ENG | HINDI

ऑफिस में हमेशा डांट खाते हैं तो आपमें है ये सबसे बड़ी खूबी !

ऑफिस में डांट

ऑफिस में डांट – अच्‍छा ऑफिस और बॉस मिलना बड़ी किस्‍मत की बात होती है।

आपने भी वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ज्‍यादा सैलरी में खडूस बॉस से अच्‍छा है कम सैलरी में अच्‍छा बॉस मिलना। आपकी लाइफ में भी कभी ना कभी तो ऐसा हुआ ही होगा जब आपको बॉस की डांट पड़ी हो आपका मन बस नौकरी छोड़कर घर भागने का किया हो।

अमूमन सभी की लाइफ में ऐसा होता ही है जब उन्‍हें बॉस की डांट सुननी पड़ी हो। ऑफिस के बारे में बस एक यही बात हमें ऑफिस से दूर भेजती है। कभी लेट होने पर बॉस की डांट पड़ती है तो कभी काम समय ना करने पर, कभी किसी गलती की वजह से ऑफिस में डांट पड़ जाती है तो कभी बॉस का मूड खराब होता है।

अगर आपको भी अपने ऑफिस में बाकी लोगों से ज्‍यादा डांट खाने को पड़ती है तो आपको अब और ज्‍यादा दुखी होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि जो लोग ऑफिस में डांट खाते हैं उनमें कुछ खास तरह की खूबियां होती हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

जो लोग ऑफिस में डांट खाते हैं उनके लिए ये दौर बहुत मुश्किल होता है। दिमाग में टेंशन रहती है काम की और ऊपर से बॉस की डांट से मूड भी खराब हो जाता है लेकिन फिर भी आप काम छोड़कर घर नहीं भागते हैं।

जी हां, यही आपकी खूबी है कि आप बॉस की डांट बार-बार सुनने पर भी अपनी जिम्‍मेदारियों को समझकर नौकरी नहीं छोड़ते हैं और हिम्‍मत से काम लेते हैं। जो लोग रोज़ ऑफिस में डांट सुनते हैं उनमें सहनशीलता बहुत होती है जो वो रोज़ ऑफिस आ जाते हैं वरना कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो एक बार डांट पड़ने पर दूसरे दिन ऑफिस में नहीं आते हैं या रिजाइन दे बैठते हैं।

इसके अलावा अगर आपका बॉस खडूस है तो और आपको रोज़ ऑफिस में डांट पड़ती है तो भी इसमें आपका ही फायदा है। जी हां, आपको सुनने में थोड़ा अटपटा लग रहा होगा लेकिन ये सच है कि अच्छे  बॉस के साथ-साथ खड़ूस बॉस होने के भी ऑफिस में इंप्लॉोयीज़ को कई तरह के फायदे मिलते हैं। अगर आपका बॉस खडूस है या उसका आपका रोज़-रोज़ लेट आना पसंद नहीं है तो उन्‍हें इंप्रेस करने के चक्‍कर में आप ऑफिस समय पर आने लगते हैं। वहीं बॉस की फटकार से बचने के लिए इंप्‍लॉयीज़ ध्‍यान से काम करते हैं और हर छोटी बात पर ध्‍यान देते हैं। अगर आपका बॉस कूल है तो आप काम में थोड़ी-बहुत लापरवाही बरत सकते हैं लेकिन अगर आपका बॉस खडूस है तो हर वक्‍त आप एलर्ट रहते हैं और हर प्रोजेक्‍ट पर ध्‍यान लगाकर काम करते हैं।

जहां पर बॉस कूल होते हैं वहां लोग काम से ज्‍यादा गप्‍पे मारने में बिजी रहते हैं लेकिन खडूस बॉस के ऑफिस में ये सब नहीं चलता है। उनके आगे आपको डिसिप्‍लिन में रहना पड़ता है और इसी चक्‍कर में आप ऑफिस एटिकेट्स सीख जाते हैं।

अब तो आपको खुद पर गर्व हो रहा होगा कि आप ऑफिस में डांट खाने वाले लोगों में से कितने अलग हैं।

Article Categories:
सलाह

Don't Miss! random posts ..