ENG | HINDI

बॉबी देओल को पहली नजर में हुआ था तान्या आहूजा से प्यार ! ऐसे शादी में तब्दील हुई ये लव स्टोरी !

तान्या आहूजा

अभिनेता बॉबी देओल के फिल्मी करियर में 90 के दशक का वो दौर था जब बॉबी की कई फिल्मों के गाने युवाओं की जुबान पर होते थे. इस दौरान बॉबी का फिल्मी करियर बुलंदियों पर था.

लेकिन बदलते वक्त ने कई हिट फिल्मों में काम करनेवाले बॉबी देओल का स्टारडम उनके हाथों से छीन लिया. जो लोग पहले बॉबी देओल के आगे-पीछे घूमते थे वही लोग अब उनसे कन्नी काटने लगे, लेकिन उनकी जिंदगी में एक शख्स ऐसी भी है जो हर हाल में उनके साथ है.

जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉबी देओल की पत्नी तान्या आहूजा के बारे में, जिन्हें देखते ही बॉबी देओल को हो गया था उनसे प्यार. वैसे इन दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.

तो चलिए जानते हैं कि आखिर इन दोनों की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई और कैसे ये शादी में तब्दील हुई.

तान्या को देखते ही अपने होश खो बैठे थे बॉबी

बॉबी देओल और तान्या आहूजा की प्रेम कहानी बेहद फिल्मी अंदाज में शुरू हुई थी और दोनों की शादी को 20 साल से ज्यादा का समय हो चुका है.

ये हसीन किस्सा है साल 1995 का जब बॉबी की फिल्म ‘बरसात’ रिलीज ही हुई थी. बॉबी का फिल्मी करियर उड़ान भर चुका था लेकिन अभी उनके दिल में किसी ने दस्तक नहीं दी थी.

एक दिन बॉबी मुंबई के एक इटेलियन रेस्टोरेंट में बैठे थे तभी उनके सामने से एक लड़की गुजरी जिसे देखते ही बॉबी अपने होश खो बैठे. बॉबी को पहली नजर में ही उस लड़की से प्यार हो गया था और तुरंत ही उन्होंने पता कराया कि वो लड़की कौन है जो उनके दिल में प्यार का दस्तक देकर चली गई.

फिल्मी अंदाज में शुरू हुई थी ये लव स्टोरी

हालांकि उस समय बॉबी की किस्मत अच्छी थी इसलिए उन्हें झट से उस लड़की के बारे में पता चल गया. उन्हें पता चला कि उस लड़की का नाम तान्या आहूजा है और वो एक फाइनेंस कंपनी के मैनेजर की बेटी है. जिसके बाद उन्होंने उसका नंबर पता किया और उन्हें फोन किया.

तान्या आहूजा और बॉबी में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ. हालांकि शुरूआत में दोनों छोटी-छोटी बातें करते थे लेकिन हर गुजरते दिन के साथ दोनों की बातें भी लंबी होने लगी थी.

आखिरकार दोनों ने मिलने का फैसला किया.

घुटनों पर बैठकर बॉबी ने किया तान्या को प्रपोज

दोनों एक-दूसरे से मिले फिर मुलाकातों का सिलसिला भी शुरू हो गया. फिर एक दिन बॉबी तान्या अहुजा को उसी रेस्टोरेंट लेकर गए जहां उन्हें तान्या को देखते ही प्यार हो गया था.

बॉबी ने अपने घुटनों पर बैठकर तान्या आहूजा को प्रपोज किया और तान्या आहूजा ने हां कह दिया. दोनों की मोहब्बत का आलम ऐसा था कि अब दोनों के लिए एक-दूसरे के बिना रहना मुश्किल होता जा रहा था.

आखिरकार दोनों ने हिम्मत जुटाकर अपने परिवार वालों को अपने प्यार के बारे में बताया. जिसके बाद बॉबी के पिता धर्मेंद्र और भाई सनी देओल ने तान्या आहूजा के पिता से मुलाकात की और दोनों की शादी की बात हुई.

गौरतलब है कि दोनों के परिवार वालों ने आपस में बैठकर बात की जिसके बाद दोनों परिवारों ने इनके प्यार को शादी की हरी झंडी दे दी और इस तरह से बिल्कुल फिल्मी अंदाज में शुरू हुई ये लवस्टोरी शादी में तब्दील हो गई.