बॉलीवुड

बॉलीवुड में इन जोड़ियों की केमिस्ट्री ने असल ज़िदंगी में लोगों को प्यार करना सिखाया

बॉलीवुड जोड़ियाँ जिन्हों ने प्यार करना सिखाया – प्यार, ज़िदंगी का सबसे खूबसूरत एहसास होता है, जिसे महसूस करने की चाहत सभी रखते हैं।

यूं तो हर रिश्ते में प्यार मौजूद होता है लेकिन इश्क का रंग कुछ अलग ही होता है। जवानी की दहलीज पर कदम रखने के बाद जब दो लोग इश्क के इस रंग में रंगते हैं तो दुनिया अलग ही रंग में रंगी नज़र आती है।

अगर बात प्यार के इस रिश्ते की करें तो टीन एज से लेकर यंग होने तक प्यार के मायने हम फिल्मी जोड़ियों को देखकर ही समझने की कोशिश करते हैं। बॉलीवुड के रोमांटिक कपल्स ही मानो हमें प्यार की परिभाषा समझाते हैं।

वैसे बॉलीवुड में कईं ऐसी जोड़ियां हैं जिन्होने परदे पर प्यार को कुछ इस तरह उकेरा कि हर किसी को प्यार से प्यार हो गया।

हर दौर में एक ऐसी जोड़ी ज़रूर रही है जिसने अपनी कैमिस्ट्री से ऑडियेन्स के दिल में जगह बनाई।

चलिए आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड जोड़ियाँ जिन्हों ने प्यार करना सिखाया  इनमें से कुछ जोड़ियां आपके भी दिल के करीब होंगी, ऐसा हमें यकीन है।

बॉलीवुड जोड़ियाँ जिन्हों ने प्यार करना सिखाया –

१ – राजकपूर-नर्गिस –

राजकपूर और नर्गिस ने भी परदे पर जो जादू क्रिएट किया शायद ही उसे कोई जोड़ी दोहरा पाएगी। इन दोनों ने 16 फिल्में साथ में की और हर फिल्म में इनकी केमिस्ट्री निखर कर सामने आई। बारिश में काले छाते के नीचे भीगते किसी भी कपल को देखकर सबसे पहले इन्ही का ख्याल आता है।

२ – शाहरूख-काजोल-

कभी दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे के राज-सिमरन बनकर तो कभी कुछ-कुछ होता है के राहुल- अंजलि बनकर, इनकी जोड़ी ने हमेशा प्यार को एक अलग ही रंग दिया है। चाहे बात इस जोड़ी पर फिल्माए गए गानों की हो या फिर डायलॉग्स की, आज भी ये जोड़ी लोगों की फेवरेट है। ये शाहरूख और काजोल का करिज़्मा ही है कि आज भी हर प्यार करने वाले लड़के को राज और लड़की को सिमरन कहा जाता है।

३ – रेखा- अमिताभ –

एंग्री यंग मैन अमिताभ और खूबसूरत रेखा की जोड़ी भी बॉलीवुड के बेस्ट रोमांटिक कपल्स में गिनी जाती है। ये दोनों जिन भी फिल्मों में साथ नज़र आए, लोगों ने इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया। एक वक्त पर इन दोनों के अफेयर की खबरें भी बॉलीवुड में खूब पॉपुलर हुई थी। अब असल ज़िदंगी में इनके बीच कुछ था या नहीं, ये तो नहीं कहा जा सकता लेकिन ऑनस्क्रीन इनकी केमिस्ट्री का कोई जवाब नहीं था।

४ – शम्मी कपूर- शर्मिल टैगोर–

इन दोनों ने साथ में 12 फिल्में की और हर फिल्म में इनकी केमिस्ट्री काबिलेतारीफ थी। आंखों ही आंखों में प्यार का मतलब समझना हो तो इनकी फिल्में देखिए।

५ – रणबीर कपूर-दीपिका पादुकोण-

फिल्म ये जवानी है दीवानी में रणबीर और दीपिका एक साथ नज़र आए और इस जोड़ी को साथ देखकर मानो लोगों को इश्क पर यकीन होने लगा। तमाशा में भी इस कपल को लोगों ने खूब पसंद किया, इनके बीच भी इश्क विश्क के चर्चे बॉलीवुड के गलियारों में आम थे हालांकि बाद में ये दोनों अलग हो गए थे।

६ – रणवीर सिंह–दीपिका पादुकोण-

दीपिका के साथ रणवीर कपूर ही नहीं, बल्कि रणबीर सिंह की जोड़ी भी खूब जमी, कभी राम की लीला बनकर तो कभी बाजीराव की मस्तानी बनकर, दीपिका हमेशा ही परदे पर रणवीर को कॉम्पलिमेंट करती नज़र आई। इनकी केमिस्ट्री भी प्यार को एक अलग ही लेवल पर ले गई।

ये है बॉलीवुड जोड़ियाँ जिन्हों ने प्यार करना सिखाया – ये बॉलीवुड की कुछ ऐसी जोड़ियां है जिन्हे परदे पर साथ में जितनी भी बार देखा जाएं, कम ही लगता है। आपको इनमें से कौन सी जोड़ी पसंद है या फिर इनके अलावा अगर कोई ऐसी बॉलीवुड जोड़ी है जिनकी केमिस्ट्री आपको बहुत पसंद है तो हमें अपने कमेंट्स के ज़रिए ज़रूर बताएं।

Deepika Bhatnagar

Share
Published by
Deepika Bhatnagar

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago