ENG | HINDI

दुनिया के एक ऐसा क्रिकेटर जो हसीनाओं की जुल्फों में रहना पसंद करता है

क्रिकेट का नाम लेते ही कई क्रिकेटर्स याद आते हैं, लेकिन एक नाम एस अहै, जिसका नाम आते ही लोगों के मन में खुशियाँ बिखर जाती हैं. एक ऐसा क्रिकेटर जो अपने बल्ले से बोलर्स के छक्के छुड़ा देता है. न तो वो किसी से झगड़ा करता है और न ही किसी तरह की गाली गलौज करता है. इस क्रिकेटर के पिच पर आते ही सभी चौकन्ने हो जाते हैं क्योंकि इसका बल्ला जब भी चलता है तो गेंद बाउंड्री के पार ही जाती है. इतना उम्दा खिलाड़ी होने के बाद भी ये क्रिकेटर हसीनाओं की जुल्फों में रहना पसंद करता है. जब ये क्रिकेट नहीं खेलता तो खूब मस्ती करता है.

जी हाँ, हम बात कर रहे हैं क्रिस गेल की. वेस्ट इंडीज़ के बेहतरीन खिलाड़ी और उम्दा इंसान क्रिस गेल की. क्रिस गेल 21 सितंबर साल 1979 में वेस्टइंडीज के जमैका में पैदा हुए थे. इनका पूरा नाम क्रिस्टोफर हेनरी क्रिस गेल है। इनकी पढ़ाई-लिखाई ज्यादा नहीं हुई है. गेल ने सिर्फ 10वीं तक पढ़ाई की है. गेल के पिता डुडली गेल पुलिस में नौकरी करते थे, जबकि मां सेल्स का काम करती थीं. 6 भाई-बहनों में गेल 5वें नंबर के हैं.

गेल को क्रिकेट के अलावा बहुत सी चीज़ें पसंद हैं. जब भी गेल के पास टाइम रहता है वो डांस करना, टैटू बनवाना और लड़कियों के साथ किसी आइलैंड पर घूमना पसंद करते हैं. क्रिकेट के साथ गेल किसी भी चीज़ में कभी फेल नहीं होते. वो हमेशा अपने साथ एक सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं जिससे सामने वाला व्यक्ति भी प्रसन्न हो जाता है.

क्रिस गेल ने अपने पहले  टी-20 मैच में ही शतक बनाकर सबको चौंका दिया था. इसके बाद वो मशहूर हो गए. गेल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. टी-20 में सबसे ज्यादा 175 रन का स्कोर भी गेल के नाम ही है. जब भी क्रिस गेल के पास समय होता है वो टैटू बनवाते हैं. उन्हें टैटू का बहुत शौक है. गेल के पूरे बड़ा पर आपको टैटू बना मिलेगा. दोनों हाथों पर टैटू बनवाए हुए हैं. गेल की फेवरेट फूड सॉल्ट फिश है. इसके अलावा गेल को डांसिंग का बहुत शौक है. जब भी मौका मिलता है, गेल डांस करने लगते हैं. चाहे क्लब हो या क्रिकेट का मैदान. गेल डांस का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं. गेल की यही अदा सामने वाली टीम को ख़ुशीर देती है. गेल जिस भी देहस में खेलने जाते हैं वहां के लोग उन्हें बहुत प्यार देते हैं.

गेल को कही बार लड़कियों के साथ देखा गया है. कभी अपने घर में वो लड़कियों को बुलाकर डांस करते हैं तो कभी किसी क्रूज़ पार्टी पर नाचते हुए मिल जाते हैं. गेल को लड़कों से ज्यादा लड़कियों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है. गेल जिस तरह से क्रिकेट में धमाल मचाते हैं उसी तरह से वो अपनी निजी लाइफ में भी धमाल मचाते हैं. उन्हें इस बात की ज़रा भी परवाह नहीं रहती की मीडिया उनके बारे में क्या कहेगी.

गेल जैसा खिलाड़ी हर टीम चाहती है. सभी देश को लगता है कि गेल जैसा खिलाड़ी हो तो कभी भी मैच जीता जा सकता है.

Don't Miss! random posts ..