ENG | HINDI

बॉलीवुड की इन ऐक्ट्रेसेज़ को करना पड़ा था कॉम्प्रॉमाइज़ ! Director ने उतरवाई थी इज़्ज़त !

ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़

ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़ – बॉलीवुड की जिंदगी दूर से जितनी अच्छी लगती है पास से उतनी ही खराब भी है. यहां जो दिखता है वैसा जरुरी नहीं है कि सच हो. इस बात का खुलासा बॉलीवुड की कई बडी-छोटी एक्ट्रेसेस कर चुकी हैं, कि किस तरह उन्हें फिल्मो में काम पाने के लिए कॉम्प्रॉमाइज़ करना पडा था.

तो आइए जानते हैं इन बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़ – एक्ट्रेसेस के बारे में जिनके लिए बॉलीवुड में एंट्री पाना बेहद मुश्किल साबित हुआ –

ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़ 

१ – कल्कि कोचीन

कल्कि कोचीन बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध कलाकार हैं. उन्होंने कई बड़े सितारों के साथ काम कर रखा है. कल्कि बताती हैं कि उनकी पहली फिल्म के दौरान उन्हें जो सपने दिखाए गए थे वो सब झूठे थे और कहीं ना कहीं फिल्म प्रोड्यूसर उनके ऊपर गलत नज़र डाल रहे थे. कल्कि का मानना है कि बॉलीवुड में लड़कियों को साफ़ सुथरे तरिके से काम मिलना बेहद मुश्किल है.

२ – कंगना रनौत

फिल्म क्वीन की हीरोइन कंगना रनौत को कौन नहीं जानता. हाल ही में स्टारडम पाने वाली इस एक्ट्रेस ने भी इस बात का खुलासा किया है कि करियर के शुरुआती दिनों में उनको फिल्म देने के नाम पर लोग कुछ भी डिमांड रख देते थे. फिर चाहे वो उन्हें अच्छी लगे या बुरी. अगर फिल्म चाहिए तो आपको वो करना ही पड़ेगा. कंगना रनौत के इस आरोप के बाद बडा बवाल हुआ था.

३ – प्रीति जैन

इस नाम को आपने शायद ही कहीं सुना हो लेकिन आपको बता देंकि छोटी फिल्मो में काम कर चुकी ये एक्ट्रेस मधुर भंडारकर पर आरोप लगा चुकी हैं कि उन्होंने इनके साथ कास्टिंग काउच की बात की थी. उस समय यह एक्ट्रेस खबरों में कुछ समय के लिए जरुर नज़र आई थी.

ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़

४ – पायल रोहतगी

पायल छोटे पर्दे की एक्ट्रेस हैं और बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल भी कर चुकी हैं. पायल ने भी बॉलीवुड के एक बडे डायरेक्टर पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था. इस खुलासे में उन्होंने बताया कि डायरेक्टर की निगाह फिल्म के नाम पर किसी और ही चीज़ पर थी.

ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़

५ – टिस्का चोपडा

टिस्का चोपडा भी इतनी जानी मानी हस्ती नहीं हैं लेकिन टिस्का भी बिना किसी का नाम लिए बॉलीवुड का काला चेहरा सबके सामने ला चुकी हैं. इस एक्ट्रेस ने बताया था कि किस तरह फिल्म के नाम पर डायरेक्टर प्रोड्यूसर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया था.

ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़

६ – शर्लिन चोपडा

शर्लिन चोपडा बॉलीवुड का एक जाना माना नाम है और उन्हें कई फिल्मों में देखा जा चुका है. उन्होंने भी कई एक्ट्रेसेस की तरह बताया कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करना कितना मुश्किल है. शर्लिन को कई न्यूज़ चैनल और लोगों ने खास सीरियसली नहीं लिया जिसके कारण इन बडे-बडे प्रोड्यूसर्स को ऐसा करने का फिर से मौका मिल जाता है.

ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़

७ – सनी लियोनी

सनी को अब लगभग देश का हर बॉलीवुड फैन जानता है. सनी कई बडी फिल्मो में नज़र आ चुकी हैं और कई बड़े आइटम सॉन्‍ग भी कर चुकी हैं. सनी ने कास्टिंग काउच के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें भी अपनी पहली फिल्म के लिए बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. उनका कहना है उनकी इमेज के कारण शायद ऐसा हुआ हो लेकिन अन्य एक्ट्रेसेस की बातें सुनकर तो ऐसा लगता है जैसे कि बॉलीवुड में इस चीज़ को धंधा ही बना लिया हो.

ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़

ये है वो ऐक्ट्रेसेज़ जिन्हें करना पड़ा कॉम्प्रॉमाइज़ – तो दोस्तों ये थी बॉलीवुड की वो 7 एक्ट्रेसेस जिन्हें यहा तक पहुंचने के लिए कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा.