ENG | HINDI

कभी राजेश खन्ना ने ऑडिशन के लायक भी नहीं समझा था इस सुपरस्टार को !

सुपरस्टार अक्षय कुमार
अपने चाहने वालों के दिलों में राज करने वाले सुपरस्टार अक्षय कुमार, जो आज सफलता की उस बुलंदी पर हैं.
जहां पहुंचने के बारे में उन्होंने पहले शायद हीं सोचा हो. अपनी काबिलियत और मेहनत के बल पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने में अक्षय कुमार सफल रहे हैं.
आज हम बात करेंगे सुपरस्टार अक्षय कुमार की असल जिंदगी के बारे में कि आखिर कैसी रही है उनकी स्ट्रगल के दिनों की जिंदगी और कैसे अक्षय कुमार बन गए राजेश खन्ना के दामाद.
कहते हैं एक बार नटराज स्टूडियो के बाहर अक्षय कुमार खड़े थे, तभी एक नरेन्द्र  नाम के मेकअप मैन की नजर सुपरस्टार अक्षय कुमार पर पड़ी. उन्होंने तभी अक्षय कुमार को प्रोडयूसर से मिलाया. अक्षय को देखने के बाद प्रमोद चक्रवर्ती ने अपनी फिल्म ‘दीदार’ के लिए अक्षय को साइन कर लिया. वैसे ये फिल्म 1992 में रिलीज हुई थी.
लेकिन इससे पहले बतौर हीरो अक्षय की पहली फिल्म ‘सौगंध’ आई थी. लेकिन पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई.
फिल्म ‘आज’ में अक्षय कुमार ने एक छोटा सा किरदार निभाया था. जिसमें सिर्फ 10 सेकंड के लिए वह दिखे थे. जो अक्षय को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई. इस फिल्म में लीड हीरो का किरदार निभा रहे थे कुमार गौरव कुमार. उनका नाम अक्षय था. इसी  नाम को अपनी रियल लाइफ में उतारते हुए अक्षय कुमार राजीव भाटिया बन गए.
सूत्रों के अनुसार अभिनेता सुपरस्टार अक्षय कुमार कनाडा नागरिक हैं. उनके पास कनाडा की नागरिकता है. वैसे अक्षय कुमार के पास भारत की नागरिकता भी है.
काका के ऑफिस के बाहर बैठे रहे थे अक्षय कुमार
बात उस समय की है जब राजेश खन्ना फिल्म ‘जय शिव शंकर’ बना रहे थे.
इसी के लिए ऑडिशन चल रहा था. ये फिल्म राजेश खन्ना के बैनर तले बन रही थी. अक्षय कुमार भी ऑडिशन देने पहुंचे थे. लेकिन राजेश खन्ना अपने कामों में इतने बिजी थे की वो अक्षय कुमार से नहीं मिले. सुबह से लेकर शाम तक अक्षय कुमार उनके ऑफिस के बाहर बैठे रहे. लेकिन राजेश खन्ना अक्षय से नहीं मिले.
लेकिन कहते हैं ना समय के साथ सब बदल जाता है. धीरे – धीरे अक्षय कुमार की भी तकदीर बदलती चली गई. और राजेश खन्ना ने फिल्मों में काम देना तो दूर की बात, अक्षय को अपना दामाद हीं बना लिया. राजेश खन्ना के बुरे दिनों में अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने मिलकर उनकी खूब सेवा की.
आज अक्षय कुमार के पास नाम, शोहरत और दौलत की कमी नहीं.
आज सुपरस्टार अक्षय कुमार के पास अपनी प्राइवेट जेट प्लेन भी है, जो उन्होंने ट्विंकल खन्ना को तोहफे में दिया है. जिस अक्षय के पास कभी खुद का घर भी नहीं था, आज वो करोड़ों के घर में रहते हैं और कई महंगी गाड़ियां उनके कलेक्शन में शुमार है.