ENG | HINDI

 क्रिकेट के प्लेबॉय क्रिस गेल ने अपनी सेक्सलाइफ का राज़ खोला ट्वीटर पर.

chris-gayle

क्रिस गेल का नाम आते ही हम सब के ज़ेहन में दो ही तस्वीर बनती हैं…

पहली तो ये कि क्रिस गेल जब बैटिंग कर रहे हो तो अच्छे से अच्छे गेंदबाज़ की जम धुलाई हो रही होती हैं…

दूसरी ये कि वह किसी पब या डिस्को में लड़कियों के बीच एक हाथ में बियर लेकर पार्टी कर रहे होते हैं…

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम के कप्तान ‘क्रिस्टोफर हेनरी गेल’ हमेशा से अपनी बेहतरीन बल्लेबाज़ी और अपनी रंगीन मिजाज़ी के लिए सुर्ख़ियों में रहते हैं और इस बार भी क्रिस गेल इसी परंपरा को कायम रखते हुए हाल ही में अपने एक ट्वीट के द्वारा फिर से लाइमलाइट में आ गए हैं.

क्रिस गेल अभी पिछले कई दिनों से अपनी “सेक्सलाइफ” को लेकर परेशान चल रहे हैं और यह बात उन्होंने ने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर कर के लोगों को बताई. दरअसल क्रिस अपनी इस उलझन में इसलिए पड़े हैं क्योकि मंगलवार को उनके पीठ की सर्जरी हुई हैं और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की हिदायत दी हैं. सर्जरी के बाद इस आराम में डॉक्टरों ने उन्हें सेक्स से भी दूर रहने की भी बात कही हैं.

chris-gayle

क्रिस गेल को डॉक्टरों द्वारा जब यह फरमान सुनाया गया तो सेक्स को लेकर इस मनाही के बारे में उन्होंने अपना यह दुःख ट्वीटर पर अपने एक ट्वीट से ज़ाहिर किया. क्रिस गेल ने लिखा कि “मेरी सेक्स लाइफ में अब लगाम लग जाएगी. ये अच्छी बात हैं. अब मैं अपने काम को प्रमुखता दे पाउँगा” क्रिस ने अपनी इस बात में कुछ स्माइल का भी इस्तेमाल किया, जिसके ज़रिये यह पता चला कि क्रिस इस बात से थोड़े दुखी ज़रूर हैं लेकिन खेल में ज्यादा ध्यान दे पाने की बात को लेकर क्रिस ने एक हंसती हुई स्माइली भी उपलोड कर के अपनी ख़ुशी जताई.

20 साल की उम्र में वेस्टइंडीज़ टीम के लिए अपना करियर शुरू करने वाले क्रिस गेल के लिए क्रिकेट का शुरूआती दौर कुछ खास नहीं रहता था, लेकिन अपने क्रिकेट में ज़बरदस्त बदलाव लाते हुए क्रिस ने जब बल्लेबाज़ी में अपनी लय पकड़ी तब दिग्गज गेंदबाज़ भी उनके सामने बॉल करने से कतराने लगे. ये क्रिस गेल ही थे जिन्होने 2002 में भारतीय टीम के ख़िलाफ़ लगातार तीन शतक लगाये थे. विवियन रिचर्ड्स और ब्रयान लारा के बाद एक साल में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले वह तीसरे खिलाड़ी हैं.

क्रिस गेल अभी वेस्टइंडीज़ टीम के कप्तान के रूप में खेल रहे हैं साथ ही भारत में होने वाले आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम की तरफ से ओपनिंग करते हैं. लेकिन बैक सर्जरी के चलते वह एक महीने के आराम के बाद फिर से क्रिकेट फिल्ड पर नज़र आ पायंगे.

Article Categories:
विशेष