ENG | HINDI

बॉलीवुड हीरो निकला ज़ीरो मगर पत्नी है करोड़ों की मालकिन !

अभिनेता बॉबी देओल

अभिनेता बॉबी देओल – देओल फैमिली बॉलीवुड की रेप्युटेड फैमिली में से एक है.

इस परिवार ने कई स्टार दिए. सनी देओल के बाद उनके छोटे भाई बॉबी देओल भी फिल्मों में आएं. बॉबी ने कई हिट फ़िल्में दीं, लेकिन बहुत ज्यादा वो यहाँ टिक नहीं पाए. ऐसे में धीरे धीरे बॉलीवुड से बॉबी देओल का नाम मिटता गया.

अभिनेता बॉबी देओल के जीवन में एक समय ऐसा आया जब उनके पास एक पैसा नहीं बचा. इस बुरे वक्त में उनकी वाइफ ने बहुत साथ दिया.

वैसे तो बॉबी देओल की पत्नी को आप पार्टी में नहीं देखे होंगे.

अभिनेता बॉबी देओल की पत्नी तान्या इन सब से बहुत दूर रहती है. उन्हें पेज ३ की पार्टी से दूर ही देखा जाता है. बॉलीवुड से ताल्लुख रखने के बाद भी तान्या इन सब चीज़ों से हमेशा दूर रहीं. तान्या की लाइफ उनके खुद के काम तक ही सिमित रही. वो कभी भी बॉबी के नामा पर बाकी हीरो की पत्नी के साथ नहीं दिखीं.

अभिनेता बॉबी देओल ने कई बार बॉलीवुड की इस बात का खुलासा भी किया कि उन्हें काम नहीं दिया जा रहा.

असल में बॉबी देओल की सलमान खान के साथ कोई फिल्म आने वाली हैं. सलमान ने बॉबी देओल को अपने साथ काम देकर एक बार फिर से उन्हें इस इंडस्ट्री में लाया है. बॉबी देओल ने साल 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में भी दीं लेकिन फिर वो अचानक गायब हो गए.

जब काम नहीं होगा तो यहाँ रहना भी मुश्किल हो जाता है. अर्श से फर्श तक पहुँचने में देर नहीं लगती. कुछ ऐसा ही हुआ बॉबी के साथ.

बॉबी के बड़े भाई सनी कई फ़िल्में देते रहें और हिट भी रहीं. सनी के फैन्स उनकी फ़िल्में पसंद करते थे, लेकिन उनके छोटे भाई को दर्शकों ने एक सिरे से इनकार कर दिया.

इससे अभिनेता बॉबी देओल की लाइफ में अन्धकार हो गया. जब उन्हें काम मिलना बंद हो गया टी ओ वो डिप्रेशन में चले गए. इतना ही नहीं बॉबी को शराब की भी लत लग गई, जिससे उनका करियर पूरी तरह तबाह हो गया. सिर्फ इतना ही नहीं शराब ने उनकी पर्सनल लाइफ भी बर्बाद करके रख दी.

भले ही अभिनेता बॉबी देओल की पत्नी तान्या इस इंडस्ट्री से नहीं थीं, लेकिन वो यहाँ की बातों से पूरी तरह अवगत थीं.

उनके पति के साथ जब ये सब हुआ, तो उन्हें एहसास था कि एस एमें उनकी फैमिली टूट सकती है, क्योंकि घर में आर्थिक तंगी चरम पर थी, लेकिन तान्या ने खुद का कम करके घर और पति दोनों को संभाला. हम आपको बता दें कि तान्या ने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया हुआ था. ऐसे में उन्हें काम मिलना बहुत आसान था.

अब वो ‘द गुड अर्थ’ नाम से फर्नीचर और होम डेकोरेटर स्टोर चलाती हैं. उनका फर्नीचर स्टोर बॉलीवुड के बड़े नामों के बीच काफी मशहूर है. तान्या अपनी इसी स्टोर से बहुत कमाती हैं और अपने घर को आर्थिक तंगी से बचाती हैं.

अभिनेता बॉबी देओल ने तान्या से पहली नज़र में ही प्यार कर लिया था और तुरंत शादी के लिए भी प्रपोज़ कर दिया था. वो पहली नज़र का प्यार इतना सच्चा निकला कि आज भी कंगाली की हालत में बॉबी को संभाल रहा है.

सच में इस तरह का प्यार मिलना बहुत मुश्किल होता है.

Don't Miss! random posts ..