ENG | HINDI

फिल्मों में आने से पहले वेटर का काम करता था ये सुपरस्टार 

खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार

खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार – अपने सपनों को पूरा करने और सुपरस्टार बनने के लिए हर रोज ना जाने कितने ही लोग मुंबई चले आते हैं लेकिन इनमे से बहुत कम ही लोग यहां कोई मुकाम हासिल कर पाते हैं।

ऐसे ही एक एक्टर की कहानी आज हम आपको बता रहे हैं। जो भले ही आज इंडस्ट्री के सुपरस्टार हो लेकिन उन्हें मुकाम को हासिल करने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े थे।

खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार –

खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार की । आज अक्षय दुनियाभर में महशूर हो चुके हैं और सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में गिने जाते हैं। लेकिन एक दौर ऐसा भी था, जब उन्हें पैसे कमाने के लिए छोटे-मोटे काम करने पड़ते थे।

अक्षय का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है और वे अमृतसर के रहने वाले हैं। अक्षय का परिवार कुछ समय तक दिल्ली के चांदनी चौक में रहा और फिर मुंबई शिफ्ट हो गया। अक्षय ने मुंबई के डॉन बॉस्को स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है।

खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार

अक्षय को शुरुआत से ही मार्शल आर्ट में दिलचस्पी थी और वे ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी हैं। अक्षय ने स्कूल के दिनों से ही मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। इसके बाद वे बैंकॉक, थाईलैंड में ‘मुए थाई’ सीखने गए । आपको बता दें कि ‘मुए थाई’ थाईलैंड का सबसे कठिन मार्शल आर्ट होता है, जिसमें खड़े होकर प्रहार करना सिखाया जाता है। बैंकॉक में अपना गुजारा करने के लिए अक्षय ने  होटल में वेटर और शेफ का भी काम किया था।

खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार

मुंबई आकर अक्षय मार्शल आर्ट्स के ट्रेनर बन गए। खिलाड़ी कुमार के एक स्टूडेंट ने उन्हें मॉडलिंग में हाथ आजमाने की सलाह दी थी।

अक्षय ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से की थी। इस फिल्म में अक्की के साथ राखी और शांतिप्रिया लीड रोल में नजर आईं थीं। हालांकि उनकी इस फिल्म को कुछ खास नहीं पसंद किया गया। 1992 में आई ‘खिलाड़ी’ के बाद अक्षय को इंडस्ट्री में एक अलग पहचान मिल पाई।

खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार

अब खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में 27 साल हो चुके हैं और उन्होंने अपनी हर फिल्म में अलग तरह का किरदार निभाकर खास पहचान बना ली है। अक्षय की सालाना कमाई 40.5 मिलियन यूएस डॉलर यानी करीब 292 करोड़ रुपये हैं। वे अपनी हर फिल्म के लगभग 40 से 45 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं।अक्षय ना सिर्फ एक शानदार अभिनेता हैं, बल्कि वे बेस्ट पति और सुपर डैड भी हैं। अक्षय ने 17 जनवरी 2001 में राजेश खन्ना की बेटी व साथी कलाकार ट्विंकल खन्ना से शादी की थी। उनके दो बच्चे आरव और नितारा हैं।

खिलाड़ी नंबर वन अक्षय कुमार

वहीं  फिल्मी फ्रंट की बात करें तो अक्षय की कुछ दिन पहले ही रिलीज़ हुई फिल्म ‘गोल्ड’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। जल्द ही अक्षय मेगा बजट फिल्म ‘2.0’ में दक्षिण भारतीय सिनेमा के मेगास्टार रजनीकांत के साथ नजर आने वाले हैं। फिल्म में अक्षय विलेन के किरदार में दिखाई देंगे।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..