ENG | HINDI

जानिए टीम इंडिया के इन 10 खिलाड़ियों को खाने में क्या पसंद है?

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना – हमारे देश में क्रिकेट लोगों के लिए खेल से बढ़कर है, इससे उनकी भावनाएं जुड़ी होती है.

क्रिकेटर्स और क्रिकेट से जुड़ी हर बात में लोगों की खास दिलचस्पी होती है. तभी तो खेल के मैदान के बाद उनकी पसंद नापसंद जानने और उनकी लव लाइफ में भी लोग खासा रुची रखते हैं. आज हम आपके लिए आपके फेवरेट खिलाड़ियों से जुड़ी कुछ बातें लेकर आए हैं. जिससे आप भी जान पाएंगे कि खिलाड़ियों की डाइट में आखिर क्या-क्या शामिल है?

अपनी फिटनेस को लेकर गंभीर रहने वाले इन खिलाड़ियों की फेवरेट डिश के बारे में जानकर यकीनन आपको हैरानी होगी, क्योंकि जो चीज़ें इन्हें पसंद है उसका डायट से कोई कनेक्शन नहीं है और अपनी फेवरेट डिश देखकर ये खिलाड़ी खुद को उसे खाने से रोक नहीं पाते, शायद आपके साथ भी ऐसा ही होता होगा.

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

१ – रोहित शर्मा

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा को आलू के पराठे खाना सबसे ज्यादा पसंद है. आलू के परांठे दिख जाए तो रोहित सब डायट भूल जाते हैं.

२ – सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को नए-नए तरह की चीजें खाने का बहुत शौक है. उनकी सबसे फैवरेट चीजें में किमा पराठा, लस्सी, सुशी और सुशीमी शामिल है. खाने के इतने शौकीन है तभी तो रेस्टोरेंट खोल रखा है वैसे सचिन खाना भी बना लेते हैं.

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

३ – युवराज सिंह

युवराज सिंह को कॉन्टिनेंटल फूड अच्छा लगता है. उन्हें चीनी व्यंजन बिल्कुल पसंद नहीं हैं. भारतीय व्यंजनों में उन्हें मटर पनीर और कढ़ी-चावल खाना पसंद है. कढ़ी-चावल देखकर उनकी भूख दोगुनी हो जाती है.

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

४ – हरभजन सिंह

हरभजन सिंह को देसी खाना बहुत पसंद है. उनकी सबसे फेवरेट डिश दही, अचार के साथ आलू का पराठा है. वैसे आलू का परांठा लगता है हर पंजाबी को खासतौर पर पसंद है.

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

५ – महेंद्र सिंह धोनी

‘कैप्टन कूल’ ने नाम से फेमस धोनी की पसंदीदा डिशेज हैं- बटर चिकन, कबाब, नॉन और चिकन टिक्का पिज्जा. अब अगर धोनी डेली ये सब खाने लगे तो ज़रा सोचिए उनकी फिटनेस का क्या होगा.

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

६ – सुरेश रैना

सुरेश रैना कबाब खाना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, हालांकि फिटनेस की वजह से बेचारे रैना को कभी कभार ही कबाब नसीब होता होगा.

७ – विराट कोहली

हर समय अपने हेल्थ और फिटनेस को लेकर सर्तक रहने वाले विराट की सबसे पसंदीदा चीज है सुशी. सुशी एक जापानी डिश है, जिसे चावल और सब्जियों को उबालकर बनाया जाता है. कोहली है असली फिट खिलाड़ी तभी तो उनकी फेवरेट डिश भी उनकी सेहत के हिसाब से बिल्कुल परफेक्ट है.

८ – वीरेंद्र सहवाग

सहवाग को बिरयानी बहुत पसंद है. वर्ल्ड कप जीतने के बाद सहवाग ने अपने दोस्ते के साथ मिलकर खूब बिरयानी खाई थी.

९ – इरफान पठान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान को दम बिरयानी खाना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है.

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

१० – सौरव गांगुली

प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से प्रसिद्ध सौरव गांगुली को आलू पोश्तो और चिंगारी मैखर मालिकारी जैसे बंगाली व्यंजन सबसे ज्यादा लुभाते हैं.

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

ये है क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना – वैसे बेचारे इन क्रिकेट्स को ज्यादातर अपनी फेवरेट डिश नसीब नहीं होती है क्योंकि खेल के लिए उन्हें फिट और कसी हुई बॉडी चाहिए जिसके लिए डायट पर कंट्रोल करना बहुत ज़रूरी है. कई खिलाड़ी बेचारे खेल की वजह से अपनी जीभ पर कंट्रोल किए रहते हैं.

Don't Miss! random posts ..