ENG | HINDI

769 करोड़ में बनी चीन की सबसे महंगी फिल्म को दर्शकों ने बताया घटिया

चीन की सबसे महंगी फिल्‍म

चीन की सबसे महंगी फिल्‍म – आजकल फिल्‍मों की टिकट इतनी महंगी हो गई है कि बड़ी आसानी फिल्‍म की लागत पूरी हो जाती है।

ये सलमान और शाहरुख जैसे स्‍टार्स की फ्लॉप फिल्‍में भी 100 करोड़ इसलिए ही कमा लेती हैं क्‍योंकि इनकी टिकट ही बहुत महंगी होती हैं।

इसके बावजूद कुछ फिल्‍मों का बजट कुछ ज्‍यादा ही बड़ा होता है और अपने बिगबजट की वजह से कई बार वो अपनी लागत तक को टच नहीं कर पाती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही पिक्‍चर के बारे में बताने जा रहे हैं जो बनी तो करोड़ों रुपयों में थी लेकिन टिकट कम बिकने की वजह से उसे मात्र तीनों दिनों में ही थिएटर से उतार दिया गया।

चीन की सबसे महंगी फिल्‍म

जिस फिल्‍म की हम बात कर रहे हैं वो चीन की सबसे महंगी फिल्‍म है। इस मूवी को बनाने में 11.2 डॉलर यानि करीब 769 करोड़ रुपए लगे हैं। ये फिल्‍म बौद्ध पौराणिक कथा पर आधारित है और इसका नाम ‘असुरा’है। इस फिल्‍म पर ई-कॉमर्स वेबसाइट अलीबाबा ने भी पैसा लगाया था लेकिन दुख की बात तो ये है कि इसे रिलीज़ के तीन दिन बाद ही थिएटर से उतार लिया गया।

चीन की सबसे महंगी फिल्‍म

क्‍या था कारण

आपको बता दें कि जितना बड़ा बजट इस फिल्‍म का था उतनी ही बड़ी ये फ्लॉप साबित हुई। तीन दिन में ये मूवी बस 73 लाख डॉलर यानि 50 करोड़ रुपए ही कमा पाई। रिलीज़ के तीन दिन बाद ही इसे थिएटरों से उतार लिया गया। इसका ऐलान फिल्‍म के ऑफिशियलवीबोयानिट्विटर जैसा चीनी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर किया गया।

मेकर्स ने मांगी माफी

असुरा के निर्माताओं‍ और फिल्‍म ग्रुप के लोगों ने माफी मांगते हुए कहा कि वो ज्‍यादा दर्शकों को खींच पाने में असफल रहे। उन्‍होने ये भी कहा कि पिछले 6 साल से जो भी चीनी और इंटरनेशनल भागीदार इस मूवी से जुड़ा रहा हम उनसे भी माफी मांगते हैं। दुनियाभर से इस फिल्‍म में 2500 लोग जुड़े थे। इनमें से कई लोग किंघाई, निंगशिया और हीबेई प्रांत से थे। फिल्‍म की पोस्‍टप्रोडक्‍शन का काम 15 दिनों में अमेरिका में पूरा हुआ।

प्रमोशन भी नहीं आया काम

चीन की इस सबसे महंगी मूवी में हॉन्‍ग-कॉन्‍ग और चीन के कलाकारों ने काम किया है। मूवी में एक गडरियारूयी को अच्‍छीइच्‍छाओं के प्रतीक असुरा को बचाने का काम दिया जाता है। सरकार ने भी इस मूवी का खबू प्रचार किया था लेकिन वो सब विफल रहा।

समीक्षकों ने कह डाली घटिया

चीन की फिल्‍मों की समीक्षा करने वाली वेबसाइट दूबन ने इसे 10 में 3.1 नंबर दिए। वहीं अन्‍य वेबसाइट माओयान ने इसे 6.4 अंक दिए।

वहीं दूसरी ओर इसके साथ रिलीज़ हुई फिल्‍म‘हिडनमैन’ने 350 करोड़ का कारोबार किया।

चीन की सबसे महंगी फिल्‍म – ये तो थी चीन की बात लेकिन अगर बॉलीवुड फिल्‍मों की बात की जाए तो यहां भी ऐसी कई फिल्‍में हैं जिन्‍हें बनाने में पैसा पानी की तरह खर्च कर दिया गया लेकिन वो फ्लॉप साबित हुईं। इनमें सुपर स्‍टार शाहरुख खान की फिल्‍म रा-वन और रजनीकांत की रोबोट भी शामिल है। हालांकि, बाहुबली जैसी बिग बजट फिल्‍में सुपरहिट साबित हुईं।

Don't Miss! random posts ..