ENG | HINDI

कपूर खानदान के एजुकेशन लेवल को जानकर दंग रह जायेंगे आप !

कपूर खानदान का एज्युकेशन लेवल
कपूर खानदान का एज्युकेशन लेवल – बॉलीवुड के नामचीन कपूर खानदान का  लगभग हर सदस्य बॉलीवुड इंडस्ट्री से ताल्लुक रखता है.
एक से बढ़कर एक अभिनेता और अभिनेत्री, जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय क्षमता के दम पर हिंदी सिनेमा जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई.
आज हम उन्हीं कपूर खानदान का एज्युकेशन लेवल बताएँगे, जानकर आप हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे.
कपूर खानदान का एज्युकेशन लेवल –
1.  रणबीर कपूर
एक इंटरव्यू के दौरान रणवीर कपूर ने कहा था कि दसवीं क्लास में सिर्फ 56% मार्क्स ही मिले थे. और दोस्तों कपूर खानदान के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे स्टार रणबीर कपूर ही हैंं. आइए जानते हैं कपूर खानदान के दूसरे स्टार्स के बारे में कि उनके एजुकेशन लेवल क्या हैं.
2.  करीना कपूर
बॉलीवुड इंडस्ट्री की सुपरस्टार करीना कपूर ने अपनी पढ़ाई की शुरुआत तो बड़े स्कूल से की. लेकिन पढ़ाई में उनका बिल्कुल भी नहीं लगता था. जैसे-तैसे करीना ने स्कूल की पढ़ाई पूरी की. और कॉलेज में एडमिशन भी ले ली. लेकिन करीना का मन पढ़ाई में बिल्कुल भी नहीं लगता था. इसलिए कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने बीच में ही छोड़ दी.
3.  ऋषि कपूर
ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने एक इंटरव्यू में अपने पापा के बारे में कहा था, कि उनके पापा याने कि ऋषि कपूर आठवीं फेल हैं. ऋषि कपूर ने 18 साल की उम्र से हीं फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था.
कपूर खानदान का एज्युकेशन लेवल
4.  करिश्मा कपूर
बॉलीवुड की जानी-मानी खूबसूरत अभिनेत्री करिश्मा कपूर की पढ़ाई के बारे में जानकर आप दंग रह जायेंगे. करिश्मा ने पांचवी क्लास तो पास की, लेकिन छठी क्लास में ही उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी. बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनानी थी, सो जुट गईंं अभिनय के लाइन से.
कपूर खानदान का एज्युकेशन लेवल
5.  राज कपूर
राज कपूर नौवीं क्लास फेल हो चुके हैं. पढ़ाई-लिखाई में कभी किसी तरह का कोई रुझान नहीं था. फिल्मों के लिए उनके दिल में जो प्यार और क्रेज था, जिस वजह से बचपन से ही उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट की भूमिका निभानी शुरू कर दी थी.
कपूर खानदान का एज्युकेशन लेवल
ये है कपूर खानदान का एज्युकेशन लेवल – दोस्तों कपूर खानदान के ये स्टार्स जो सब-के-सब सुपरस्टार हैं. फिल्मों के लिए इनका क्रेज इतना ज्यादा था कि पढ़ाई लिखाई तो जैसे इनके लिए बोझ हीं था. तभी तो पढ़ाई से तौबा कर बॉलीवुड इंडस्ट्री की ओर कदम रखने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और सफलता हासिल की. बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी ऐसी छाप छोड़ी है, कि लोग लंबे अरसे तक इन्हें याद रखेंगे.

Don't Miss! random posts ..