ENG | HINDI

क्या आलिया है बॉलीवुड की सुपरस्टार !

बॉलीवुड की सुपरस्टार

बॉलीवुड की सुपरस्टार – देविका रानी और मधुबाला जैसी अभिनेत्रियों के क्लासिक दौर के कई सालों बाद बॉलीवुड में आजकल फीमेल सुपरस्टार लीड रोले में नज़र आ रही है. अब कॉमर्शियल बॉलीवुड फिल्मों में फीमेल लीड कंटेंट दर्शकों को भाने लगा है.

अभी रिलीज़ हुई आलिया भट्ट की राजी इसका ताजा उदाहरण है.

बॉलीवुड की सुपरस्टार आलिया की बात की जाएं तो उसने  साल 2012 में सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरूण धवन के साथ करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में कदम रखा. तब आलिया महज 22 साल की थी. फिल्म के दो गानों “राधा” और “इश्क वाला लव”,  के अलावा फिल्म में कुछ भी याद रखने वाला नहीं था.

बॉलीवुड की सुपरस्टार

छह साल बाद, उसने राजी एक भारतीय जासूस की भूमिका निभाई जो पाकिस्तान की जासूसी करती है.

इस फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की है. मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी राजी दर्शकों को बहुत पसंद आई. आलिया को सक्सेस का क्रेडिट दिया जा रहा है. ऐसा स्वाभाविक है क्योंकि आलिया, राजी का मुख्य किरदार तो हैं ही फिल्म का एकमात्र बड़ा चेहरा भी.

सिर्फ छह साल के अपने करियर में आलिया भट्ट ने दिखा दिया है कि उनमें दम है. क्योंकि वो अपने लाइफ में बहुत फोकस्ड है और वो हर वक़्त अपने काम के बारे में ही सोचती रहती है.

बॉलीवुड की सुपरस्टार

बॉलीवुड की सुपरस्टार आलिया छोटी और बड़ी दोनों बजट की फिल्मे करती है. उससे अपने करियर में बहुत ज्यादा फोकस्ड देखते हुए लोगों का कहना है की इस बार बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड आलिय भट्ट को ही मिलेगा. हालांकि कंगना राणौत की माणिकर्णिका: झांसी की रानी और अनुष्का शर्मा-अभिनीत सुई धागा, जैसी फिल्में अभी तक रिलीज नहीं हुई हैं.

हालांकि राज़ी आलिया भट्ट की पहली फिल्म नहीं है जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है. इसके पहले 2 स्टेट्स और बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्में भी खुब कमाई कर चुकी हैं. लेकिन यह पहली फिल्म है जिसमें पोस्टर पर एकमात्र चेहरा उन्ही का है. मुख्य किरदार जिस पर फिल्म निर्भर करती है.

बॉलीवुड की सुपरस्टार

भट्ट की एक्टिंग स्किल पहली बार इम्तियाज अली की फिल्म हाइवे में दिखी. इसके बाद उड़ता पंजाब और डियर जिंदगी के साथ भट्ट ने फिल्म क्रिटिक्स की भी तारीफें बटोरी. लेकिन ये बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमल नहीं दिखा पाएं. भट्ट ने दिखाया कि राज़ी के साथ उन्होंने बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली और लोकप्रिय अदाकार के रुप में अपनी जगह पक्की कर ली है. उनकी आने वाली फिल्में अपनी साथी कलाकारों में ईर्ष्या और जलन पैदा करने के लिए काफी है.

वैसे, बॉक्स ऑफिस के लिहाज से 2018 बॉलीवुड में फीमेल स्टार्स के लिए कई मायनों में शानदार माना जाएगा. इस साल अब तक फीमेल लीड के तौर पर चार फिल्में देखने को मिलीं. राजी से पहले दीपिका पादुकोण की पद्मावत, अनुष्का शर्मा की परी, विद्या बालन की तुम्हारी सुलु और रानी मुखर्जी की हिचकी रिलीज हुई.

बॉलीवुड की सुपरस्टार आलिया बॉलीवुड के सारे फीमेल सुपरस्टार को पिछड़ते हुआ बहुत आगे निकल गयी है.

2019 उनके लिया बहुत अच्छा हो सकता है. तो अब देखना बहुत दिलचप होगा की क्या बॉलीवुड की सुपरस्टार आलिया भट्ट हैं बॉलीवुड की सबसे बड़ी फीमेल सुपरस्टार या फिर दीपिका या कोई और.

Don't Miss! random posts ..