ENG | HINDI

बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार्स जो नहीं कर पाए 12th पास, फिर भी नाम और पैसा दोनों हैं

बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन

बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन – दोस्तों आज हम बॉलीवुड के ऐसे पांच बॉलीवुड स्टार्स की बात करने जा रहे हैं जिनका स्कूल परफॉरमेंस बिलकुल भी अच्छा ना रहा जो की 12th में फेल हो चुके हैं। लेकिन इसके बाउजूद उन्होंने लोगों के बीच रहकर नाम और पैसा दोनों कमाया।

आइये देखते हैं बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन – कौन से वो अभिनेता हैं जिन्होंने ये उपलब्धि हांसिल की-

बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन –

1. कटरीना कैफ

जी हाँ दोस्तों आपने सही सोचा कैटरीना कैफ एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने 14 साल की उम्र से मॉडलिंग की शुरुआत की। उनकी माँ ने कभी उनपर पढ़ाई के लिए प्रेशर नहीं डाला। कैटरीना के दिए गए एक इंटरव्यू के मुताबिक उनकी की माँ ने उन्हें social causes की तरफ समर्पित कर दिया जिसकी वजह से उनका पढ़ाई में मन न लगा। और 12 वीं क्लास में फेल हो गयीं।

बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार्स

2 . कंगना रनौत

दोस्तों कंगना रनौत 12th में भौतिक विज्ञानं में फेल हो गयीं थी। उन्होंने तबभी हार नहीं मानी और अपने सपनों को साकार करने के लिए आगे बढ़ती रहीं। उनका पहला सपना डॉक्टर बनने का था लेकिन वो कभी भी कोई Entrance Exam पास नहीं कर पायीं। दोस्तों उनकी किश्मत को कुछ और ही मंजूर था इसी लिए उन्होंने एक्टिंग में कर्रिएर की तलाश की। और वो आज के समय में सबसे सफल अभीनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं।

बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन

3. अर्जुन कपूर

दोस्तों अर्जुन कपूर नामी फिल्ममेकर बोनी कपूर के पहली पत्नी मोना कपूर के बेटे हैं। श्रीदेवी उनकी सौतेली मान थी। ये वो अभिनेता हैं जिन्होंने पढ़ने के बजाय सीधे एक्टिंग का रास्ता चुना। जिसकी वजह से उनका कीमती समय सेट पर गुजरता और स्कूल जाने का टाइम नहीं मिलता। और आखिरकार वह 12th में फेल हो गये।

बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन

4 . काजोल

दोस्तों काजोल को शुरुआत में बेहद संघर्षपूर्ण जीवन व्यतीत करना पड़ा। उनके माता-पिता उन्हें छोटी सी उम्र में छोड़कर जा चुके थे जिसके बाद उनके दादा ने उनका ख्याल रखा। उन्हें मात्र 16 वर्ष की आयु में एक फिल्म ऑफर हुई जिसका नाम “बेखुदी” है। और इस फिल्म की शूटिंग की वजह से उनका स्कूल जाना कम हो गया। नतीजा वह 12th क्लास में फेल हो गयीं।

बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन

5 . करिश्मा कपूर

ये अभिनेत्री अपने समय की सबसे सफल अभिनेत्री मानी जाती थी। इनकी फिल्मों को देखने के लिए लाइनें लग जाती थीं। इनको मात्र 17 साल की उम्र में एक फिल्म ऑफर हुई जिसका नाम “प्रेम कैदी” है। इसका खमियाजा उन्हें 12th क्लास में भुगतना पड़ा।

बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन

6. सलमान खान

जी हाँ आपने सही समझा सलमान खान भी 12th क्लास में फेल हो चुके हैं। दोस्तों सलमान खान ने अपनी बेसिक शिक्षा Gwalior’s Scindia High School और  Mumbai’s St. Stanislaus High School से पूरी की। लेकिन  12th में फेल हो जाने के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आगे बड़े। दोस्तों आज वह लोगों के सबसे पसंदीदा एक्टर हैं।

बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन

ये है बॉलीवुड स्टार्स का एज्युकेशन – दोस्तों इन सब की आपने जो कहानी देखीं उन सब करैक्टर में एक बात जो सामान है वह है उनका 12th क्लास में फेल होना। लेकिन उन्होंने इस चीज़ की कोई परवाह नहीं की और उन्होंने अपनी इस हार को एक ऐसी जीत में बदल दिया कि अगर आप किसी 12th क्लास पास किए हुए स्टूडेंट से यह पूछोगे कि तुम्हारा पसंदीदा हीरो कौन है।

तो में आपको बताना चाहूंगा कि उत्तर में आपको सलमान खान का नाम ज्यादा सुनने की संभावना है।

Don't Miss! random posts ..