मनोरंजन

बॉलीवुड पर छाया कीकी चैलेंज का बुखार, सोशल मीडिया पर इन एक्ट्रेस की वीडियो हुई वायरल!

इन दिनों सोशल मीडिया पर कीकी चैलेंज काफी वायरल हो रहा है।

दुनियाभर के लोग इस चैलेंज को करते हुए अपने वीडियो और फोटो शेयर कर रहे हैं। इस फेहरिस्त में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल हो गए हैं, जिन्होंने कीकी चैलेंज के साथ इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी वीडियो शेयर की हैं।

हाल ही में मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा के साथ नूरा फतेह और वरुण शर्मा ने कीकी चैलेंज को पूरा करते हुए सोशल मीडिया पर अपना वीडियो शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है।

गौरलतब है कि यह चैलेंज एक कैनेडियन रैप सिंगर का गाना है। इसे 31 साल के संगीतकार ड्रेक ने लिखा है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 8.2 करोड़ लोग देख चुके हैं। इस चैलेंज को पूरा करने के लिए व्यक्ति को गाड़ी से कूदकर बाहर आना होता है और कैनेडियन रैप सिंगर के गाने पर डांस करने के बाद कूदकर अंदर बैठना होता है। वहीं इस चैलेंज के कारण अब तक कई लोगों को चोट लग चुकी है।

हाल ही में कीकी चैलेंज को लेकर काफी विवाद भी गहरा आया था। कई जिलों की पुलिस इससे खासा परेशान नजर आ रही है।  कि लोग इस तरह के खतरनाक चैलेंज को अपनाने से बचें और इससे दूर रहें। इस चैलेंज में बच्चों से लेकर के युवा तक शामिल हैं। उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस ने ट्वीट करके चेतावनी दी है। उनका कहना है कि प्रिय माता-पिता कीकी आपके बच्चे से प्यार करें या ना करें, हमें यकीन है कि आप उनसे प्यार करते हैं तो आप अपने बच्चों द्वारा उनके जीवन की हर चुनौती में खड़े रहे सिवाय कीकी चैलेंज के।

यह चैलेंज धीरे—धीरे कई राज्यों में बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते चंडीगढ़, मुंबई पुलिस संदेश दे रहे हैं कि इस चैलेंज से लोगों को काफी खतरा है।

ऐसे लोगों को बचाने के लिए अमेरिका मलेशिया स्पेन यूएई की पुलिस ने भी लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

आपको जानकर शायद हैरानी होगी लेकिन ब्लू व्हेल चैलेंज के बाद कीकी चैलेंज को सबसे खतरनाक खेल माना जा रहा है। जी हां, हम उसी ब्लू व्हेल चैलेंज की बात कर रहे हैं, जिसने कई बच्चों की जान ली थी। इसके बाद अब कीकी चैलेंज जानलेवा खेलों में शामिल हो गया है। इसने सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा जादू चला दिया है कि हर कोई अपनी जान पर खेलने को तैयार नजर आ रहा है। इसमें कई नामचीन हस्तियों के शामिल होने के कारण उनके फैंस भी इस चैलेंज को अपनाते नजर आ रहे हैं।

इस चैलेंज कर की शुरुआत सबसे पहले शिगी नाम के कॉमेडियन ने की थी, जिसके बाद से इस चैलेंज को एक के बाद एक व्यक्ति करने लगा है।

S Mishra

Share
Published by
S Mishra

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago