ENG | HINDI

आलिया भट्ट को एक ही कपड़ा 175 बार पहनना पड़ा ! क्या था कारण?

अलिया भट्ट की फिल्म राज़ी

अलिया भट्ट की फिल्म राज़ी – आलिया भट्ट बॉलीवुड की कम उम्र की एक ऐसी हीरोइन बन गई हैं, जो दमदार रोल कर रही हैं.

जहाँ बाकी हीरोइन नाचने गाने वाली फ़िल्में ही  कर रही हैं वहीँ आलिया इतनी कम उम्र में ऐसे दमदार किरदार निभाकर आपकी को-एक्ट्रेस को चुनौती दे रही हैं.

आलिया भट्ट भले ही महेश भट्ट की बेटी हों, लेकिन फिल्मों में उनकी मेहनत साफ़ झलकती है.

हाल ही में दर्शकों ने आलिया की फिल्म राज़ी को खूब प्यार दिया. मेघना गुलज़ार ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है. इस फिल्म की खूब तारीफें हो रही हैं. सिर्फ तारीफें ही नहीं बल्कि फिल्म अच्छा बिज़नस भी कर रही है. इस फिल्म में आलिया ने एक गाना शूट किया है. जो बिदाई सोंग है. गाना दिल को छू जाता है.

अलिया भट्ट की फिल्म राज़ी –

इसी गाने में अलिया ने सबसे ज्यादा बार कपड़े बदले हैं. कपड़ा एक ही है बस उसे कई बार पहना गया है.

सबसे ज्यादा वक्त तक इस्तेमाल होने वाली कॉस्ट्यूम है. यह गाना फिल्म का एक अहम हिस्सा है. फिल्म की कहानी एक ऐसी कश्मीरी लड़की के बारे में हैं, जिसके पिता अपने देश की रक्षा के लिए उसकी शादी पाकिस्तान में करवा कर एक हिन्दुस्तानी जासूस के रूप में भेज देते हैं. गौरतलब है कि फिल्म में आलिया के अलावा विक्की कौशल भी मुख्य किरदार में दिखाई दे रहे हैं.

अलिया ने इस फिल्म में बहुत ही उम्दा एक्टिंग की है.

फिल्म में भारत और पकिस्तान के कई हिस्सों को दिखाया गया है. जिसकी वजह से आलिया को एक ही ड्रेस कई बार पहननी पड़ी. इस वजह से गाने की शूटिंग पटियाला, चंडीगढ़ और कश्मीर में शूटिंग करनी पड़ी थी. यही कारण था कि आलिया को बार-बार एक ही साड़ी पहननी पड़ती थी. इसके साथ ही मेघना गुलजार ने यह भी बताया कि बिदाई के समय पहनी हुई आलिया की साड़ी पूरे गाने में दिख रही है. इस वजह से आलिया को ये  से कम 175 बार पहनना पड़ा था. दरअसल इसकी एक खास वजह यह थी कि इस गाने के दौरान कश्मीर से पाकिस्तान का सफर तय करना था. बिना उसके गाने का फील नहीं आ पाता.

फिल्मों को सत्य के करीब लाने के लिए मेघना गुलज़ार ने बहुत  मेहनत की है. उनकी मेहनत को उनके आर्टिस्ट ने भी खूब जमकर निभाया है. सबने बेहतर काम किया है. आलिया ने फिल्म में काम करके ये जता दिया है कि मेहनत करने में वो किसी से पीछे नहीं बल्कि सबसे आगे हैं. इस गाने में इस्तेमाल होने वाली कॉस्ट्यूम आपको देखने में सिंपल सी लगेगी. फिल्म की कहानी एक ऐसी कश्मीरी लड़की के बारे में हैं, जिसके पिता अपने देश की रक्षा के लिए उसकी शादी पाकिस्तान में करवा कर एक हिन्दुस्तानी जासूस के रूप में भेज देते हैं. गौरतलब है कि फिल्म में आलिया के अलावा विक्की कौशल भी मुख्य किरदार में दिखाई दे रहे हैं.

अलिया के पति के रूप में विक्की कौशल ने भी  बढ़िया अभिनय किया है.

अलिया भट्ट की फिल्म राज़ी जैसी फ़िल्में आमतौर पर थोड़ी बोर सी होती हैं, लेकिन आलिया के दमदार अभिनय ने उसे सजा दिया. एक एक फ्रेम में आलिया बहुत ही सुंदर और शानदार लगी हैं. 175 बार किसी कपड़े को पहनना ही बहुत बड़ी बात है. एक संघर्ष तो यही है.

Don't Miss! random posts ..