ENG | HINDI

इन भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के नाम है सबसे स्पेशल

अजीब निकनेम

अजीब निकनेम – भारतीय क्रिकेट टीम जो आज दुनिया की सबसे खतरनाक टीम बनकर उभरी है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा तथा शिखर धवन जैसे शानदार बल्लेबाजी है।

तो कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे बेहतरीन गेंदबाजी भी है। टीम इंडिया जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए नई-नई ऊंचाइयां छू रही है। इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम काफी अजीब और फनी है।

तो आज हम इसी टॉपिक पर आपको बताएँगे कुछ खिलाड़ियों के फनी और अजीब निकनेम ।

इन भारतीय खिलाड़ियों के है सबसे अजीब निकनेम

विराट कोहली

वर्तमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जो वनडे तथा टेस्ट को मिलाकर 59 शतक बना चुके हैं। अपने शानदार लगातार प्रदर्शन के चलते यह जल्द ही सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे। हालांकि 2018 में इन्हें ज्यादा वनडे मैचों में मौका नहीं दिया गया।

विराट कोहली के निकनेम की अगर हम बात करें तो इन्हें चीकू के नाम से पुकारा जाता है। जी हां कई बार महेंद्र सिंह धोनी की आवाज भी रिकॉर्ड हुई है जिसमें वह चीकू और चीक्स के नाम से पुकारते हैं।

शिखर धवन

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी काफी शानदार रही है जिसमें शिखर धवन और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज रहे है। धवन जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और खूब रन बटोर रहे हैं। इन्होंने हाल ही में खेले गए एशिया कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया और एक शतक बनाया।

शिखर धवन का निकनेम गब्बर है और यह हमेशा गब्बर के अंदाज में ही रहते है। धवन जो अब तक टेस्ट में 7 और वनडे में 15 शतक बना चुके है।

अजीब निकनेम

युजवेंद्र चहल

दाहिने हाथ के कलाई के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने पिछले कुछ समय से काफी शानदार गेंदबाजी की है। इसके चलते रविचंद्रन अश्विन को अब वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में जगह नहीं मिल पा रही है।

स्पिन गेंदबाज चहल को टीम इंडिया में कई नामों से पुकारते है। कई साथी इन्हें चाहल कहते है तो धोनी इन्हें चेली के नाम से पुकारते है।

अजीब निकनेम

अनिल कुंबले

पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले जिन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा 619 टेस्ट विकेट लिए है। साथ ही ये क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में तीसरे नंबर पर है इनसे आगे मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न है।

अनिल कुंबले जिन्हें अक्सर साथी खिलाड़ी जम्बो के नाम से पुकारते थे। आज भी अगर पुराने खिलाड़ी मिलते है तो इसी नाम से उनको बुलाते है।

अजीब निकनेम

हरभजन सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम में एक समय हरभजन सिंह और अनिल कुंबले की बहुत अच्छी जोड़ी थी जिन्होंने आपण्ड शानदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया को बड़े-बड़े मैचों में जीत दिलाई थी।

38 वर्षीय हरभजन सिंह जिन्होंने टीम इंडिया के लिए 236 वनडे और 103 टेस्ट मैच खेले है जिसमें क्रमशः 269 और 417 विकेट लिए। हरभजन को टीम के साथी खिलाड़ी भज्जी तथा टर्बनेटर के नाम से पुकारते थे।

अजीब निकनेम

इस प्रकार टीम इंडिया जिसमें इन बड़े खिलाड़ियों को उनके साथी खिलाड़ी कई ख़ास और फनी नामों से पुकारते है और खूब मजे लेते है। हमें इन में सबसे फनी और अजीब नाम विराट कोहली का “चीकू” लगा। तो अब आपकी बारी है कि आपको कौनसा नाम सबसे अजीब लगा।

Don't Miss! random posts ..