ENG | HINDI

अपनी ही गलतियों के कारण डूब गया इन बॉलीवुड सितारों का कैरियर !

सितारे जिनका बॉलीवुड करियर डूब गया

सितारे जिनका बॉलीवुड करियर डूब गया – इंसान गलतियों का एक पुतला है, ये बात तो हम सभी ने सुन रखी है और देखा जाए तो कहीं ना कहीं ये सच भी है.

हम सभी कभी ना कभी गलतियां कर ही देते हैं. लेकिन अगर आप एक चर्चित व्यक्ति हैं तो उन गलतियों को सुधारने का मौका ज़रा कम हो जाता है. आप 100 अच्छे काम करें और एक बुरा काम करें तो दुनिया आपको केवल उस एक बुरे कार्य के लिए ही जानेगी.

ठीक उसी तरह जिस तरह इन बॉलीवुड सितारों को लोग उनके शुरूआती दिनों में जानते थे.

इन बॉलीवुड सितारों की शुरुआत तो बेहद धमाकेदार रही लेकिन उनकी कुछ गलतियों और कॉन्ट्रोवर्सी के कारण उनका करियर बर्बाद हो गया. आज हम ऐसे ही कुछ सितारों की बात करते हैं जिन्होंने खुद अपने पैर पर कुल्‍हाडी मार दी थी.

सितारे जिनका बॉलीवुड करियर डूब गया –

१ – फरदीन खान

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जो अपने माता-पिता के कारण बॉलीवुड में आ चुके हैं. फरदीन खान भी उन्हीं में से एक हैं और उनका भी शुरुआती करियर बेहद कमाल का रहा था. यहां तक कि उन्हें अपनी पहली फिल्म के बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद फरदीन ने अपना जादू कई फिल्मों में दिखाया लेकिन इनका ये उगता सूरज तब डूबा जब इन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्‍यूरो ने कोकेन रखने के लिए हिरासत में ले लिया. बस तभी से इनका करियर कुछ इस तरह डूबा कि फिर उग नहीं पाया.

२ – विवेक ओबरॉय

विवेक ओबरॉय के बारे में आज भी एक बात कही जाती है कि अगर वो सलमान से पंगा नहीं लेते तो शायद आज उनकी जगह होते. इस कहानी की शुरुआत हुई थी विवेक की सुपरहिट मूवी साथिया से. इस फिल्म ने विवेक को वो ऊँचाई दिलाई जहां देश की लडकियां उनके लिए दीवानी हुई फिर रही थी. स्टारडम के नशे में विवेक ने अपने करियर की एक ऐसी भूल कर दी जिसे लेकर वो आज तक पछता रहे हैं. ऐश्वर्या के साथ लिंकअप के बाद विवेक ने एक प्रैस कॉन्फ्रैंस में सलमान खान के बारे में कई ऐसी बाते बोली जो सलमान को बिल्कुल पसंद नहीं आई. बस फिर क्या था सलमान ने अपने स्टारडम के दम पर विवेक के करियर पर फुल स्टॉप लगा दिया.

सितारे जिनका बॉलीवुड करियर डूब गया

३ – राजेश खन्ना

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार माने जाते हैं और उन्हें ये खिताब ऐसे ही नहीं मिला. अपनी बेजोड़ पर्सनैलिटी और बेहतरीन अभिनय से उन्होंने हर हिंदुस्तानी के दिल पर राज किया. यहां तक कि राजेश खन्ना फिल्मी जगत के 17 सालों तक सबसे महंगे एक्टर रह चुके हैं. लेकिन अपनी पत्नी डिंपल कपाडिया से तलाक होने के बाद उन्हें शराब की ऐसी लत लगी कि उनका करियर चौपट हो गया और अंत में उसी शराब ने उनकी जान ही ले ली. और यहीं से सदी के नये महानायक की शुरुआत हुई अमिताभ बच्चन.

सितारे जिनका बॉलीवुड करियर डूब गया

तो दोस्तों ये थे वो सितारे जिनका बॉलीवुड करियर डूब गया – अपनी एक गलती के कारण जीवन भर का करियर समाप्त कर लिया. इन्होंने कई बार बॉलीवुड में आने की कोशिश भी की लेकिन अपने बुरे वक्‍त के कारण कुछ नहीं कर पाए और अपने करियर में फेल हो गए.

Don't Miss! random posts ..