ENG | HINDI

विश्व के इन 7क्रिकेटर्स के पास हैं अरबों और खरबों के राजाओं के महल जैसे घर

क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर

क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर – मैदान पर अपना जलवा दिखाने वाले क्रिकेट धुरंधर असल जिंदगी में बेहद रॉयल तरीके से रहते हैं.

अगर विश्व के टॉप 7 क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर की बात की जाए तो यह किसी राजा महाराजा के घरों से कम नहीं हैं.

क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर 

१ – कुमार संगाकारा

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा का ये सफेद बंगला आज से 8 दशक पुराना है. इस बंगले की शोभा बढ़ाता है इसका फल और फूलों से भरा खास गार्डन, संगाकारा के घर में लकड़ी के फर्नीचर की खास कारीगरी की गयी है जोकि घर की सुंदरता में चार चाँद लगाता है.

२ – शेन वॉटसन

शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं, अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने के बाद वॉटसन ने ब्रोंट में घर खरीदा था, इस घर की खास बात ये है कि इसमें चार बड़े-बड़े और आलीशान बेडरूम्स के अलावा एक स्विमिंग पूल भी है.

३ – शेन वॉर्न

वॉटसन की ही तरह शेन वॉर्न भी ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य ऐसे खिलाडी हैं जिन्होंने क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद महाराजाओं जैसी जिंदगी बसर करने का फैसला किया है. वॉर्न ने क्रिकेट को अलविदा कहते ही अपने लिए एक इटालियन मेंशन बनवाया जिसमें उनकी सब सुख सुविधाओं का खास ध्यान रखा गया है.

क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर

४ -क्रिस गेल

क्रिस गेल की रॉयल ज़िंदगी किसी से नहीं छुपी है. सोशल मीडिया के ज़रिए सभी इस बात से वाकिफ हैं कि गेल किस तरह डिस्को और डांस के शौकीन हैं. ठीक उसी तरह अपनी जरुरतों और शौक को नज़र में रखते हुए गेल ने अपने घर पर ही एक डांस फ्लोर थिएटर और बिलियर्ड रूम बना रखा है.

क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर 

५ – सचिन तेंदुलकर

सचिन को क्रिकेट का कौन सा फैन नहीं जानता होगा. क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन अपने परिवार के साथ मुंबई में अपने एक आलीशान 5 मंजिला घर में रहते हैं. यह घर 6000 स्क्वेर फीट में फैला हुआ है. साथ ही आपको बता देंकि इस घर की पहली मंजिल तो केवल संचिन के अवॉर्ड्स से ही भरी हुई है.

क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर

६ – सौरव गांगुली

सौरव गांगुली को ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ के नाम से भी जाना जाता है. सौरव केवल नाम के ही प्रिंस नहीं हैं बल्कि सचमुच में कोलकाता में उनके पूर्वजों का महल है जिसमें कुल 48 कमरे हैं. गांगुली के 4 मन्जिला घर में करीब 50 लोग रहते हैं.

क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर

७ – रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के ना केवल सबसे सफलतम कप्तान हैं बल्कि इस लिस्ट में टॉप करने वाले एकमात्र क्रिकेटर भी हैं. रिकी पोंटिंग का घर अब तक के सभी क्रिकेट खिलाड़ियों से महँगा है. पोंटिंग के 7 बेडरूम वाले घर की कीमत 10 मिलियन डॉलर बताई जाती है. इस आलीशान घर में स्विमिंग पूल, टेनिस कोर्ट के आलावा एक पर्सनल थिएटर भी है.

क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर

ये है क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर – तो दोस्तो ये थे विश्व के क्रिकेट खिलाड़ियों के सबसे महंगे और आलीशान घर. वैसे हाल ही में विराट कोहली ने शादी के बाद अपने और अनुष्‍का के लिए एक नया घर खरीदा है जोकि बहुत शानदार है.

आपको इनमें से किस का घर सबसे अधिक भाया हमें कमंट करके जरूर बताए और साथ ही क्रिकेट और अन्य खबरो के लिए हमारा पेज फोलो करे.