पीटरसन 2005 में इस इंग्लिश बल्लेबाज पर सेक्स एडिक्ट होने का आरोप लगा था. यह आरोप दक्षिण अफ्रीका की प्ले ब्वॉय मॉडल वेनेसा निम्मो ने लगाया था.

ये है क्रिकेटर्स सेक्स स्कैंडल – विदेशी खिलाड़ियों के सेक्स स्कैंडल में फंसने का किस्सा नया नहीं है. ऐसे स्कैंडल में फंसकर अच्छे-खासे खिलाड़ी भी बदनाम हो चुके हैं. स्कैंडल्स का असर उनके क्रिकेटर करियर पर भी पड़ा और लोगों के बीच उनकी छवि भी खराब होती है, मगर विदेशी क्रिकेटरों को इससे ज़्यादा फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वो भारतीयों की तरह ‘लोग क्या कहेंगे’ की परवाह नहीं करतें.

Kanchan Singh

Share
Published by
Kanchan Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago