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इन भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन जान हैरान रह जाएंगे आप

भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन

भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन – टीम इंडिया के खिलाड़ी खेल के साथ ही अपनी फिट और तंदरुस्त बॉडी की वजह से लड़कियों के दिलों पर छाए रहते हैं.

माही हो या विराट उनका हैंडसम लुक और फिट बॉडी हमेशा लड़कियों को आकर्षित करती है, लेकिन सिक्स पैक बनाने के लिए इन क्रिकेटर्स को जिम में पसीना बहाने के साथ ही अपनी पंसदीदा डिश से भी दूर रहना पड़ता है. जानिए क्रिकेटर्स का डायट और वर्काआउट रूटीन.

भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन – 

१ – विराट कोहली

ऐसी फिट बॉडी पाने के लिए कप्तान विराट कोहली ने अपने डायट में बहुत बदलाव किया जिसका नतीज़ा मैदान पर साफ दिखता है, उनकी ज़बर्दस्त ऊर्जा, आसान कैच और शानदार छक्कों के रूप में. विराट ब्रेकफास्ट में 3 अंडे का ऑमलेट, पालक कालीमिर्च के साथ खाते हैं. इसके अलावा वो फ्रूट्स में सबकुछ खाते हैं. पपीता और तरबूज उन्हें खासतौर पर पसंद है. दिन में 3-4 ग्रीन टी पीते हैं. विराट की शानदार बॉडी सिर्फ एक्सरसाइज़ से नहीं बनी, बल्कि इसके लिए वो रोज़ाना रेड मीट खाते हैं, जिससे उन्हें प्रोटीन मिलता है और जिम तो वो करते ही हैं.

भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन

२ – रोहित शर्मा

रोहित शर्मा कभी बहुत मोटे हुआ करते थे, मगर ने कड़ी मेहनत और डायट पर कंट्रोल करके खुद को फैट से फिट बना लिया. शाकाहारी परिवार से आने वाले रोहित शर्मा कई दर्जन अंडे खाते हैं जिससे उन्हें एनर्जी मिलती है. इसके अलावा वो रजाना जमकर वर्कआउट भी करते हैं.

भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन

३ – एमएस धोनी

मैदान पर अपने बल्ले का जादू चलाने वाले 36 साल के धोनी एक दिन में करीब 4 लीटर दूध पीते हैं. दूध से उनकी कैल्शियम की ज़रूरत पूरी होती है और वो पूरे दिन एनर्जेटिक बने रहते हैं. क्रिकेट के अलावा धोनी बैटमिंटन और फुटबॉल भी खेलते हैं. इतना ही नहीं इतने सारे गेम खेलने के अलावा वो रोज़ाना जिम भी जाते हैं. मैदान पर तेज़ी से रन बनाने की क्षमता विकसित करने के लिए धोनी स्टेमिना बिल्डअप एक्सरसाइज़ और वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज़ करते हैं.

भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन

४ – शिखर धवन

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अक्सर जिम में अपने बाइसेप्स दिखाते हुए या बच्चों के साथ स्विमिंग करते नज़र आते हैं. शिखर धवन इस बात को अच्छी तरह जानते हैं कि खुद को कैसे फिट रखना है. धवन प्रोटी और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर चीज़ें अपनी डायट में शामिल करते हैं, मगर हां, हफ्ते में एक दिन वो कोई डायट रूटीन फॉलो नहीं करते और अपना मनपसंद तंदूरी चिकन खाते हैं, इसके साथ वो फिश, ब्रोकोली और हल्की पकाई सब्ज़ियां भी खाते हैं. धवन हफ्ते में दिन 2 से 3 बार जिम जाते हैं, वो कार्डियो के अलावा मोबिलिटी ट्रेनिंग, वेट ट्रेनिंग और पावर लिफ्टिंग करते हैं. साथ ही वो पुश प्रेस, पुल डाउन और सिट अप्स भी करते हैं.

भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन

५ – भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के पेसर भुवनेश्वर दिन ब दिन और ज्यादा फिट और स्ट्रॉन्ग होते जा रहे हैं. कई बार चोटिल होने के बाद भी भुवनेश्वर बहुत फिट हैं. भुवनेश्वर की डायट में दही चावल और दाल जैसा सादा खाना शामिल हैं. भुवनेश्वर को देखककर लगता है कि वो हमेशा डायटिंग पर ही रहते हैं, क्योंकि कभी भी उनका बेली फैट नहीं दिखता. भुवनेश्वर शिखर धवन और केदार जाधव के साथ अक्सर वर्कआउट करते नज़र आता हैं. खुद को फिट रखने के लिए वो स्क्वेट्स और वेट ट्रेनिंग करते हैं.

भारतीय क्रिकेटर्स की डायट और फिटनेस रूटीन – तो अब आप समझ गए कि इन क्रिकेटर्स को इतनी आसानी से ऐसी फिट बॉडी नहीं मिली, अगर आप भी इनकी तरह सुपरफिट बॉडी चाहते हैं तो वर्कआउट के साथ ही अपनी जीभ पर भी कंट्रोल रखना होगा.

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