ENG | HINDI

जानिए फार्म हाउस बनवाकर वहाँ क्या करते हैं सलमान और शाहरुख जैसे सुपरस्टार्स

सितारों के फार्महाउस

सितारों के फार्महाउस – फिल्‍म स्‍टार्स की लाइफ हमेशा से ही चर्चा का विषय रही है।

कभी उनके लिंकअप्‍स के चर्चे रहते हैं तो कभी ब्रेकअप के। वैसे आजकल तो सिलेब्‍स की शादी की धूम मची हुई है। पिछले साल के खत्‍म होते-होते कई स्‍टार्स शादी के बंधन में बंध गए, इन खबरों ने सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रखी थी।

इस साल की बात करें तो फिल्‍हाल शाहरुख खान अपने फार्म हाउस को लेकर चर्चा में हैं। खबरों की मानें तो शाहरुख का फार्म हाउस सील कर दिया गया है। मुंबई के अलीबाग में खेती की जमीन पर अवैध बंगला बनाने के आरोप में शाहरुख के बंगले को सील कर दिया गया है।

वहीं सलमान खान की बात करें तो पनवेल में स्थित उनका एक बहुत बड़ा फार्म हाउस है जोकि बहुत खूबसूरत भी है। अपने इस फार्म हाउस में सलमान जब थक जाते हैं तो थोड़ा रिलैक्‍स और मस्‍ती करने आते हैं।

अब हम आपको बताते हैं सितारों के फार्महाउस और ये सितारे अपने फार्म हाउस पर क्‍या करते हैं।

सलमान की बात करें तो उनके फार्म हाउस पर आकर उनके दोस्‍त घुड़सवारी और ना जाने कितने स्‍पोर्ट्स का मज़ा लेते हैं। यहां पर सलमान खुद भी खेती और बागवानी करने आते हैं।

कुछ समय पहले जब बॉलीवुड एक्‍ट्रेस एली एवराम बेघर हो गईं थीं तो सलमान ने उन्‍हें अपने फार्म हाउस में ही ठहराया था। इसके अलावा सलमान अपनी फिल्‍मों के हिट होने की पार्टी भी यहीं देते हैं। हर साल अपना बर्थडे भी सलमान यहीं मनाते हैं। सलमान की सुपरहिट फिल्‍म बजरंगी भाईजान के कुछ सीन्‍स भी इसी फार्म हाउस में शूट हुए थे।

अपनी फिल्‍म सुल्‍तान के लिए भी सलमान ने यहीं ट्रेनिंग ली थी। पनवेल, नवी मुंबई में स्थि‍त सलमान के इस फार्म हाउस का नाम अर्पिता फार्म हाउस है जोकि उनकी छोटी बहन के नाम पर है और ये फार्म 150 एकड़ की जमीन में फैला है।

वहीं शाहरुख खान के फार्म हाउस की बात करें तो उन्‍होंने भी पिछले साल अपने बर्थडे की पार्टी यहीं दी थी। उनकी इस प्रॉपर्टी के मार्केट रेट और दर्ज दाम में अच्‍छा खासा फर्क है। उनके इस फार्म हाउस में एक स्‍वीमिंग पूल, बीव और प्राईवेट हेलिपैड होने के साथ ही यह पूरे 19,960 वर्ग फीट में फैला हुआ है।

इन दोनों स्‍टार्स के बारे में इन बातों को जानकर तो ऐसा ही लगता है कि ये लोग अपने आराम और पार्टिंयां के लिए फार्म हाउस बनवाते हैं। शाहरुख और सलमान के अलावा और भी कई स्‍टार्स के फार्म हाउस सुर्खियों में रहते हैं लेकिन लोगों की सबसे ज्‍यादा दिलचस्‍पी सलमान खान के फार्म हाउस में रहती है क्‍योंकि ये बेहद खूबसूरत तो है ही साथ आपको यहां दुनिया की सारी नायाब चीज़ें और ऐशो-आराम मिल जाएंगें।

ये है सितारों के फार्महाउस – अब तो आप जान गए ना कि इन स्‍टार्स के लिए इनका फार्म हाउस कितना महत्‍व रखता है तभी तो अपना बर्थडे हो या फिल्‍म सेलिब्रेशन की पार्टी, ये लोग हर खुशी अपने फार्म हाउस पर ही मनाते हैं। सुनील शेट्टी का भी फार्म हाउस है जो कि इन दोनों के फार्म हाउस की तरह ही बेहद खूबसूरत है। इन्‍हें देखकर आपको लगेगा जैसे कि आप किसी रिजॉर्ट में आ गए हैं।