ENG | HINDI

ब्रिटिश सांसदों के ऑफिस में मिले इस्तेमाल किए गए कंडोम – रिपोर्ट

ब्रिटिश सांसद

ब्रिटिश सांसद – ब्रिटेन को इस दुनिया का सबसे ज्यादा एडिकेटेड वाला देश माना जाता है और ये बात वहां के लोग खुद भी मानते हैं।

इन एडिकेट्स के कारण ही उनमें थोड़ा घमंड भी होता है और वे पूरे प्राउड से बोलते हैं कि हमलोग यूनाइटेड किंगडम के नागरिक हैं जिसने पूरी दुनिया को रहने का तरीका सिखाया। राजशाही जहां से चली और रॉयल वर्ड जहां से आया। जिसके साम्राज्य में कभी सूरज अस्त नहीं होता था।

लेकिन समय बदलता है…

लेकिन समय बदलता है। इस रॉयल देश का सूरज अस्त हुआ और सबने अपने-अपने देश बसाए। लेकिन वह होता है ना कि बुझता हुआ दिया ज्यादा तेजी से जलता है। वही हाल ब्रिटेन के साथ है। अब भी ये घमंड से कहते हैं कि हमने दुनिया को रहने का तरीका सिखाया।
इन्हें क्यों नहीं समझ आता कि अगर दुनिया में सीखने की ललक नहीं होती थी वे सीखते भी नहीं। किसी को सिखाने में सीखने वाले का सबसे ज्यादा हाथ होता है। इस कारण ही तो अमेरिका आज सबसे ज्यादा वेल बिहेव और एडिकेट वाला देशा माना जाता है।

ब्रिटिश सांसद

नहीं रहे अब मैनर्स भी

भारत में तो सांसदों और नेताओं के अफेयर के बहुत सारे वीडियो लीक हुए हैं जिसके कारण उनकी कुर्सी भी चली गई थी। इस वजह से भारतीय राजनीति की दुनिया में काफी निंदा भी होती है।

लेकिन अब ये निंदा ब्रिटिशवासियों की हो रही है। दरअसल हाल ही में ब्रिटश सांसदों के कमरों से यूज़ किए हु कॉन्डम बरामद हुए हैं जिसकी कंप्लेन सफाईकर्मियों ने की है।

ब्रिटिश सांसद

ब्रिटेन में उल्टी और कॉन्डम मिलना सामान्य बात

ब्रिटेन में उल्टी और यूज़ किए हुए कॉन्डम मिलना एक सामान्य बात है। वहां होटलों के कमरों में ऐसी चीजें मिलती हैं और इसके एवज में होटल प्रबंधक ठहरने वालों से एक्स्ट्रा पैसे वसूल भी लेते हैं।

ब्रिटिश सांसद

सांसदों के ऑफिस से मिले

लेकिन वहां के हर सरकारी और निजी ऑफिस के कुछ मैनर्स होते हैं जो सब फॉलो करते हैं। इस मैनर्स को वहां के सांसदों ने ही तोड़ा है। दरअसल हाल ही में वहां के सांसदों के ऑफिस से यूज़ किए हुए कंडोम और उल्टियां मिले हैं। टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक क्लीनर्स ने ब्रिटिश सांसद पर आरोप लगाया है कि वह सरकारी ऑफिस में गंदगी फैला रहे हैं। ऐसे में अब ब्रिटिश सांसद और उनके कर्मचारियों को कार्यस्थल और ऑफिसों के उचित उपयोग के पालन करने के लिए सख्त नियम बनाने पर विचार हो रहा है।

ब्रिटिश सांसद

फ्रेशर की तरह है ये बिहेव

ब्रिटिश सांसद का यह बिहेव बिल्कुल फ्रेशर स्टूडेंट्स की तरह है। जिस तरह से फ्रेशर पार्टी में फ्रेशर पहली बार दारू पीकर उल्टियां करते हैं, उसी तरह से इन तथाकथित सांसदों ने किया है। संडे टाइम्स से बात करने वाले एक सूत्र का कहना है, ‘यह ऐसा व्यवहार है जिसकी उम्मीद आप किसी छात्र से फ्रेशर पार्टी में कर सकते हैं, किसी सांसद या उसके अधिकारी से ऑफिस में नहीं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन सफाई कर्मचारियों को सांसदों और उनके कर्मचारियों के ऑफिस की सफाई के दौरान उनकी उल्टी और इस्तेमाल किए गए कॉन्डोम मिल रहे हैं।’

कई बार हो चुका है ऐसा

रिपोर्ट के मुताबिक सफाई कर्मचारियों को ब्रिटिश सांसद के ऑफिस की स्थिति से घृणा होती है और वह इससे तंग आ गए हैं। द गार्जियन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक एक सफाई कंपनी के एक कर्मचारी के हवाले से कहा कि वह संसद सदस्यों के ‘गंदे व्यवहार’ की इस खबर से बिलकुल हैरान नहीं है। कर्मचारी का कहना है कि उन्हें कई बार ऑफिस में उल्टी और कमोड में भी गंदगी देखने को मिली है और अब यह आम होता जा रहा है।

तो यह है ब्रिटिश सांसद की करतूते जिन की उम्मीद शायद कभी किसी को भी नहीं होगी।

Don't Miss! random posts ..